टीवी सीरियल 'अनुपमा' कामयाबी के लगभग सारे पैमाने पार कर दर्शकों का सबसे फेवरेट टीवी सीरियल बन चुका है। इस टीवी सीरियल में बेशक अनुपमा मुख्य किरदार है, मगर इसके अलावा इस सीरियल में ढेरों रोचक किरदार हैं। इन सभी किरदारों में से किसी एक की भी अनुपस्थिति से इस धारावाहिक की कहानी फीकी पड़ सकती है। सभी किरदारों का अपना अलग महत्व है और भूमिकाएं हैं। इस टीवी सीरियल में ऐसा ही एक महत्वपूर्ण किरदार निभा रही हैं, एक्ट्रेस अनघा भोसले। 

टीवी सीरियल 'अनुपमा' में अनघा नंदिनी के किरदार में नजर आ रही हैं। हालांकि, अनघा ने इस धारावाहिक में बीच में एंट्री ली है लेकिन बहुत कम समय में ही उनका किरदार दर्शकों को खूब पसंद आ रहा है। खासतौर पर इस सीरियल में समर के साथ नंदिनी की मीठी नोक-झोंक और प्यार भरी तकरार सभी को लुभा रही है। मगर नंदिनी के किरदार से अनघा कितना इत्तेफाक रखती हैं और रियल लाइफ में वह कैसी हैं, आइए जानते हैं।

इसे जरूर पढ़ें: अनुपमा टीवी सीरियल की 'किंजल' निधि शाह के बारे में जानें रोचक बातें

tv serial  anupamaa  fame  nandini

अनघा भोसले की फैमिली के बारे में जानें 

अनघा का जन्म पुणे ( पुणे से जुड़ी रोचक बातें जानें) में 27 जनवरी 2000 में हुआ था। इस लिहाज से उनकी उम्र मात्र 21 वर्ष ही है। अनघा के पिता का नाम अरविंद भोसले और मां का नाम कल्पना भोसले है। घर पर अनघा को सभी पीकू कह कर पुकारते हैं। अनघा की पढ़ाई-लिखाई भी पुणे से हुई है और अनघा अभी केवल ग्रैजुएट हैं। 

Nandini  aka  Anagha  Bhosale 

कैसे हुई करियर की शुरुआत 

बचपन से ही अनघा को एक्टिंग का शौक था, मगर परिवार में इस फील्ड से किसी के न होने के कारण अनघा ने अपने करियर की शुरुआत छोटे-छोटे मॉडलिंग असाइनमेंट्स से की थी। मगर जल्द ही अनघा को टीवी सीरियल 'दादी अम्मा...दादी अम्मा मान जाओ' में श्रद्धा का किरदार मिला और इसी के साथ उन्होंने टीवी इंडस्‍ट्री में डेब्‍यू किया। लेकिन कोविड-19 संक्रमण ( इन स्‍टार्स को हो चुका है कोविड ) के कारण देश में लगे लॉकडाउन की वजह से यह टीवी सीरियल बंद कर दिया गया। 26 मार्च को इस टीवी सीरियल का लास्ट एपिसोड देखा गया था और फिर यह ऑफ एयर हो गया। 

अनघा को इस टीवी सीरियल के बंद होने के तुरंत बाद ही टीवी सीरियल अनुपमा के लिए ऑफर आया। एक लीडिंग मीडिया हाउस को दिए इंटरव्यू में अनघा ने बताया, 'जब मैं अपना पहला टीवी सीरियल शूट कर रही थी, तब ही मैंने अनुपमा के बारे में सुना था। इस शो की स्टोरी लाइन मुझे बेहद पसंद आई थी। हालांकि, तब मुझे यह शो ऑफर नहीं हुआ था मगर बाद में मुझे नंदिनी के किरदार के लिए चुन लिया गया था। इस किरदार से मैं काफी अलग हूं। इसलिए मुझे इसके लिए काफी होमवर्क करना पड़ा, मगर मुझे इस किरदार को निभा कर बहुत ही खुशी हो रही है।'

इसे जरूर पढ़ें: टीवी सीरियल अनुपमा की 'राखी' तसनीम शेख की लाइफ से जुड़े रोचक तथ्‍य जानें

anupamaa  fame  nandini  aka  anagha  bhosale

अनघा भोसले को क्या है पसंद 

टीवी सीरियल में धाकड़ नजर आने वाली नंदिनी यानि अनघा असल जीवन में भी धाकड़ हैं। अनघा को आम लड़कियों की तरह सजना संवरना पसंद है, तो वहीं बॉक्सिंग जैसे ऑफबीट स्‍पोर्ट में भी वह माहिर हैं। कुछ समय पहले अनघा ने अपने इंस्‍टाग्राम अकाउंट पर अपनी बॉक्सिंग करते हुए कुछ तस्‍वीरें शेयर की थीं, जिन्‍हें देखकर साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि वह बॉक्सर हैं। 

इसके अलावा, अनघा को इंस्टाग्राम पर रील बनाना भी बहुत पसंद है और वह अपने सीरियल के को-स्टार्स के साथ अक्सर ही रील बनाकर इंस्‍टाग्राम पेज पर शेयर करती रहती हैं। सबसे ज्यादा अनघा के रील को-स्‍टार पारस अैर मदालसा शर्मा के साथ देखे जा सकते हैं। 

 

बहुत धार्मिक हैं अनघा भोसले 

अनघा बेशक बहुत मॉडर्न हैं मगर वह उतनी ही धार्मिक सोच वाली भी हैं। एक लीडिंग मीडिया हाउस को दिए इंटरव्यू में अनघा ने बताया, 'मैं कृष्‍ण भक्‍त हूं। जब भी थोड़ा उदास होती हूं या लो फील करती हूं, तब मैं भगवान कृष्ण के गीत सुन लेती हूं। ऐसा करने से मैं बहुत पॉजिटिव फील करती हूं।' 

उम्मीद है कि आपको अपनी फेवरेट नंदिनी यानि अनघा भोसले से जुड़ी यह रोचक जानकारी बहुत पसंद आई होगी। इस आर्टिकल को शेयर और लाइक करें, साथ ही अगर आप और भी टीवी स्‍टार्स के बारे में जानना चाहती हैं तो जुड़ी रहें हरजिंदगी से। 

All Images Credit: Anagha Bhosale/Instagram