मानुषी छिल्लर के मिस वर्ल्ड बनते ही यह बात साफ हो गई थी कि वह जल्द ही फिल्मों में डेब्यू करने वाली है। जल्द ही उन्हें यशराज बैनर तले एक बहुत बड़ी फिल्म भी मिली। यशराज ने अपनी फिल्म 'पृथ्वीराज' की घोषणा की और उसमें अक्षय कुमार के साथ मानुषी छिल्लर के डेब्यू की घोषणा भी हुई।

लंबे समय के इंतजार के बाद चूंकि अब थियेटर खुल चुके हैं और एक के बाद एक ताबड़तोड़ फिल्में रिलीज होने वाली हैं, ऐसे में 'पृथ्वीराज' भी बड़े पर्दे पर जल्द रिलीज होगी। आज ही फिल्म का आधिकारिक टीजर रिलीज हुआ है। इसे देखकर कहा जा सकता है कि यह बड़े पैमाने पर बनी एक खास फिल्म है।

टीजर शुरू होते ही आप देखेंगे कि फिल्म पृथ्वीराज चौहान की वीरता की कहानी दर्शाती है। इसके साथ ही टीजर में अक्षय कुमार के साथ कुछ अहम किरदारों की झलक भी देखने को मिली है। कहा जा रहा है यह फिल्म वीरगाथा के साथ-साथ पृथ्वीराज चौहान और संयोगिता की प्रेम कहानी भी दर्शाएगी।

टीजर देखकर साफ कहा जा सकता है कि इस भव्य फिल्म में बहुत कुछ खास होने वाला है। तो चलिए जानते हैं कि इस फिल्म में और क्या खास होगा और आपको आखिर यह फिल्म क्यों देखनी चाहिए।

प्रसिद्ध ग्रंथ 'पृथ्वीराज रासो' पर आधारित है फिल्म

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Akshay Kumar (@akshaykumar)

आपको बता दें कि यह फिल्म प्रसिद्ध ग्रंथ 'पृथ्वीराज रासो' पर आधारित है। इस बात की जानकारी कुछ साल पहले फिल्म के निर्देशक डॉ. चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने दी थी। पृथ्वीराज मुख्य रूप से मध्यकालीन साहित्य पर आधारित है, जिसे महान कवि चंदबरदाई ने लिखा था। फिल्म पृथ्वीराज चौहान की बेजोड़ बहादुरी और साहस की कहानी है।

फिल्म में मोहम्मद गोरी से दिखेगा युद्ध 

sanjay dutt in film prithviraj

फिल्म का टीजर शुरू होते ही एक युद्ध का भव्य सीन आप देखेंगे। टीजर में दिख रहा है कि युद्ध के मैदान में अक्षय कुमार साथी सैनिकों के साथ अपना कवच पहने खड़े हैं। फिल्म में पृथ्वीराज और मोहम्मद गोरी का ऐतिहासिक युद्ध भी देखने को मिलेगा। टीजर में आपको अभिनेता संजय दत्त की झलक भी देखने को मिलेगी। कहा जा रहा है कि संजय दत्त फिल्म में मोहम्मद गोरी के किरदार में नजर आएंगे।

इसे भी पढ़ें :नए बंटी-बबली को पकड़ने में छुटे सैफ और रानी के छक्के, जानें किन 5 वजहों से होगी फिल्म खास

अहम रोल में होंगे सोनू सूद

sonu sood in film prithviraj

अगर आपने टीजर देखा है, तो आपको फिल्म के किरदारों में सोनू सूद की झलक भी देखने को मिलेगी। ऐसा कहा जा रहा है कि सोनू सूद फिल्म में अहम भूमिका निभाएंगे। कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक यह अक्षय कुमार के समानांतर एक भूमिका होगी। सोनू सूद कवि चंदबरदाई की भूमिका निभाते नजर आएंगे, जिन्होंने पृथ्वीराज चौहान के जीवन पर महाकाव्य कविता पृथ्वीराज रासो लिखी थी। उनका कैरेक्टर पृथ्वीराज के बहुत करीब था और एक तरह से पृथ्वीराज के पौराणिक ऑरा के निर्माण में सहायक था। इस फिल्म में सोनू सूद का किरदार देखना वाकई दिलचस्प होगा।

पृथ्वीराज और संयोगिता की लव स्टोरी

akshay kumar and manushi chillar in film prithviraj

ऐसा कहा जाता है कि पृथ्वीराज चौहान की पत्नी संयोगिता अपने समय में बेहद खूबसूरत थीं। दोनों की प्रेम कहानी प्रेम पत्रों से शुरू हुई। पिता की रजामंदी के खिलाफ दोनों ने शादी की। सम्राट पृथ्वीराज चौहान और संयोगिता की दिलचस्प प्रेम कहानी भी देखने लायक होगी। फिल्म के टीजर में दुल्हन बनी मानुषी छिल्लर बेहद खूबसूरत नजर आ रही हैं। उनके अभिनय को और संयोगिता के रूप में उन्हें देखना एक दिलचस्प अनुभव होगा।

इसे भी पढ़ें :असल जिंदगी और सच्ची घटनाओं पर आधारित हैं बॉलीवुड की ये फिल्में, आप भी जानें

प्रसिद्ध टीवी ड्रामा 'चाणक्य' बनाने वाले निर्देशक कर रहे हैं फिल्म का निर्देशन

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Yash Raj Films (@yrf)

इस फिल्म की एक और खास बात यह है कि इसे जाने-माने फिल्म निर्देशक और स्क्रिप्ट राइटर डॉ. चंद्र प्रकाश द्विवेदी ने बनाया है। उन्हें 1991 के टेलीविजन महाकाव्य 'चाणक्य' के निर्देशन के लिए जाना जाता है, जिसमें उन्होंने राजनीतिक रणनीतिकार चाणक्य की शीर्षक भूमिका भी निभाई थी। इतना ही नहीं वह साल 2003 में अमृता प्रीतम के उपन्यास पर आधारित फिल्म 'पिंजर' बना चुके हैं। साथ ही उन्होंने 1996 की टेलीविजन सीरीज 'मृत्युंजय' का भी निर्देशन किया है, जो महाकाव्य महाभारत के मेन कैरेक्टर कर्ण के जीवन पर आधारित है। यह देखना दिलचस्प होगा कि डॉ. द्विवेदी द्वारा बनी यह फिल्म कैसी होगी।

Recommended Video

टीजर की शुरुआत में अक्षय के किरदार पृथ्वीराज चौहान को हिंदुस्तान का शेर कहा जा रहा है और टीजर खत्म होते हुए अक्षय कहते हैं- धर्म के लिए जिया हूं धर्म के लिए मरूंगा। यह फिल्म 21 जनवरी को थियेटर में रिलीज होगी।

हम तो इस फिल्म को देखने के लिए बहुत उत्सुक हैं। उम्मीद है कि आप भी इसके शानदार टीजर को देखकर फिल्म देखने की योजना बना रहे होंगे। अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया तो इसे लाइक और शेयर करें। इसी तरह के अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़ी रहे हर जिंदगी के साथ।

Image Credit : instagram@yrf