ऐसा कहा जाता है कि जब लड़की अपने ससुराल पहुंचती है तो वहां उसका सबसे अच्‍छा दोस्‍त उसका देवर ही होता है। ससुराल में देवर एक भाई और दोस्‍त की भूमिका निभा कर अपनी भाभी के लिए चीजों को आसना बना देता है। वहीं भाभी भी अपने देवर के लिए मां और बहन की भूमिका निभाती है। फिर चाहे बात आम देवर-भाभी की जोड़ी की हो या सेलिब्रिटी देवर-भाभी की जोड़ी की हो, यह रिश्‍ता बेहद रोचक होता है। 

तो चलिए आज हम कुछ ऐसी ही सलिब्रिटी देवर-भाभी की जोड़ी के बीच के स्‍पेशल बॉन्‍ड के बारे में आपको बताते हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: बॉलीवुड की इन 4 जीजा-साली जोड़ी में है कमाल की बॉन्डिंग

rani  mukerji  uday  chopra

रानी मुखर्जी-उदय चोपड़ा 

फिल्‍म 'मुझसे दोस्‍ती करोगे' में साथ काम कर चुके रानी मुखर्जी और उदय चोपड़ा, असल लाइफ में देवर-भाभी हैं। रानी मुखर्जी उदय चोपड़ा के बड़े भाई आदित्‍य चोपड़ा की वाइफ हैं। रानी-उदय के बीच देवर-भाभी से ज्‍यादा दोस्‍ती का रिश्‍ता है। दोनों की बॉन्डिंग देवर-भाभी का रिश्‍ता बनने से पहले की है। एक पुराने इंटरव्‍यू में उदय ने कहा था, 'मैं रानी को सालों से जानता हूं। वह बहुत अच्‍छी इंसान हैं। उनके साथ काम करके मुझे शानदार एक्‍सपीरियंस हुआ था। वह एक अच्‍छी कलाकार होने के साथ ही बहुत अच्‍छी होम मेकर भी हैं, उन्‍होंने हमारे पूरे परिवार को बहुत प्‍यार के साथ एक डोर में बांध कर रखा है।'

इसे जरूर पढ़ें: 5 बॉलीवुड एकट्रेसेस और उनकी बहनें जो दिखती हैं उनकी हमशक्‍ल

mira  rajput  ishan  khattar

मीरा राजपूत- ईशान खट्टर 

जब बात बॉलीवुड के चुलबुले देवर और भाभी की जोड़ी की आती है तो सबसे पहला नाम मीरा राजपूत और ईशान खट्टर का ही आता है। एक मीडिया हाउस को दिए पुराने इंटरव्‍यू में ईशान ने अपनी भाभी मीरा के लिए कहा था, 'वह मुझसे मात्र 1 वर्ष ही बड़ी हैं, मगर इतनी कम उम्र में परिवार को जिस तरह से उन्‍होंने जोड़ कर रखा है और सभी का ख्‍याल रखती हैं, वह तो केवल मां ही रख सकती है।' इतना ही नहीं, ईशान अपनी भाभी मीरा राजपूत की सारी बातें भी मानते हैं। एक चैट शो में ईशान ने बताया, 'जब मैं भाई के घर जाता हूं तो भाभी के कुछ रूल्‍स हैं उन्‍हें फॉलो करना पड़ता है। खासतौर पर जूतों को रखने की सही जगह क्‍या होती है यह भाभी ने मुझे सिखा दिया है।' मीरा को भी अपने देवर की अटखेलियां बहुत भाती हैं और इसलिए वह सोशल मीडिया अकाउंट पर अकसर ही उन्‍हें कमेंट्स में छेड़ती रहती हैं। 

vidya  balan  aditya  roy  kapoor

आदित्‍य रॉय कपूर- विद्या बालन 

विद्या बालन ने वर्ष 2012 में फिल्‍म प्रोड्यूसर सिद्धार्थ रॉय कपूर से शादी कर ली थी। एक बेहतरीन एक्‍ट्रेस होने के साथ-साथ विद्या बालन एक बहुत अच्‍छी होम मेकर भी हैं। सिद्धार्थ से जुड़ कर विद्या ने उनके पूरे परिवार को भी अपना लिया है। यह बात हम नहीं कह रहे बल्कि विद्या के देवर एवं बॉलीवुड एक्‍टर आदित्‍य रॉय कपूर का अपनी भाभी विद्या के बारे में कहना है।

Recommended Video

इतना ही नहीं,  आदित्‍य रॉय कपूर अपनी भाभी के साथ मूवीज में काम भी करना चाहते हैं। एक मीडिया हाउस को दिए पुराने इंटरव्‍यू में आदित्‍य से जब पूछा गया कि वह अपनी भाभी विद्या के साथ काम करना चाहेंगे तो उनका कहना था, 'वह इतनी बेहतरीन कलाकार हैं, उनके साथ कौन काम नहीं करना चाहेगा। मुझे अब तक किसी ने उनके साथ काम करने का मौका नहीं दिया है, मगर भविष्‍य में यदि मौका मिला तो मैं तुरंत ही हां कर दूंगा। '

priyanka  chopra  joe  jonas

प्रियंका चोपड़ा- जो जोनस 

प्रियंका चोपड़ा ने वर्ष 2018 में अमेरिकन सिंगर निक जोनस से शादी की थी। शादी के बाद से प्रियंका चोपड़ा ने निक के परिवार के साथ कई ट्रिप्‍स पर जा चुकी हैं। इतना ही नहीं, प्रियंका चोपड़ा अपनी जठानी सोफी टर्नर के साथ बहुत अच्‍छा बॉन्‍ड शेयर करती हैं। प्रियंका की अपने जेठ जो जोनस के साथ भी बहुत अच्‍छी ट्यूनिंग है। न केवल दोनों एक दूसरे को शुभ अवसरों पर विश करते हैं बल्कि फैमिली ट्रिप्‍स में साथ में एंज्‍वॉय भी करते हैं। 

बॉलीवुड के इन पॉपुलर देवर-भाभी के बीच की  बॉडिंग जान कर आपको कैसा लगा? हमें जरूर बताइएगा। इसी तरह बॉलीवुड से जुड़ी और भी रोचक बातें जानने के लिए पढ़ती रहें हरजिंदगी।