एक कलाकार को अपनी प्रोफेशनल लाइफ में तरह-तरह के किरदार निभाने पड़ते हैं। इन किरदारों में उन्‍हें अलग-अलग रिश्‍तों को निभाते देखा जाता है। कुछ रिश्‍ते केवल स्‍क्रीन तक ही सीमित रह जाते हैं तो कुछ रिश्‍ते ऐसे होते हैं, जो पूरी जिंदगी निभाने पड़ते हैं। बेशक उन रिश्‍तों के मायने बदल जाते हैं । 

साथ में काम करने वाले को-स्‍टार्स से सेलिब्रिटीज के अफेयर के चर्चे तो हम सभी अकसर ही अखबारों में पढ़ते रहते हैं। मगर कुछ सेलिब्रिटीज ऐसे भी हैं, जो अपने ऑन स्‍क्रीन भाई-बहन को असल जिंदगी में दिल बैठे हैं। 

हम आपको ऐसी ही टीवी एक्‍ट्रेसेस के बारे में बताएंगे जो अपने रियल लाइफ पार्टनर की ऑन स्‍क्रीन बहन और भाभी बन चुकी हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: बॉलीवुड के 5 सबसे सीक्रेट लव अफेयर्स, नाम जानकर आपको भी लगेगा झटका 

rohan kanchi

रोहन मेहरा-कांची सिंह 

मशहूर टीवी सीरियल 'यह रिश्‍ता क्‍या कहलाता है' में अक्षरा और नैतिक के बेटे का किरदार निभाने वाले रोहन मेहरा और नैतिक की बहन रश्मि की बेटी का किरदार निभाने वाली कांची सिंह असल जिंदगी में लव कपल हैं। देखा जाए तो टीवी सीरियल में दोनों एक-दूसरे के कजिन थे। मगर टीवी सीरियल के सेट पर ही दोनों की दोस्‍ती हुई और यही दोस्‍ती प्‍यार में बदल गई। आपको बता दें कि रोहन मेहरा ने बिग बॉस में हिस्‍सा लेने के लिए टीवी सीरियल को अलविदा कह दिया था। कांजी भी अब टीवी सीरियल 'यह रिश्‍ता क्‍या कहलाता है' का हिस्‍सा नहीं हैं। रोहन ने कुछ दिनों पहले ही अपने इंस्‍टाग्राम पर कांची के साथ एक तस्‍वीर साझा की थी और लिखा था, ' हमें इस रिश्‍ते में 4 साल बीत चुके हैं। इस दिन के लिए तुम्‍हें बहुत-बहुत बधाई।'

इसे जरूर पढ़ें: बॉलीवुड के इन 12 कपल्स ने लिव इन रिलेशनशिप के बाद की है शादी

kishwer suyash

किश्वर मर्चेंट-सुयश राय

टीवी सीरियल 'रिश्‍ता लिखेंगे हम नया' में किश्वर और सुयश एक-दूसरे के भाई-बहन की किरदार में नजर आए थे। गौरतलब है, दोनों की बिग बॉस सीजन 9 में एक कपल के तौर पर एंट्री हुई थी। बिग बॉस से निकलने के बाद दोनों ने वर्ष 2016 में शादी कर ली थी। आपको बता दें कि किश्वर पति सुयश से उम्र में 8 साल बड़ी हैं, मगर दोनों के बीच में गजब की बॉन्डिंग है। किश्वर मर्चेंट का लास्‍ट सीरियल 'कहां हम कहां तुम' था, जिसमें वह एक डॉक्‍टर के किरदार में नजर आई थीं। वहीं सुयश टीवी सीरियल्‍स के साथ-साथ वेब सीरीज में भी कर रहे हैं। (8 बॉलीवुड एक्स बन गए दोस्त)

yash gauri

यश टोंक और गौरी यादव 

टीवी इंडस्‍ट्री के जाने-माने एक्‍टर यश टोंक ने भी अपनी को-स्‍टार गौरी यादव से शादी की है। गौरी और यश ने टीवी सीरियल 'कहीं किसी रोज' में कपल की जगह देवर और भाभी का रिश्‍ता किरदार निभाया था।

Recommended Video

सेट पर ही दोनों को एक दूसरे से प्‍यार हो गया और बाद में दोनों ने शादी भी कर ली थी। यश और गौरी के दो बच्‍चे भी हैं। आपको बता दें कि यश आज भी टीवी और फिल्‍म इंडस्‍ट्री में एक्टिव हैं, मगर गौरी यादव अब अपना पूरा समय बच्‍चों की परवरिश करने में दे रही हैं। (मशहूर टीवी एक्ट्रेस और उनके विदेशी पार्टनर)

mazher mauli

मजहर सईद और मौली गांगुली 

एकता कपूर के फेमस टीवी सीरियर 'कहीं किसी रोज' में मजहर सईद और मौली गांगुली ने देवर और भाभी का किरदार निभाया था। दोनों के ही किरदारों को दर्शकों ने काफी पसंद किया था। शो के सेट पर ही मजहर और मौली दोस्‍त बनें । धीरे से दोस्‍ती का रिश्‍ता प्‍यार में बदला और वर्ष 2010 में दोनों ने शादी कर ली। मौली और मजहर दोनों ही टीवी इंडस्‍ट्री में अभी भी एक्टिव हैं। मौली ने टीवी सीरियल्‍स के साथ-साथ कई फिल्‍मों में भी काम किया है। 

अगर यह आर्टिकल आपको अच्‍छा लगा तो इसे लाइक और शेयर जरूर करें। टीवी इंडस्‍ट्री और टीवी सेलिब्रिटीज से जुड़ी और भी रोचक बातें जानने के लिए पढ़ती रहें हरजिंदगी।