हर व्‍यक्ति को अपने जीवन में कई रिश्‍ते उपहार स्‍वरूप मिलते हैं। इन रिश्‍तों में बहन-भाई का रिश्‍ता बेहद प्‍यारा होता है। खासतौर पर जब बात दो बहनों के रिश्‍ते की होती है तो यह और भी अनोखी हो जाती है। दो बहनों के बीच का रिश्‍ता होता ही इतना अलबेला है। बातों से लेकर कपड़ों तक बहनों में हर चीज शेयर हो जाती है। इतना ही नहीं, कुछ बहनें तो एक दूसरे के लुक्‍स तक को शेयर करती है। 

आज हम कुछ ऐसी ही बॉलीवुड एक्‍ट्रेसेस की बात करेंगे, जिनकी बहनें उनकी हमशक्‍ल हैं और उन्‍हें देख कर कोई भी धोखा खा सकता है। 

 इसे जरूर पढ़ें: बॉलीवुड की इन बेमिसाल कजिन का खट्टा-मीठा रिश्‍ता करेगा आपको इंस्‍पायर्ड

Bollywood  divas  doppelganger  sisters

भूमि पेडनेकर और समीक्षा पेडनेकर 

बॉलीवुड एक्‍ट्रेस भूमि पेडनेकर ने बीते दिनों अपने इंस्‍टाग्राम पर अपनी बहन समीक्षा पेडनेकर के साथ एक तस्‍वीर शेयर की थी। इस तस्‍वीर को देख कर कोई भी यह नहीं पहचान सकेगा कि तस्‍वीर में भूमि कौन है और समीक्षा कौन है। दरअसल, समीक्षा भूमि की डुप्‍लीकेट लगती हैं। आपको बता दें कि समीक्षा अपनी बहन भूमि की तरह ही बेहद स्‍टाइलिश हैं, मगर समीक्षा बॉलीवुड में नहीं बल्कि लॉ में करियर बनाना चाहती हैं और वह लॉ की पढ़ाई भी कर रही हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: कपूर सिस्टर्स करीना और करिश्मा में से कौन है सबसे ज्यादा स्टाइलिश

Bollywood  divas  doppelganger  sisters tappsee

तापसी पन्‍नू और शगुन पन्‍नू 

तापसी पन्‍नू ने बॉलीवुड में अपने एक्टिंग के हुनर से एक अलग जगह बना ली है। तापसी पन्‍नू (तापसी पन्नू की लाइफस्‍टाइल के बारे में जानें) की तरह ही उनकी छोटी बहन शगुन पन्‍नू की भी अलग पहचान है। हालांकि, दोनों बहने दिखने में एक जैसी ही नजर आती हैं, मगर शगुन को बॉलीवुड में इंट्रेस्‍ट नहीं है। शगुन की अपनी एक वेडिंग प्‍लानिंग कंपनी है। शगुन के इंस्‍टाग्राम अकाउंट को देख कर कोई भी इस बात का अंदाज लगा सकता है कि वह फैशन और स्‍टाइल के मामले में अपनी बहन तापसी से जरा भी पीछे नहीं है। शगुन बेहद खूबसूरत और फैशनेबल हैं। 

Bollywood  divas  doppelganger  sisters kangana

कंगना रनौत और रंगोली चंदेल

बॉलीवुड एक्‍ट्रेस कंगना रनौत और उनकी बड़ी बहन रंगोली चंदेल दोनों ही हमेशा किसी न किसी वजह से सुर्खियों में छाई रहती हैं। जहां कंगना रनौत को बॉलीवुड में उनके बेबाक अंदाज की वजह से पहचाना जाता है, वहीं रंगोली चंदेल अपनी बहन की राह पर आगे बढ़ रही हैं और किसी भी सोशल या बॉलीवुड से जुड़े मुद्दे पर अपनी राय को बेधड़क रखने से पीछे नहीं हटती हैं। रंगोली चंदेल और कंगना रनौत (तस्‍वीरों में देखें रंगोली चंदेल और कंगना रनौत) दिखने में एक दूसरे की हमशक्‍ल लगती हैं। हालांकि, रंगोली पर एसिड एटैक होने के कारण उनके चेहरे का एक हिस्‍सा झुलसा हुआ है। रंगोली अपनी बहन कंगना की मैनेजर भी हैं और फिल्‍म से जुड़े कंगना के सारे काम वही संभालती हैं। 

Bollywood  divas  doppelganger  sisters kriti 

कृति सैनॉन और नुपुर सैनॉन

बॉलीवुड एक्‍ट्रेस कृति सैनॉन की ही तरह उनकी बहन नुपुर सैनॉन भी काफी फेमस हैं। नुपुर एक लाजवाब सिंगर होने के साथ ही बहुत ही जल्‍द फिल्‍म 'बरेली की बर्फी' से एक्टिंग में भी डेब्‍यू करने वाली हैं। नुपुर दिखने में बहन कृति सैनॉन की तहर ही बेहद खूबसूरत हैं और उनके फीचर्स भी काफी सिमिलर हैं। 

rekha doppelganger

रेखा और राधा उस्मान सैयद

बॉलीवुड की सदाबहार एक्‍ट्रेस कही जाने वाली वेटरेन एक्‍ट्रेस रेखा और उनकी बहन राधा उस्‍मान सैयद को देख कर भी कोई भी धोखा खा सकता है। दोनों के चेहरे एक दूसरे से काफी मिलते-जुलते हैं। हालांकि, राधा की हाइट रेखा से कम है, मगर हाव-भाव में वह डिट्टो रेखा जैसी ही नजर आती हैं। राधा काफी वर्षों से विदेश में ही रह रही हैं। रेखा की तरह राधा भी मॉडल रह चुकी हैं। इतना ही नहीं, राधा एक बहुत अच्‍छी क्‍लासिकल डांसर भी हैं। कुछ दिन पहले ही राधा को रेखा के साथ करीना कपूर के कजिन अरमान जैन की शादी के रिसेप्‍शन में देखा गया था। (5 हिट बॉलीवुड एक्ट्रेसेस की 5 फ्लॉप स्टिर्स)

Recommended Video

यह आर्टिकल आपको कैसा लगा हमें जरूर बताइएगा। एंटरटेनमेंट से जुड़ी और भी रोचक खबरें पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।