Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    दिल्ली की इन जगहों पर उठाएं स्वादिष्ट चाऊमीन खाने का लुत्फ 

    अगर आप खाने-पीने के शौकीन हैं तो दिल्ली की इन जगहों पर आपको बेस्टचाऊमीन खाने को मिल सकती है।   
    author-profile
    Updated at - 2022-10-18,14:54 IST
    Next
    Article
    Places to eat chowmein in delhi

    भारत में खाने के शौकीनों की कमी नहीं है खासकर चाइनीज फूड आइटम्स के। हालांकि, आपको चाइनीज में कई तरह की वैरायटी मिल जाएंगी, लेकिन नूडल्स एक ऐसी चीज है जो ज्यादातर लोगों की फेवरेट होते हैं। मगर चाऊमीन का नाम सुनते ही लोगों के मुंह में पानी आ जाता है। यह एक ऐसी डिश है जिसे न सिर्फ बच्चे बल्कि महिलाएं भी काफी पसंद करती हैं। 

    यह एक ऐसा फूड है जिसे नूडल्स की मदद से बेहद अलग अंदाज में बनाया जाता है। आपको हर गली मोहल्लों में चाऊमीन बेचने वाले मिल जाएंगे, लेकिन अगर आप दिल्ली के बेस्ट प्लेसेस की तलाश में हैं, तो यकीनन यह लेख आपके काम आ सकता है। 

    ड्रैगन हट

    famous chowmein in delhi

    आप मसालेदार चाऊनीम का लुत्फ उठाने के लिए ड्रैगन हट जा सकते हैं। कहा जाता है कि ड्रैगन हट की चाऊनीम काफी स्वादिष्ट होती है, जिसे सॉस, हरी चटनी के साथ सर्व किया जाता है। आपको यहां न सिर्फ प्लेन बल्कि नॉन-वेज चाऊमीन की कई तरह की वैरायटी मिलेगी, जिसे आप अपनी पसंद के हिसाब से ऑर्डर कर सकती हैं। (चायनीज स्टाइल भेल की रेसिपी)

    इसे ज़रूर पढ़ें- चाउमीन खाना है पसंद तो एक बार ट्राई करें यह डिफरेंट रेसिपीज

    आपको यहां 100 रूपए की प्लेट मिल जाएगी, जिससे आपका पेट आसानी से भर जाएगा। हालांकि, चाऊमीन के अलावा आपको यहां कई चाइनीज आइटम्स और मिलेंगे, जिनका स्वाद आपको यकीनन पसंद आएगा।  

    पता- पी- ब्लॉक मार्केट, पीतमपुर।

    हेस्टी-टेस्टी चाऊमीन पॉइंट 

    Hasty tasty chowmein point in hindi

    अगर आप ईस्ट कैलाश मगर रहते हैं तो यकीनन आपको हेस्टी-टेस्टी की चाऊमीन जरूर ट्राई करनी चाहिए। यहां आपको चाऊमीन की कई तरह की वैरायटी मिलेगी, लेकिन कहा जाता है कि इस रेस्टॉरेंट की सिंगापुरी चाऊमीन बहुत अच्छी होती है, जिसे वेज और नॉन-वेज चाऊमीन भी आपको मिल जाएगी। 

    इसे सिंगापुरी सॉस और मांस वाला चिकन मसाले के साथ सर्व किया जाता है। आप भी यहां की सिंगापुरी चाऊमीन का लुप्फ जरूर उठाएं और अपना एक्सपीरियंस हमारे साथ साझा करें। 

    पता- सी ब्लॉक, ईस्ट ऑफ कैलाश।

    चंदा फूड्स 

    Chanda foods in delhi

    आप नोएडा में स्थित चंदा फूड्स भी एक्सप्लोर कर सकते हैं क्योंकि यहां के वेज चिली गार्लिक नूडल्स बहुत स्वादिष्ट होते हैं, जिसमें बेबी कॉर्न, कीमा और सब्जियां भी मिलाई जाती हैं। वहीं, अगर आप वेज चाऊनीम खाना चाहती हैं, तो आपको यहां ब्रोकली, पत्ता गोभी, प्याज आदि से बनी चाऊनीम मिलेगी जिसमें आप अपनी पसंद के हिसाब से सब्जियां भी डाल सकती हैं।

    हालांकि, आपको यहां चाऊमीन के साथ कई चाइनीज आइटम्स मिलेंगे, जिसे आप आप अपने बजट के हिसाब से ऑर्डर कर सकती हैं। 

    पता-जयपुरिया प्लाजा, सेक्टर 26, नोएडा। 

    Recommended Video

    लामा चाइनीज फूड्स  

    Lama chowmien point in hindi

    अगर आप चाइनीज फूड्स खाने के शौकीन हैं, तो यकीनन आपके लिए लामा पॉइंट को एक्सप्लोर करना बेस्ट ऑप्शन है। कहा जाता है कि यहां कि चाऊमीन न सिर्फ स्वादिष्ट होती है बल्कि आपको कई तरह की वैरायटी भी मिल जाएंगी। आप यहां से चिली चिकन गार्लिक चाऊमीन, एग चाऊमीन, चिकन हक्का चाऊमीन आदि का लुत्फ उठा सकते हैं। 

    इसे ज़रूर पढ़ें- नॉन-वेज लवर्स बना सकते हैं यह चाउमीन रेसिपीज

    आपके यहां पिज्जा, नूडल्स की और वैयराटी मिलेगी, जिसे आप अपने बजट के हिसाब से ऑर्डर कर सकती हैं। 

    पता- ब्लॉक जी, वेस्ट पटेल नगर, नई दिल्ली। 

    आप भी इन जगहों पर चाऊमीन खाने का अनुभव हमारे साथ शेयर करें। ये जगहें आपने हम तक भेजी हैं अगर ऐसी और भी प्लेसेस हैं, तो उन्हें हमारे साथ शेयर करने से बिल्कुल न चूकें। आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

     

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।