हिना खान टीवी इंडस्ट्री की सबसे फिट और हॉट एक्ट्रेसेस में से एक मानी जाती हैं। वे अपनी सुंदरता और फिटनेस को लेकर हमेशा चर्चा में बनी रहती हैं। जी हां 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' से अपने करियर की शुरुआत करने वाली हिना दिखने में बेहद ही खूबसूरत और फिट दिखाई देती है। लेकिन क्‍या आप जानती हैं कि स्लिम ट्रिम दिखने वाली हिना खान खुद को फिट रखने के लिए घंटों वर्कआउट करती हैं। इस बात की जानकारी हमें उनका इंस्‍टाग्राम अकाउंट को देखने के बाद पता चली क्‍योंकि वह अपने वर्कआउट के वीडियो और फिटनेस फोटोज सोशल अकाउंट पर शेयर भी करती रहती हैं। इन फोटोज को देखकर आप भी इतनी इंस्‍पायर होगी कि खुद को वर्कआउट करने से नहीं रोक पाएगी। 

हिना खान अपनी फिटनेस को लेकर काफी गंभीर हैं। तभी तो हर तरह से अपनी फिगर को मेनटेन करने की कोशिश करती हैं। सिर्फ हिना खान ही नहीं बल्कि बॉलीवुड की कुछ और एक्‍ट्रेसेस जैसे करीना कपूर और अमृता अरोड़ा और यहां तक सेलिब्रिटी फिटनेस ट्रेनर यास्‍मीन कराचीवाला भी खुद को फिट रखने के लिए सीढ़ियों में वर्कआउट करती हैं। इससे आपका वजन तेजी से कम होता है और आप फिट दिखाई देती हैं।

hina khan fitness stairs workout inside

इसे जरूर पढ़ें: Weight Loss Tips: जिम जाने का टाइम नहीं है तो 10 मिनट सीढ़ियों में करें ये 4 वर्कआउट

हिना खान

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Hina Khan (@realhinakhan) onOct 7, 2019 at 3:33am PDT

अगर टीवी इंडस्ट्री में कोई एक स्टार है, जो अपने वर्कआउट सेशन के साथ फिटनेस का मतलब बदल रहा है, तो वह हैं हिना खान। वीकेंड हो या वीक डे, हिना खान के दिन की शुरुआत वर्कआउट से ही होती है। हाल ही में हिना खान ने अपनी कुछ फोटोज फैंस के साथ शेयर की है जिसमें वह सीढ़ियों पर कड़ी मेहनत करती नजर आ रही हैं। जी हां इस फोटोज में हिना खान तेजी से सीढ़ियों पर चढ़ती नजर आ रही हैं। इन फोटोज में हिना खान की फुर्ती देखने लायक है। जैसा कि वह तेजी से सीढ़ियों से ऊपर और नीचे जाने की कोशिश करता है, हम उस समर्पण को देख सकते हैं। सीढ़ियों पर ऊंची कूद करने से लेकर स्ट्रेचिंग तक, हिना एक प्रो की तरह अपने वर्कआउट सेशन को एंजॉय कर रही हैं। अपने वर्कआउट सेशन के बाद, हिना ने एक पोस्ट वर्कआउट सेल्फी भी शेयर की, जिसमें उनकी स्किन ग्‍लोइंग दिखाई दे रही थी। इसमें कोई शक नहीं कि हिना कभी भी अपने वर्कआउट सेशन को छोड़ना पसंद नहीं करती

करीना कपूर और अमृता अरोड़ा

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Amrita Arora (@amuaroraofficial) onJun 17, 2017 at 1:08am PDT

करीना कपूर और उनकी सबसे अच्छी दोस्त अमृता अरोड़ा भी जिम फ्रीक हैं। लेकिन ऐसा नहीं है कि वे हमेशा उपकरणों का इस्‍तेमाल ही करती हैं। कभी-कभी ऐसे दिन होते हैं जब वे सीढ़ियों में एक्‍सरसाइज करती हैं। अमृता ने एक वीडियो शेयर किया था जिसमें वह और करीना कपूर सीढ़ियों में एक्‍सरसाइज कर रही हैं। इस वीडियो में वह और करीना कदम उठा रहे हैं और फिर नीचे भागते हुए स्क्वाट कर रहे हैं। किसी भी और एक्‍सरसाइज की तरह इसमें भी वह पसीने से भरे हुए है इससे यह साबित होता है कि यह वर्कआउट आपको कैलोरी बर्न करने में हेल्‍प करता है।

Recommended Video

यास्मीन कराचीवाला

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Yasmin Karachiwala (@yasminkarachiwala) onJun 1, 2018 at 6:20am PDT

सेलिब्रिटी फिटनेस एक्‍सपर्ट यास्मीन कराचीवाला ने भी अपने इंस्टाग्राम पेज पर एक सीढ़ी वर्कआउट शेयर किया था। उसने यह मजेदार वीडियो शेयर किया और उसके द्वारा किए गए सेट की नंबर भी शेयर किये है। यह एक फंक्‍शनल वर्कआउट है। इसे देखने के बाद भी आप फिट रहने के लिए इंस्‍पायर हो सकती हैं। इस एक्‍सरसाइज से आपकी पूरी बॉडी की एक्‍सरसाइज हो जाती है जिसमें पैर, पीठ, चेस्‍ट, हाथ, एब्डोमिनल और थोड़ा सा प्लोमेट्रिक्स शामिल है। 

इसे जरूर पढ़ें: Ladies के लिए इससे बेहतर exercise और कोई हो ही नहीं सकती

  • 1. मूविंग स्क्वाट्स - 3 सेट x 15 रेप्‍स हर तरफ से 
  • 2. पुश अप्स - 3 सेट x 15 रेप्‍स
  • 3. मूविंग ट्राइसेप्स डिप्स - 3 सेट x 15 रेप्‍स 
  • 4. एलीवेटेड माउंटेन क्लाइंबर - 3 सेट्स x 15 रेप्स हर तरफ से
  • 5. मूविंग स्क्वाट जैक - 3 सेट x 20 रेप्‍स
    मेरा लक्ष्य आपको प्रेरित करने में सक्षम होना है। 

अगर आप अपना वजन तेजी से कम करना चाहती हैं या खुद को फिट और एक्टिव रखना चाहती हैं तो आप भी इन सेलेब्‍स की तरह सीढ़ियों में एक्‍सरसाइज कर सकती हैं। जी हां सीढ़ी चढ़ना आपके दिल के लिए बहुत अच्छा है। यह आपकी बॉडी को टोन करता है और आपके संपूर्ण स्वास्थ्य को लाभ पहुंचाता है। सबसे अच्छी बात? आप इसे कभी भी, कहीं भी कर सकती हैं!