कैटरीना कैफ इंस्‍टाग्राम पर अपनी फोटोज शेयर करके हमेशा अपने फैंस का दिल चुराती रहती हैं। खासतौर पर उनकी फिटनेस की फोटोज और वीडियो तो फैंस को बहुत पसंद आती है। इस बार उन्होंने एक ऐसी फोटो शेयर की है जिसमें उनकी टोन्‍ड बॉडी और एब्‍स दिखाई दे रहे हैं, इन्‍हें देखकर कोई भी फिट होने के लिए उनसे इंस्‍पायर हो सकता है। लेकिन क्‍या आप जानती हैं कि बीटाउन की सबसे फिट एक्ट्रेसेस में से एक कैटरीना कैफ बॉडी को टोंड बनाए रखने के लिए कितनी मेहनत करती हैं। अगर नहीं तो आइए हमारे साथ इस बारे में विस्‍तार से जानें ताकि आप जानकारी लेकर आप भी अपनी बॉडी को कैटरीना की तरह टोन्‍ड बना सकें।    

कैटरीना अपनी बॉडी को टोंड बनाए रखने के लिए कई तरह के वर्कआउट का सहारा लेती हैं। इस बॉडी को कैटरीना के लेटेस्ट इंस्टाग्राम फोटो में देखा जा सकता है। फोटो में कैटरीना ब्लैक स्पोर्ट्सवेअर पहने दिखाई देर रही हैं। इसमें उनके ऐब्स और टोन्ड बॉडी बिल्कुल परफेक्ट नजर आ रहे हैं। फोटो को देखने वाले भी एक्ट्रेस के इस अवतार को देख उन पर फिदा होने से खुद को रोक नहीं पा रहे हैं। फैंस ने तो बड़ी संख्या में कॉमेंट करते हुए अपनी इस फेवरेट एक्ट्रेस की जमकर तारीफ की है। साथ ही कई फैंस ने तो उन्हें अपने लिए 'प्रेरणा' भी बताया।

इसे जरूर पढ़ें: ये 3 चीज़ें हैं कैटरीना कैफ के Flat Stomach का राज़ 

कैटरीना यास्मीन कराचीवाला की निगरानी में वर्कआउट करती हैं, जो कई बॉलीवुड सेलेब्‍स को शेप में लाई हैं। अपनी फेवरेट स्‍टूडेंट के बारे में उनका कहना है: "कैटरीना वर्कआउट करने के लिए सबसे दिलचस्‍प लोगों में से एक है क्योंकि वह हर बार जब भी जिम आती है, तो एक नए वर्कआउट की उम्मीद करती है। वर्कआउट में लक्ष्यों को पूरा करना, फिटनेस लेवल से मिलना और कमजोर हिस्सों को मजबूत बनाना बेहद जरूर होता है और वह इन सभी उम्‍मीदों को पूरा उतरती हैं।”

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Katrina Kaif (@katrinakaif) onDec 4, 2019 at 5:09am PST

कैटरीना के एब्‍स का सीक्रेट

कैटरीना बड़े पर्दे पर एब्स बनाने वाली पहली एक्‍ट्रेस में से एक थीं और अब, हर कोई कैटरीना की तरह फिगर चाहता है! उनके ट्रेनर के अनुसार, कैटरीना ने वास्तव में कड़ी मेहनत की और खुद को इन एब्स को पाने के लिए चुनौती दी। एक इंटरव्‍यू में, यास्‍मीन ने बताया था कि “कैटरीना एक बहुत मजबूत लड़की है और वह किसी भी तरह की चुनौती लेने में शर्माती नहीं है। मैं उसके लिए किसी भी वर्कआउट की प्‍लानिंग कर सकती हूं और जानती हूं कि वह इसे सफलतापूर्वक इसे पूरा करेगी। मेरे लिए यह बताना बहुत जरूरी है कि कैटरीना ने जादुई रूप से उन अद्भुत एब्स को नहीं पाया है। वह पूरे साल फिटनेस लेवल को बनाए रखती है।

इसे जरूर पढ़ें: ये है चिकनी चमेली कैटरीना का फिटनेस फंडा

Recommended Video

वर्कआउट रूटीन

यास्मीन कराचीवाला के अनुसार, कैटरीना हमेशा एक फिटनेस फ्रीक रही हैं और खुद को चुनौती देना पसंद करती हैं। वह अपना वर्कआउट प्लान बनाना भी पसंद करती हैं! चूंकि कैटरीना शूटिंग और कमिटमेंट में बिजी रहती हैं, इसलिए उनके शेड्यूल के आधार पर उनका वर्कआउट रोजाना अलग होता है। आमतौर पर, वह खुद को फिट और मजबूत बनाने के लिए स्क्वाट्स, पुश-अप्स, लंचेस करना पसंद करती है। इसके अलावा वह फ्लैक्‍सीबल बनाने के लिए डांस भी करती हैं। हालांकि, जब वह शहर में होती हैं तो रोजाना 1-3 घंटे, हफ्ते में सातों दिन वर्कआउट करती हैं। 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Katrina Kaif (@katrinakaif) onJul 9, 2019 at 12:57am PDT

कैटरीना के वर्कआउट रिजीम में पिलाटेेेस के साथ-साथ योगा भी शामिल है। वास्तव में, पिलेट्स एक ऐसी चीज है जो उसे बिल्कुल टोन्‍ड फिगर बनाए रखने में हेल्‍प करता है! वह उन कोर मसल्‍स और ऐब्‍स के लिए कार्डियो, वेट ट्रेनिंग और फंक्शनल ट्रेनिंग भी करती है! वह ट्रेंडी वर्कआउट भी करती है और TRX, बोसु बॉल, केटलबेल्स या पॉवरप्लेट सभी कुछ करने की कोशिश करती है!

कैटरीना जल्द ही फिल्म 'सूर्यवंशी' में नजर आएंगी। रोहित शेट्टी के डायरेक्शन में बनी इस मूवी में अक्षय कुमार लीड रोल में हैं।