सलवार कमीज यानि कि सूट अपने आप में एक कम्पलीट आउटफिट होता है। यह एक ऐसी ड्रेस होती है जिसे आप कहीं भी पहन सकते हैं। फैमिली फंक्शन से लेकर दोस्तों के साथ हैंगआउट करने तक पंजाबी सूट हर मौके पर जचते हैं। वैसे तो सलवार और कमीज पंजाब की ट्रेडिशनल ड्रेस है लेकिन आजकल इसे देशभर की महिलाएं पहनती हैं और पसंद भी करती है। पंजाबी सूट की सबसे खासियत यह होती है कि यह बहुत कम्फर्टेबल होते हैं और आप इन्हें आसानी से कैरी भी कर सकते हैं। आपको बता दें कि अब पटियाला सूट सिर्फ वही सिंपल सूट नहीं रह गए हैं बल्कि अब ये धोती, लाचा, पेंट, प्लाजो और तमाम तरह के डिजाइन्स में मिलने लगे हैं। आज हम आपको पंजाबी सूट का एक ऐसा कलेक्शन बता रहे हैं जिन्हें आपको भी अपनी वार्डरोब में जरूर रखना चाहिए।

इसे भी पढ़े: पटियाला सलवार सूट से लेकर फुलकारी दुपट्टे तक इस साल आप बैसाखी पर और क्या-क्या सकती हैं?

फुलकारी सूट

punjabi suits for every occasion to look glamorous inside

पंजाबी सूट कलेक्शन में से फुलकारी सूट ऐसा है जो सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है और सबसे ज्यादा बिकता भी है। फुलकारी का मतलब होता है "फूल" और "कारी", यानि कि फूलों की कलाकारी। फुलकारी सूट बेजान से माहौल में भी जान डाल देता है और आपकी पर्सनेलिटी में चार चांद लगा देता है। अगर आप किसी खास मौके पर खुद को एक स्टाइलिश और डिजाइनर लुक देना चाहती हैं तो फुलकारी सूट जरूर ट्राई करें।

पिंक मिरर वर्क सूट

punjabi suits for every occasion to look glamorous inside

कुछ लड़कियों को यह नाम सुनकर लग रहा होगा कि यह कोई लेटेस्ट सूट है। जबकि ऐसा नहीं है, इस तरह का सूट महिलाएं पहले से पहनती आ रही हैं। बस फर्क यह है कि आजकल इसमें कई तरह की वैरायटी उपलब्ध है। इसमें सिल्क के कपड़े की कुर्ती पर मिरर वर्क और प्लेन पटियाला पजामे के साथ दुपट्टा बहुत हल्का होता है। त्यौहार से लेकर छोटे मोटे फंक्शन तक, आप इसे कहीं भी पहन सकती हैं। इस सूट के साथ नगारा फुटवियर खूब जचते हैं।

कलरफुल पटियाला सूट

punjabi suits for every occasion to look glamorous inside

यह सूट बहुत लाइट वेट और कम्फरटेबल होता है। इसे आप दोस्तों के साथ हैंगआउट करने से लेकर फेस्टिवल में भी पहन सकती हैं। अगर आप ऑफिस या कॉलेज जाती हैं तो वहां के लिए भी यह सूट एकदम परफेक्ट है। इस सूट में रेड, पिंक, यलो, व्हाइट और ब्लू कलर खूब जचते हैं। इस सूट के साथ जूतियां जरूर कैरी करें।

इसे भी पढ़े: 6 बंगाली खूबसूरत साड़ियां जिन्‍हें हर बंगाली महिला पहनना पसंद करती है, जानें इनकी खासियत

वेलवेट दुपट्टा वाला पंजाबी सूट

punjabi suits for every occasion to look glamorous inside

इस डिजाइन वाला सूट पहनने के बाद एकदम डिजाइनर लुक देता है। यकीन मानिए अगर आप लाइट गोल्डन कलर के सूट के साथ रेड कलर का वेलवेट दुपट्टा कैरी करेंगी तो हर कोई आपकी तारीफ करेगा। बेहतर लुक के लिए दुपट्टे को कंधे के एक तरफ रखें और दुपट्टा अच्छी क्वालिटी का ही खरीदें।

धोती-कुर्ता पंजाबी सूट

punjabi suits for every occasion to look glamorous inside

आपने भी मार्किट में नोटिस किया होगा कि धोती कुर्ता स्टाइल वाला पंजाबी सूट काफी चलन में है। यह बहुत कैजुअल सूट होता है जो पहनने के बाद एकदम डीसेंट सा लुक देता है। आप इसे ऑफिस के साथ-साथ किसी छोटे मोटे फंक्शन में भी पहन सकती हैं। इस सूट के साथ मिनिमल जूलरी खूब जचती है।