पटियाला सूट और फुलकारी से पाइये एक 'punjabi kudi' look और ग्लैमर्स बनाइये अपनी लोहड़ी

By Sunil Kumar12 Jan 2018, 20:36 IST

भारत को पूरी दुनिया में त्यौहारों के देश के नाम से जाना जाता है। यहां पर चाहे सर्दी हो या फिर गर्मी या फिर बरसात यहां कोई ना कोई त्यौहार मनाया ही जाता है। त्यौहारों का सिलसिला पूरे साल जारी रहता है। जिसमें अलग-अलग तरह के outfits पहनकर इन्हें मनाया जाता है। हर त्यौहार पर  outfits से लेकर खाने-पीने तक का अलग-अलग रिवाज है। जिसमें किसी त्यौहार पर veg food बनाता है तो किसी पर non veg. इसमें सबसे खास बात ये है कि इन त्यौहारों पर जिस तरह के outfits को carry किया जाता है। वो अपने आप में अनोखे होते हैं।

Lohri fashion inside

ऐसा ही एक त्यौहार है लोहड़ी जिस पर पंजाब से लेकर दिल्ली तक fashion का एक अलग ही रंग चढ़ जाता है। जिसमें पटियाल सूट से लेकर फुलकारी को पहना जाता है। आज हम इसी पर बात करेंगे कि कैसे इस लोहड़ी पर अपने आप को एक देसी desi fashion girl के रूप में दिखा सकतीं हैं। लोहड़ी पर आप अपने उपर कई तरह के experiment कर सकतीं हैं। चाहे फिर वो आपका सूट हो या फिर आपकी जूतियां या फिर आपकी earrings जिनके साथ थोड़ा से experiment करके आप एकदम ग्लैमर्स दिखेंगी।

फुलकारी और बाग के साथ golden लहंगा देगा आपको stunning look

लोहड़ी को लेकर आपके दिमाग में यही चल रहा होगा कि आपको क्या पहनना है? ऐसा क्या पहना जाये जो आपको noticeable बनायेगा। वहीं जब लोहड़ी पर आपके सारे रिश्तेदार आपकी friends एक साथ हों तो अपने आपको थोड़ा हटके दिखाना आपके लिये और भी जरूरी हो जाता है। आपको ज्यादा कुछ नहीं अपने आपको एक simple look देना है जो आपकी खूबसूरती और look में चार-चांद लगा देगा।

इसके लिये आप एक simple black कुर्ती पहन सकतीं हैं। इसके साथ आपको थोड़ा सा तो एक्सपेरिमेंट करना ही होगा। अगर आप इसके साथ एक golden लहंगा पहनतीं हैं तो ये आपके look पर सोने पर सुहागा होगा। अगर लहंगा available ना हो तो आप एक गोल्डन स्कर्ट भी पहन सकतीं हैं। ये black और golden का कॉंबिनेशन आपको एक unique look देगा।

Watch more: Glycerin को बनाइये अपने बालों का कंडिश्नर जो रखेगा उन्हें silky

डुपट्टे के साथ करें experiment

इसके बाद अब आपको अपने डुपट्टे पर थोड़ा सा गौर फरमाना है। यानिकी आपको इसे देखना है कि क्या ये आपके look पर सूट कर भी रहा है या नहीं? आपने पीढ़ियों से चले आ रहे outfits के बारे में तो सुना ही होगा। जी हां हम बात कर रहें ऐसे outfits कि जो आपकी मां को आपकी नानी या फिर आपकी दादी से मिलते हैं।

आप उन्हीं में से एक heavy डुपट्टा ले सकतीं हैं। इसके अलावा अगर आपकी मां की कोई फुलकारी घर में पड़ी है तो आप उसे carry कर सकतीं हैं। अगर आपकी मम्मी के पास फुलकारी है तो आपको उसे एक बार जरूर इस लोहड़ी पर अपने उपर try करना चाहिये। ये आपको एक ethnic look देने के साथ-साथ आपको देसी girl भी बनायेगा।

Watch more: बेसन-चावल से बनाइये अपना foot scrub, जो रखेगा आपके पैरों को glowing

पटियाला सलवार को मत भूलियेगा

लोहड़ी एक ऐसा त्यौहार है जो आपको आपके look के साथ ढ़ेर सारे experiment करने का मौका देता है। तो लोहड़ी पर आपको अपने look के साथ खूब experiment करने हैं। वैसे पटियाला सूट को आप शायद अभी तक नहीं भूलीं होंगी। जी हां आप इस लोहड़ी पर इसे जरूर try करें। अगर आपका मूड skirt या लहंगा पहनने का नहीं है तो आप इसे पटियाला सलावार से replace कर सकतीं हैं।

 

 

Credits

Producer: Prabhjot Kaur   

Video Editor: Syed Afraz