शॉपिंग गाइड
  • Gayatree Verma
  • Her Zindagi Editorial | 05 Oct 2017, 11:15 IST

अगर करनी है ब्राइडल ज्वेलरी की शॉपिंग तो ये 5 necklaces हैं आपके लिए बेस्ट

यकीन मानिए इन शानदार ज्वेलरीज़ के बिना अधूरी है आपकी ब्राइडल किट।
Image Courtsey: Pinterestdesigners original neckpices from instagram
  • Gayatree Verma
  • Her Zindagi Editorial | 05 Oct 2017, 11:15 IST

जब भी Indian bridal jewellery की बात होती हो तो उसमें necklaces की एक अलग जगह होती है। आप यूं कह सकते हैं कि necklace के बिना पूरा ब्राइडल ज्वेलरी सेट ही अधूरा है। इस कारण ही हैदराबादी चोकर से लेकर ट्रेडिशनल ‘रानी हार’ के कई वैरिएशन बड़ी संख्या में मार्केट में जगह बनाए हुए हैं। अगर फिर भी दुल्हन अपने लिए पसंदीदा neckpiece डिसाइड नहीं कर पा रही है तो उनके लिए बॉलीवुड काफी हेल्पफुल साबित हो सकता है। याद है एशवर्या राय ने जिस तरह का जड़ाऊ हार जोधा अकबर फिल्म में पहना था... जो कई सालों तक ब्राइड्स के लिए फैशन ट्रेंड बन गया था। उसी समय से ब्राइड्स के ज्वैलरी सेट में हैवी नेकलेस का ट्रेंड शुरू हुआ है। 

अब तो दिवाली भी आने वाली है और उसके बाद वेडिंग सीज़न शुरू हो जाएगा। ऐसे में आप जरूर ज्वेलरी खरीदने की सोच रही होंगी। अगर हां, तो इन फेमस इंडियन ज्वेलरी डिजाइनर की ही ज्वेलरी खरीदें। ये ज्वेलरी आपकी खूबसूरती में चार चांद लगा देंगी। ये रहीं 5 neckpieces जो आपका दिल जीत लेंगी—

1सब्यसाची मुखर्जी का Russian चोकर

Image Courtsey: Sabyasachi Mukherjee - Instagram (@sabyasachiofficial)designers original neckpices from instagram main

हर दुल्हन का सपना होता है कि वो अपनी शादी में सब्यसाची की डिजाइनर ज्वेलरी पहने। लेकिन कई लोगों को लगता है कि ट्रेडिशनल चोकर अभी आउट ऑफ फैशन है तो हम उन्हें बता दें कि ये एक बार फिर से ट्रेंड में है। बल्कि अब तो चोकर एक लग्जरी ज्वेलरी पीस मानी जाती है जो आपके स्टाइल में चार चांद लगाने का काम करेगी। इस सब्यसाची मुखर्जी के Russian चोकर में पन्ने लगे हैं जो अफ्रीकी देश जाम्बिया से खासतौर से मंगाए जाते हैं। ये चोकर डार्क कलर की साड़ी, जैसे मरुन, ब्लैक और नेवी ब्लू के साथ अच्छा लगेगा। आप इसे शाम की कॉकटेल पार्टी में भी पहन सकती हैं।

2अनिता डोंगरे का पिंक सिटी जड़ाउ नेकलेस

Image Courtsey: Anita Dongre - Instagram (@anitadongre)designers original neckpices from instagram

अनीता डोंगरे लोगों की फेवरेट डिज़ाइनर्स में से एक हैं। ये केवल कपड़े ही डिज़ाइन नहीं करती बल्कि कपड़ों के साथ पूरा ज्वेलरी सेट भी तैयार करती हैं। इन्होंने अपने रेड, ग्रीन और पाउडर ब्लू लहंगों के साथ पूरा ब्राइडल ज्वेलरी सेट भी तैयार किया है। आप अदिती राव हैदरी और केट मिडिलटन को देख ही चुकी हैं, उनकी ज्वेलरी tradition और modernity के बीच काफी अच्छा बैलेंस बनाती हैं। ये जड़ाऊ नेकलेस आप मेहंदी फंक्शन में पहन सकती हैं। खासकर ये आपके पीले रंग के लहंगे के साथ आपको काफी आकर्षक look देगा।

3मुन्नु जेम पैलेस का बेशकीमती नेकलेस

Image Courtsey: Munnu The Gem Palace - Instagram (@munnugempalace)designers original neckpices from instagram

अगर आप बहुत दिनों से कुछ नया और स्पेशल ट्राई करना चाहती हैं तो ये piece आपके लिए बेस्ट है। हर मौके पर हैवी ट्रेडिशनल ज्वेलरी अच्छी नहीं लगती। वैसे भी संगीत जैसे लाइट फंक्शन के लिए हैवी नेकलेस कौन पहनता है खासकर तो तब जब आप अपना डांस परफॉर्मेंस करने वाली हैं। तो इस फंक्शन के लिए ये piece आपके लिए काफी परफेक्ट रहेगा। खासकर डीपनेक चोली ओर ब्राइट लहंगे के साथ ये नेकपीस आपको काफी शानदार look देगी।

4सुनीता शेखावत का पोलकी जड़ाउ नेकलेस

Image Courtsey: Sunita Shekhawat - Instagram (@sunita_shekhawat_jaipur)designers original neckpices from instagram

अगर कलरफुल ज्वेलरी खरीदने की सोच रही हैं तो सुनीता शेखावत का पोलकी जड़ाऊ नेकलेस आपके लिए बेस्ट रहेगा। इस नेकपीस में कलरफुल मोती लगे होते हैं। सुनीता ट्रेडीशनल पोलकी जड़ाऊ में काफी अच्छे तरीके से कलरफुल मोती जोड़ती हैं जिसके कारण ये नेकलेस बनारसी साड़ी, कांजीवरम या हैवी एम्बॉयडरी लहंगे के साथ काफी अच्छी लगेगा। 

5Tanishq का डायमंड neckpiece

Image Courtsey: Tanishq - Instagram (@tanishqjewellery)designers original neckpices from instagram

तनीष्क तो लड़कियों का फेवरेट ज्वेलरी ब्रांड है। ‘Queen of Hearts’ उनका लेटेस्ट ब्राइडल कलेक्शन हैं औऱ वो हमारे style-o-meter में पूरी तरह से खरा उतरता है। इसलिए तो जब लड़कियां ज्वेलरी की शॉपिंग के दौरान कंफ्यूज होती हैं तो लास्ट में तनीष्क की ही ज्वेलरी खरीदती हैं। रिसेप्शन के फंक्शन के लिए तो ये परफेक्ट सेट है। जैसे दीपिका ने मॉडर्न ड्रेस के साथ ये पूरा सेट पहना है। आप भी पहन सकती हैं।

Loading...
Loading...