Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    सलमान खान की एक्‍ट्रेस भाग्‍यश्री इस उम्र में भी दिखती हैं जवां, जानें उनका ब्‍यूटी सीक्रेट

    सलमान खान की एक्‍ट्रेस भाग्‍यश्री की तरह ग्‍लोइंग और जवां स्किन चाहती हैं तो उनका यह सीक्रेट आप भी आजमाएं।  
    author-profile
    Updated at - 2020-09-02,17:14 IST
    Next
    Article
    bhagyashree young glowing skin secrets main

    कुछ दिनों पहले हमने आपके साथ केसर के पानी को लेकर किसी का पर्सनल एक्‍सपीरियंस शेयर किया था। यह आप सभी लोगों को बेहद पसंद आया था। शायद अपनी हेल्‍थ में सुधार करने के लिए आपने इसका इस्‍तेमाल भी किया होगा। लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि केसर के पानी का इस्‍तेमाल आम लोग ही नहीं बल्कि बॉलीवुड की फेमस और फिटनेस फ्रीक एक्‍ट्रेस भाग्‍यश्री भी करती हैं। जी हां 'मैंने प्‍यार किया' में सलमान खान की एक्‍ट्रेस आज 51 साल की हैं लेकिन इस उम्र में भी वह बेहद खूबसूरत और जवां दिखाई देती हैं। कोई भी उनको देखकर इस बात का अंदाजा नहीं लगा सकता है कि वह इतने बड़े बच्‍चों की मां हैं। लगभग हर महिला बढ़ती उम्र में भाग्यश्री की तरह खूबसूरत और जवां स्किन चाहती है। अगर आप भी ऐसी ही महिलाओं में से एक हैं तो आइए इस आर्टिकल के माध्‍यम से उनका सीक्रेट जानते हैं जो उन्‍होंने खुद अपने इंस्‍टाग्राम के माध्‍यम से अपने फैन्‍स के साथ शेयर किया है। 

    इसे जरूर पढ़ें: 'मैंने प्‍यार किया' की भाग्‍यश्री 50 की उम्र में भी 30 की दिखती हैं, जानिए उनका सीक्रेट

    जवां और खूबसूरत स्किन का सीक्रेट बताते हुए उन्‍होंने वीडियो शेयर करते हुए कैप्‍शन में लिखा है, ''क्या आप अच्छी स्किन का सीक्रेट जानते हैं? बढ़ती उम्र के साथ त्‍वचा को बनाए रखना आसान नहीं होता है लेकिन हमारे पास आपके लिए एक सीक्रेट है। इस टिप को अपनाकर आप अपनी त्‍वचा को लंबे समय तक जवां और ग्‍लोइंग बना सकती हैं। आप जो खाते हैं उसका असर आपके चेहरे पर दिखाई देने लगता है। केसर एंटीऑक्सीडेंट का पावरहाउस है जो स्किन सेल्‍स की लाइफ और चमक को बढ़ावा देता है और साथ ही त्वचा की बनावट में सुधार करता है। आधा गिलास गर्म पानी में केसर की 3 से 4 रेशे मिलाएं और इसे रोजाना सुबह पिएं और फिर कुछ ही दिनों में आपको ग्‍लो दिखने लगेगा।''

    त्‍वचा के लिए फायदेमंद होता है केसर

    saffron for glowing skin inside

    केसर को इसके एंटी-डिप्रेशन और मूड बढ़ाने वाले गुणों के लिए जाना जाता है। लेकिन इसके सिर्फ इतने ही फायदे नहीं हैं। यद्यपि यह दुनिया के सबसे महंगे मसाले में से एक है, यह अपने सबसे रिच और सुगंधित स्वाद और रंग के लिए सबसे पुराना और सबसे अधिक मांग वाला भी है। साथ ही इसमें मौजूद एंटी-इंफ्लेमेटरी और एंटी-बैक्टीरियल गुणों से भरपूर होने के कारण यह मुंहासों को कम, झाइयों को दूर और त्वचा को ग्‍लोइंग बनाता है। इसके अलावा यह हीलिंग के लिए बहुत अच्छा होता है। 

     

    केसर के गुणों और उनके मुख्य अवयवों के कारण बाजार में बहुत सारी क्रीम और ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट में इसका इस्‍तेमाल होता है, लेकिन मैं फिर भी असली चीज़ की सिफारिश करूंगी। अपनी हेल्‍थ और त्वचा को बेहतर बनाने के लिए एक छोटी सी थैली में निवेश करने में कोई बुराई नहीं है।

    bhagyashree young glowing skin secrets inside

    केसर के फायदे

    • एंटी-ऑक्सीडेंट से भरपूर होता है।
    • सूजन को कम करने में मदद करता है।
    • मूड और एनर्जी लेवल को बढ़ाने में मदद करता है।
    • त्वचा की झाइयों और ग्‍लो में सुधार करने में मदद करता है। 
    • बॉडी को डिटॉक्‍स करके चेहरे के दाग-धब्‍बों को दूर करता है। 

    बाल झड़ने की समस्या से हम में से बहुत सारी महिलाएं परेशान होती हैं। केसर का पानी स्किन के साथ-साथ बालों की इस समस्‍या को भी दूर करता है। इसमें एंटीऑक्सीडेंट होते हैं जो बालों का झड़ना रोकते हैं। यह बालों के रोम को मजबूत करता है और बालों की ग्रोथ को बढ़ावा देता है।

    अगर आप भी बढ़ती उम्र में खुद को भाग्‍यश्री की तरह जवां और खूबसूरत बनाए रखना चाहती हैं तो केसर के पानी को रोजाना सुबह लें। इस तरह की और जानकारी पाने के लिए हरजिंदगी से जुड़ी रहें। 

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।