Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    'मैंने प्‍यार किया' की भाग्‍यश्री 50 की उम्र में भी 30 की दिखती हैं, जानिए उनका सीक्रेट

    मैंने प्‍यार किया' की एक्‍ट्रेस भाग्यश्री 50 साल की है, लेकिन इस उम्र भी वह 30 की और बेहद फिट और खूबसूरत दिखाई देती है, आइए उनका फिटनेस सीक्रेट जानें। 
    author-profile
    Updated at - 2019-10-01,10:07 IST
    Next
    Article
    bhagyashree fitness main

    महिलाएं बॉलीवुड एक्‍ट्रेस की फिटनेस को देखकर उनके जैसी फिगर पाने के सपने सजोने लगती हैं। जी हां आज बॉलीवुड एक्‍ट्रेस अपनी स्लिम बॉडी से लोगों दिलों पर राज कर रही हैं। इनमें कुछ एक्ट्रेस तो ऐसी हैं जो बढ़ती उम्र में भी आज की एक्ट्रेसेस को चुनौती दे रही हैं। इनमें से एक नाम भाग्‍यश्री का भी है। जी हां 'मैंने प्‍यार किया' की एक्‍ट्रेस 50 साल की है, लेकिन इस उम्र भी वह बेहद फिट और खूबसूरत दिखाई देती है। कोई भी उनको देखकर उनकी सही उम्र का अंदाजा नहीं लगा सकता है। भाग्यश्री की खूबसूरती का राज कुछ ओर नहीं बल्कि एक्सरसाइज है। वह खुद को फिट रखने के लिए रेगुलर एक्सरसाइज करती है और इस बात की जानकारी हमें उनका इंस्‍टाग्राम अकाउंट देखने के बात मिली। आइए आप भी हमारे साथ जानें कि वह खुद को फिट और जवां बनाए रखने के लिए कितनी मेहनत करती हैं।  

    इसे जरूर पढ़ें: करीना से लेकर शिल्‍पा और भाग्यश्री तक ये 5 बॉलीवुड एक्‍ट्रेस खुद को ऐसे रखती हैं फिट

    bhagyashree fitness inside

    बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान की फिल्म 'मैंने प्यार किया' को भला कौन भूल सकता है। आज भी अगर यह फिल्म टीवी पर आ रही हो तो प्रेम और सुमन की लव-स्टोरी में हम भी खो जाते हैं। अपनी डेब्यू फिल्म के जरिए भाग्यश्री ने फैंस की वाहवाही के साथ-साथ कई अवॉर्ड्स अपने नाम किए। हालांकि, यह उनके करियर की पहली और आखिरी सुपरहिट फिल्म बनीं। फिल्‍मों को हमेशा के लिए अलविदा कहकर भाग्यश्री ने हिमायल दसानी के साथ शादी कर ली। भले ही भाग्यश्री फिल्मों से दूर हों, लेकिन वह अपने फैन्स के साथ सोशल मीडिया पर जुड़ी रहती हैं और समय-समय पर अपने फोटो और वीडियो शेयर करती हैं। खासतौर पर उनका इंस्‍टाग्राम अकाउंट फिटनेस के वीडियो से भरा हुआ है। 

    bhagyashree fitness inside

    जी हां भाग्यश्री खुद को फिट रखने के लिए रोजाना जिम में पसीना बहाती है। इतना ही नहीं इनकी सोशल मीडिया अकाउंट पर लाखों में फॉलोअर्स है। बता दें कि यह हमेशा अपनी जिम वर्कआउट की फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर फैंस के साथ शेयर करती रहती है। जिसे देखकर लाखों फैंस उनकी तारीफ करते हैं। 50 की उम्र में भी वह 30 साल की दिखती हैं। अगर आप भी खुद को बढ़ती उम्र में खुद को फिट रखना चाहती हैं तो भाग्‍यश्री से प्रेरणा ले सकती हैं। इसके अलावा वह अपने आप को हाइट्रेट रखने के लिए खूब सारा पानी भी पीती है और अपनी डाइट पर भी ध्यान देती है। इंस्‍टाग्राम के इस वीडियो को देखकर आपको समझ में आ जाएगा। 

    वह फिटनेस और हेल्‍थ के मामले में शिल्पा शेट्टी और बिपाशा बसु को कड़ी टक्कर देती हैं। यह डेडिकेटेड जिम रैट स्टैमिना बिल्डिंग एक्सरसाइज का अभ्यास करती है और साथ ही साथ योग भी उनके रूटीन में शामिल है। बालासन, शोल्डर-स्ट्रेंथ और बेंच प्रेस उनकी कुछ फेवरेट एक्सरसाइज हैं। 

     
     
     
    View this post on Instagram

    A post shared by Bhagyashree (@bhagyashree.online) onMay 23, 2017 at 9:06pm PDT

    अपने इंस्टाग्राम में उन्होंने अपने घर पर वर्कआउट करते हुए एक वीडियो पोस्ट किया है। भाग्यश्री कोर वर्कआउट के साथ सुबह की शुरुआत करती हैं। एक कोर वर्कआउट का मतलब है कि अपने पेल्विक, पीठ के निचले हिस्से और पेट की मसल्‍स पर काम करना। इसे आसानी से घर पर किया जा सकता है।

     
     
     
    View this post on Instagram

    Do more n be more. Integrated exercise #hipraises with leg extensions. Works on your #corestrength #glutes #quads #hamstrings n more. #coreworkout

    A post shared by Bhagyashree (@bhagyashree.online) onMay 22, 2017 at 5:24am PDT

    भाग्यश्री ने अपने इंस्‍टाग्राम पर पोस्‍ट किए हुए एक अन्य वीडियो में बताया कि भाग्यश्री इंटीग्रेटेड एक्‍सरसाइज करने की सलाह देती है। इंटीग्रेटेड एक्‍सरसाइज का मतलब है आप एक ही एक्‍सरसाइज में बहुत सारी एक्‍सरसाइज एक साथ कर सकती हैं। पोस्‍ट में उन्‍होंने लेग एक्सटेंशन के साथ हिप राइज़ करने की सलाह भी दी हैं क्योंकि यह आपकी कोर स्ट्रेंथ, ग्लूट्स और हैमस्ट्रिंग पर काम करता है।

    इसे जरूर पढ़ें: आशिकी गर्ल इशानी से जानें कि वह कैसे हैं इतनी फिट

    इंस्‍टाग्राम के इस वीडियो में भाग्‍यश्री पिंक कलर की ड्रेस में बहुत प्‍यारी लग रही है। वह इसमें प्‍लैंक एक्‍सरसाइज कर रही हैं जो फैट को बर्न करने वाले वर्कआउट के रूप में जाना जाता है और आपके मेटाबॉलिज्‍म को बूस्‍ट करता है।  

    भाग्यश्री इस वर्कआउट में म्‍यूजिक के माध्‍यम से क्रंचेज कर रही हैं। वह इस वीडियो में क्रंचेज के महत्व पर जोर देती हुई नजर आ रही हैं। वह नी एल्‍बो की हेल्‍प से क्रंचेज करती है, जो अपने आप में एक पूरी वर्कआउट है और जब आपके समय की कमी होती हैं तो पंच में इसे कर सकती हैं। 

    तो देर किस बात की अगर आप भी बढ़ती उम्र में कम उम्र की दिखना चाहती हैं तो भाग्‍यश्री की इन वीडियो से आप प्रेरणा ले सकती हैं।

    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi