Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    इन तीन अलग-अलग तरीकों से करें कचौड़ी को सर्व

    आज हम आपको इस लेख में कचौड़ी सर्व करने के तीन अलग-अलग तरीकों के बार में बताने वाले हैं।
    author-profile
    • Vidya Sharma
    • Editorial
    Updated at - 2022-11-16,11:33 IST
    Next
    Article
    three ways to serve kachori in hindi

    कचौड़ी किसे पसंद नहीं होती! और वैसे भी बाहर के चटपटे और मसालेदार खाने को भला कौन मना करेगा। ये चीजें तो ऐसी हैं जिनका नाम लेते ही हमारे मुंह में पानी आ जाता है। कचौड़ी घर पर बनी हो या मार्केट से लाई गई हो खाने का मजा ही कुछ और होता है। लेकिन क्या आप जानती हैं की एक ही कचौड़ी को आप तीन अलग-अलग तरीकों से सर्व कर सकती हैं। जी हां, आज हम आपको इस लेख में कचौरी सर्व करने के तीन तरीकों के बारे में बताने वाले हैं।

    छोले या आलू की सब्जी के साथ

    kachori with sabji

    अक्सर आपने देखा होगा और खाई भी होगी मट्ठी वाली कचौरी। इस कचौरी को आलू या छोले की ज़ज्बी के साथ खाया जाता है। आप अंदर से मसाले भरे वाली कचौरी को भी इन सब्जियों के साथ खा सकती हैं।(ऐसे बनाएं खस्ता दाल कचौरी)

    यह सब्जी के साथ इतनी ज्यादा टेस्टी होती हैं की आप उंगलियां चाटती रह जाएं। अगर आपके घर में मेहमान आ रहे है या आपने अपने दोस्तों को घर पर बुलाया है और आप उन्हें कचौड़ी खिलाने की सोच रही हैं तो आलू की सब्जी या छोले की सब्जी के साथ सर्व कर सकती हैं।

    इसे जरूर पढ़ें- बिना फ्राई किए ऐसे बनाएं स्टफ्ड आलू की खस्ता कचौरी

    कचौड़ी चाट की तरह करें सर्व

    kachori chaat

    कचौड़ी और चाट सभी को पसंद होता है लेकिन कैसा हो की अगर आप कचौड़ी को चाट(ऐसे बनाएं प्याज कचौरी चाट) की तरह सर्व करके खाएं और खिलाएं। आप कचौड़ी को दही, हरी चटनी, लाल चटनी और अनार जैसी कई चीजों के साथ मिलाकर सर्व कर सकती हैं। यह खाने में बहुत ही टेस्टी होता है। आप चाहें तो कचौड़ी को पूरा भी सर्व कर सकती हैं और टुकड़ों में तोड़कर भी सर्व कर सकती हैं।

    Recommended Video

    बिना किसी चीज के साथ करें सर्व

    simple kachori

    जरुरी नहीं है की हर किसी को सब्जी या चाट की तरह ही कचौड़ी पसंद आए(देखें मटर कचौरी चाट की रेसिपी)। हो सकता है की सब्जी के साथ आपको मिर्च लगती हो या फिर टेस्ट अच्छा न लगता हो और चाट के साथ कचौड़ी साथ स्वाद न आता हो तो आप खाली कचौड़ी भी खा सकती हैं। कचौड़ी कई तरह की होती है जैसे आलू वाली या मूंग दाल वाली। आपको जो भी कचौड़ी पसंद करती हैं उसे खा सकती हैं।

    इसे जरूर पढ़ें- खस्ता मसाला कचौरी को घर पर बनाने की आसान रेसिपी जानिए

    आपको कौन-सी कचौड़ी सबसे ज्यादा पसंद है हमें कमेंट करके जरूर बताएं। हम इसी तरह नए-नए लेख आपके लिए लाते रहेंगे। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

    Image credit-  freepik

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।