Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    Bhai Dooj 2022: खाने का शौकीन है भाई तो इन गिफ्ट्स से करें उसे खुश

    अगर आप भी अपने भाई को इस भाई दूज पर कुछ गिफ्ट करने की सोच रही हैं तो हम इस लेख में बता रहे हैं मजेदार गिफ्ट आइडियाज।
    author-profile
    • Vidya Sharma
    • Editorial
    Updated at - 2022-10-06,12:06 IST
    Next
    Article
    bhai dooj  gift ideas for your foodie brother

    राखी से अलग भाई-बहन के रिश्ते को मजबूत करने वाला एक और त्योहार है, और वो है भाई दूज। कहीं इसे भौबीज तो कहीं भाई टिका भी कहा जाता है। इस दिन बहनें अपने भाई को तिलक लगाती है और आरती करती हैं। यह सब विधि विधान से होता है। वैसे तो आरती के बाद भाई अपनी बहनों को उपहार देते हैं लेकिन इस भाई दूज आप अपने भाई को दें एक बेहतरीन तोहफा।

    हर किसी के दिल का रास्ता उसके पेट से हो कर जाता है और अगर भाइयों की बात करें तो उनका पेट भी मांगता है टोस्टी खाना। इस भाई दूज अपने भुक्कड़ भाई को तोहफे में दें कुछ ऐसा जो उसके पेट के साथ-साथ दिल को भी कर दे खुश।

    बिग चॉकलेट बार

    chocolate

    चॉकलेट एक ऐसी चीज जिसका कोई दूसरा विकल्प नहीं होता है क्योंकि यह सबको पसंद होती है। अगर आपके भाई को चॉकलेट खाने का बहुत शौक है तो आप उसे 3-4 अलग अलग फ्लेवर की चॉकलेट बार गिफ्ट कर सकती हैं। यह तोहफा उसे बहुत पसंद आएगा। आजकल मार्केट में अमूल, कैडबरी और हर्षे जैसी कई चॉकलेट कंपनियां है जिनकी चॉकलेट आप गिफ्ट कर सकती हैं।

    इसे जरूर पढ़ें- भाई दूज पर इन दो स्वादिष्ट मिठाइयों से अपने भाई को करें खुश

    मिठाई का बड़ा डब्बा

    sweets

    भाई मिठाई देखे और उसके मुह में पानी न आए, ऐसा तो कभी नहीं हो सकता और अगर मिठाई उसकी पसंद की हो तो मजाल कोई दूसरा मिठाई के डब्बे(स्वीट्स को स्टोर करने के टिप्स) को हाथ भी लगा दें। इसलिए एक बड़ा मिठाई का डब्बा लीजिये और उसमें अपने भाई की पसंद की सारी मिठाइयां मिक्स कर के पैक करा दीजिए। क्योंकि इससे बेहतर तोहफा तो कोई हो ही नहीं सकता आपके भाई के लिए।

     

    Recommended Video

    बास्केट ऑफ फ्रूट ड्रिंक्स

    fruit drinks

    अगर आपका भाई भी मीठा खा खाकर थक गया है तो फिर आप उसे यह गिफ्ट दे सकती हैं। आप उसके लिए उसकी पसंद की सारी फ्रूट ड्रिंक्स(जाने टेस्टी फ्रूट ड्रिंक्स की रेसिपी) को एक प्यारी सी गिफ्ट बास्केट में पैक करा कर उसे दे सकती हैं। जिसमें आप चाहें तो टैंग रसना, रियल फ्रूट्स, बी नेचुरल, अमूल ड्रिंक्स और पेपर बोट के अलग अलग फ्लेवर मिक्स कर सकती हैं।

    बास्केट ऑफ स्नैक्स

    snacks

    कुछ खाओ तो भी मीठा कुछ पियो तो भी मीठा, भला कोई कितना मीठा खाए। इसलिए अब अपने भाई के स्वाद को थोड़ा बदलिए और उसे गिफ्ट करें एक ऐसी बास्केट जिसमें भरे हो उसके पसन्द के नमकीन और बाकी स्नैक्स। आप हल्दीराम और बीकाजी की अलग अलग नमकीन के पैकेट को एक बकेट में डाल सकती हैं। साथ ही कुरकुरे, लेस, या मकेन के स्माइली या नगेट्स(चीज़ी नगेट्स की रेसिपी) भी शामिल कर सकती हैं।

    इसे जरूर पढ़ें- दिवाली के मौके पर बनाएं ये 3 स्वादिष्ट खीर, जानें रेसिपीज

    हम इसी तरह आपकी पसंद न पसंद से जुड़े लेख लाते रहेंगे। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

    Image credit- freepik, flipkart

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।