शिल्पा शेट्टी बॉलीवुड की सबसे फिट अभिनेत्रियों में से एक हैं। इनकी परफेक्ट बॉडी और इनके स्टाइल की तारीफें हर कोई करता है। शिल्पा खुद भी अपने डाइट और बॉडी का पूरा ध्यान रखती हैं। रोजाना योग करने एक अलावा भी वो दिनभर बहुत कुछ ऐसा करतीं हैं जो उनकी स्किन, उनकी बॉडी और उनके हेल्थ के लिए अच्छा होता है।

शिल्पा की सबसे अच्छी बात यह है कि वो अपनी ज़िन्दगी में अपनाए गए इन टिप्स को सबके साथ शेयर करती हैं। जब बात आती है हेल्दी और फिट रहने की तो शिल्पा घंटो इस बारे में बात करती हैं और कई सारे टिप्स भी देती हैं। हमसे बातचीत के दौरान भी उन्होंने कुछ ऐसा ही किया, आइये आपको बतातें हैं शिल्पा के दिए गए कुछ ख़ास टिप्स के बारे में-

shilpa shetty diet tips

खाने में कभी कभी रेड वाइन का इस्तेमाल करें

शिल्पा कहती हैं कि दिन भर में खूब सारा पानी पियें, यह आपकी बॉडी को detox भी करेगा और आपकी स्किन भी अच्छी होगी। इसके अलावा कभी कभी खाने में रेड वाइन का भी इस्तेमाल करना अच्छा होता है। चिकन, मशरूम और रेड वाइन की मदद से आप केक भी बना सकते हैं जो हेल्थ के लिए काफी अच्छा होता है। रेड वाइन से याददाश्त अच्छी होती है, वेट लॉस के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकता है, दिल की बीमारी से भी रेड वाइन आपको दूर रखती है।

अनार और तरबूज़ का जूस को बना लें अपना ब्रेकफास्ट

शिल्पा कहती हैं कि हर तरह का जूस आपके हेल्थ के लिए अच्छा होता है। लेकिन अनार और तरबूज़ का जूस आपकी बॉडी के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है। blood purify होता है, शरीर को ठंडक मिलती है और अगर आपके पास जूस निकालने का समय नहीं है तो आप इन फलों को खा भी सकते हैं। मेरी सलाह है कि अपने ब्रेकफास्ट में पैकेट वाले जूस से अच्छा ताज़े फलों का नूस पियें। अनार और तरबूज को अपना ब्रेकफास्ट ही बना लें।

shilpa shetty diet tips

योग या एक्सरसाइज, कुछ न कुछ तो ज़रूर करें

शिल्पा कहती हैं कि आपको रोज़ योग या एक्सरसाइज करना चाहिए। मुझे योग करना पसंद है इसलिए मैं करती हूँ अगर आपको हैवी वर्कआउट करना पसंद हैं तो बेशक कीजिये मगर, दिन के 30 मिनट तो अपनी बॉडी को योग या एक्सरसाइज में लगाइए। यह बेहद ज़रूरी है। दिनचर्या में धीरे धीरे बदलाव लाएं। छोटी छोटी चीज़ों से शुरुआत करें, हो सके तो अपने बच्चों के साथ गार्डन में खेलें, सीढ़ियाँ चढ़ें, घर के सारे काम खुद अपने हाथों से करें, जब भी बैठें तो कमर झुका कर ना बैठें, शरीर को दिनभर एक्टिव बनाए रखिये।