छोटे पर्दे पर दो ही शो फेमस है। एक कपिल शर्मा शो और दूसरा है पिछले कई सालों से सबके दिलों में राज करने और मशहूर टीवी धारवाहिक 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा'। अगर तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो में कोई भी नया मेम्बर आता है तो, या फिर कोई पुराना मेम्बर इस शो को छोड़कर जाता है तो, उसकी खबरे समाचार पत्रों और सोशल मीडिया पर छाने लगती है। पिछले कई सालों से इस शो की और फेमस टीवी एक्ट्रेस दिशा वकानी (दया बेन) तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो नज़र नहीं आ रही है। शो छोड़ने पर कई जगहों पर दिश के मां बनाने की वजह बताई गई। वहीं किसी और ने कुछ और वजह बताई लेकिन, कभी किसी ने एक सटीक जवाब नहीं दिया कि आखिर दिशा वकानी ने इस शो को छोड़कर क्यों चली गई। आज इस लेख में हम आपको असल वजह बताने जा रहे हैं।

साल 2017 की कहानी 

disha vakani quit taarak mehta ka ooltah chashmah inside

दरअसल, साल 2017 में दिशा वकानी ने इस शो को अलविदा कह दिया था और उस समय कहा जा रहा थी कि वो मां बनने वाली है इसलिए इस शो को छोड़कर जा रही हैं। लेकिन, उनके जाने के बाद भी तारक मेहता का उल्टा चश्मा की तरफ से बार-बार बोला जा रहा था कि कुछ समय बाद वो फिर से इस शो में वापिसी करेंगी। लेकिन, बीते तीन सालों बाद भी उनका वापिस न आना कई दर्शोकों के लिए आज भी एक परिकल्पना बना हुआ है। 

इसे भी पढ़ें: 2020 में याहू पर सबसे ज्‍यादा सर्च होने वाला शो बना 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा', कास्‍ट की Net Worth जानें

क्या फिर से दिखेंगी शो में? 

about disha vakani quit taarak mehta ka ooltah chashmah inside

खबरों के अनुसार माने तो अभी तक कोई उम्मीद नहीं है कि तारक मेहता का उल्टा चश्मा में दया बेन (दिशा वकानी) वापिसी कर सकती है। सोशल मीडिया या फिर शो के हवाले से कई बार कहा गया है कि दिशा अपने बच्चे और परिवार को अधिक समय नहीं दे पा रही थी इसलिए इस शो को छोड़कर चली गई। कई बार दिश के हवाले से भी खबर आई थी कि वो अपने परिवार को अधिक समय देना चाहती है इसलिए वो अभी तक शो में वापिस लौटकर नहीं आई हैं। ऐसी भी खबरें हैं कि पति मयूर पांड्या नहीं चाहते कि दिशा शो में वापसी करें।

Recommended Video

दिशा वकानी की करियर के बारे में  

disha vakani quit taarak mehta ka ooltah chashmah about inside

आपकी जानकारी के लिए बता दें दिश वकानी ने साल 2015 में मुंबई बेस्ड अकाउंटेंट मयूर पांड्या से शादी की थी। दिशा का जन्म 17 सितंबर, 1978 को अहमदाबाद में हुआ। दिशा वकानी तारक मेहता का उल्टा चश्मा टीवी शो के साथ-साथ मंगल पांडे: द राइजिंग, फूल और आग, खिचड़ी, और जोधा अकबर जैसी कई फिल्मों में भी नज़र आ चुकी।

इसे भी पढ़ें: Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah: दयाबेन के आने से पहले आई उनकी आवाज, भावुक हुए जेठालाल

नेहा मेहता और रोशन सिंह सोढ़ी 

disha vakani quit taarak mehta ka ooltah chashmah inside

दिश के जाने के कुछ समय बाद इस शो से एक नहीं बल्कि दो-दो कलाकार ने अलविदा का दिया। शो में अंजली मेहता के नाम के से मशहूर नेहा मेहता ने भी शो को अलविदा कर दिया है। कहा जा रहा है कि वो पिछले 12 सालों से लगातार इस शो में काम कर रही थी। नेहा मेहता के बाद सोढ़ी नाम से मशहूर रोशन सिंह सोढ़ी ने भी शो को अलविदा कर दिया है। 

अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे फेसबुक पर जरूर शेयर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit:(@www.bollywoodhungama.com,odishatv.in)