Valentine's Week 2020 की शुरुआत हो चुकी है। पहले दिन रोज़ डे से शुरू होते हुए फिर वैलेंटाइन डे तक हर दिन बहुत ही अच्छी तरह मनाया जाता है। ये साल का सबसे प्यारा महीना होता है और पूरी दुनिया में ही इसे मनाया जाता है। अब भारत में भी वैलेंटाइन वीक को सेलिब्रेट करने का ट्रेंड आ गया है। 7 फरवरी से लेकर 14 फरवरी तक हर दिन को खास बनाया जा सकता है। ये 8 दिन आपके लिए काफी रोमांचक साबित हो सकते हैं। अगर आप चाहती हैं कि आप भी अपने पार्टनर के साथ वैलेंटाइन वीक सेलिब्रेट करें तो हम आपको कुछ खास तरीके बताते हैं जिससे आप इस हफ्ते का हर दिन सेलिब्रेट कर सकते हैं। 

देखिए अब वैलेंटाइन वीक के कुछ दिन तो निकल ही गए हैं, लेकिन फिर भी हम आगे चलकर बचे हुए दिनों का फायदा उठा सकते हैं। Rose Day, Propose Day, Chocolate Day, Teddy Day के लिए शायद आप लेट हो गई हैं, लेकिन फिर भी बचे हुए दिनों में आप पूरा मज़ा ले सकती हैं। 

Rose Day न हो सकता तो न सही, लेकिन वैलेंटाइन वीक है तो गुलाब देना तो बनता है, लेकिन किसी महंगे फ्लोरिस्ट से फूल खरीदने की जगह आप अपने पार्टनर को किसी अन्य तरह से भी फूल दे सकती हैं। अगर आप चाहें तो असली गुलाब दें जो इस दिन 50 रुपए तक का आएगा। या फिर आप गोल्डन गुलाब (शो पीस) भी दे सकती हैं जिसका बजट 100 रुपए तक का हो जाएगा। सिर्फ फ्लोरिस्ट बदलने और वैलेंटाइन डे गिफ्ट आइडिया बदलने से ही बहुत कुछ मिल सकता है। अगर आप महंगा बुके देना चाहें तो दें, लेकिन उससे बजट बढ़ जाएगा। तो अपना रोज़ डे 2020 ऐसे ही मनाएं। आप चाहें तो एक साथ टेडी और रोज़ खरीद सकती हैं। ये एक हार्ट शेप के गिफ्ट बॉक्स में आएगा जिसे आप बाद में चॉकलेट बॉक्स की तरह इस्तेमाल कर सकती हैं। छोटे साइज के टेडी बियर गिफ्ट बॉक्स को 199 रुपए में खरीदने के लिए यहां क्लिक करें। 

rose day special gifting

प्रपोज डे तो निकल गया, लेकिन बचे हुए दिनों में ही प्रपोज किया जा सकता है। ऐसा भी हो सकता है कि आप किसी दिन सुबह रोमांटिक ब्रेकफास्ट से शुरू करें और रात में डिनर या शाम की सैर के साथ स्ट्रीटफूड का आनंद लें। ऐसे में अपने दिल की बात सुबह-सुबह ही कह देंगी तो यकीनन दिन बहुत अच्छा जाएगा। 

रोमांटिक ब्रेकफास्ट प्लान करें। देखिए ये बात साफ है कि अगर कहीं लंच या डिनर पर जाएंगी तो खर्च ज्यादा होगा। उससे बेहतर है कि अपने दिल की बात बताने के लिए आप रोमांटिक ब्रेकफास्ट प्लान कर लें। आप चाहें तो खुद घर पर कुछ बना सकती हैं, या फिर आप किसी खास जगह पर रोमांटिक ब्रेकफास्ट पर खर्च कर सकती हैं। इसके लिए 200-300 रुपए का ही खर्च आएगा और फिर आप अपना बाकी बैंक बैलेंस बचा सकती हैं।  

VALENTINE DAY LIST

इसे जरूर पढ़ें- जानिए किस-किस देश में कैसे मनाया जाता है वैलेंटाइन डे  

चॉकलेट डे निकल गया तो कोई बात नहीं, लेकिन पूरे वैलेंटाइन वीक में चॉकलेट देने का आनंद तो ले ही सकती हैं न। यकीन मानिए इस हफ्ते के किसी भी दिन अगर आप अपने पार्टनर को ये गिफ्ट करेंगी तो उन्हें अच्छा ही लगेगा।

सबसे अच्छा होता है हार्ट शेप का चॉकलेट बॉक्स। पर अगर आप बाज़ार से लिया हुआ गिफ्ट बॉक्स खरीदेंगी तो ये काफी महंगा हो सकता है। इससे बेहतर है कि आप खुद ही घर में DIY गिफ्ट बॉक्स तैयार कर लें।  

 

एक बार गिफ्ट बॉक्स तैयार हो गया तो चॉकलेट डे गिफ्ट देना बहुत आसान है। इसमें पसंद की चॉकलेट्स या फिर कोई खास चीज़ रख कर दें। जरूरी नहीं है कि आप महंगी चॉकलेट ही दें। इसे सस्ती टॉफी से भी भरा जा सकता है, लेकिन इस दिन पर खास वो गिफ्ट बॉक्स होगा जो आप घर पर बनाएंगी। इस दिन का खर्च 100-200 रुपए तक आ सकता है। ये इस बात पर निर्भर करता है कि आप किस तरह की चॉकलेट देती हैं। आप चाहें तो पीनट्स वाली चॉकलेट इस्तेमाल कर सकती हैं। इसे 150 रुपए की कीमत में खरीदने के लिए यहां क्लिक करें। 

वैलेंटाइन वीक के बचे हुए दिन अभी काफी मनोरंजक हो सकते हैं। टेडी डे के लिए आप टेडी खरीद सकती हैं। इसे आप खरीद कर रख लीजिए और उसे बचे हुए वैलेंटाइन वीक के किसी भी दिन दे सकती हैं। 

Recommended Video

10 फरवरी- Teddy Day 

अब टेडी बियर बहुत महंगा 4 फिट का भी हो सकता है। इसके अलावा, आप छोटा सा की-रिंग वाला टेडी भी दे सकती हैं जो प्यारा लगेगा। इसे देते समय आप ये कह सकती हैं कि इस टेडी को आपका पार्टनर हर वक्त साथ रख सकता है। अगर ये नहीं भी है तो भी आप अपने पार्टनर के लिए कोई छोटे साइज का टेडी ले सकती हैं। ये छोटे साइज का टेडी बहुत ही आकर्षक लगेगा। ऐसा टेडी तकिया के बगल में रखा जा सकता है। ये किसी रोमांटिक गिफ्ट से कम नहीं। आप किस साइज का टेडी देती हैं उसके हिसाब से आपका बजट इस दिन 20 रुपए के कीरिंग से लेकर 500 रुपए या उससे ऊपर तक हो सकता है। अगर आप 150 रुपए से कम कीमत में कोई अच्छा टेडी बियर खरीदना चाहती हैं तो उसे यहां क्लिक कर खरीद सकती हैं। 

teddy and chocolate day gifting

11 फरवरी- Promise Day 

वादा अपने आप में सबसे महंगा गिफ्ट होता है। प्रॉमिस डे पर अपने पार्टनर से कोई ऐसा वादा करें जिसे निभा पाएं। बिना वादा निभाए ये दिन सही नहीं होगा।  

propose day using valentines day

12 फरवरी- Hug Day 

इस दिन मिलने के लिए कुछ खास प्लान बना सकती हैं। आप शाम के वक्त स्ट्रीट फूड और रोमांटिक वॉक का प्लान बनाएं। फरवरी में मौसम भी सही होता है और इस दिन आप अपने पार्टनर को रोमांटिक वॉक का प्लान दीजिए। शाम को किसी अच्छी जगह स्ट्रीट फूड का मज़ा लीजिए और हल्की ठंड में आइसक्रीम खाते हुए समय बिताइए। उसके आगे हग डे कैसे मनाना है वो तो आप जानती ही हैं। 

इसे जरूर पढ़ें- प्यार के दिन Valentine's Day के बारे में कितना जानती हैं आप, दें इन 10 सवालों का जवाब और जानें

13 फरवरी- Kiss Day

इस दिन अपनी क्रिएटिविटी को उड़ान भरने दीजिए। किसी हैंडमेट गिफ्ट से अच्छा इस दिन और कुछ नहीं हो सकता है। इसके बाद किस डे को सेलिब्रेट कीजिए। 

14 फरवरी- Valentine's Day

इस दिन किसी अच्छे परफ्यूम को अपने पार्टनर को गिफ्ट करें। कई परफ्यूम रेंज 500-800 रुपए के बीच में मिल सकते हैं। ऐसे में आप अपने पार्टनर के लिए वैलेंटाइन डे को कुछ खास बना सकती हैं। प्यार का अहसास करवाने से लिए इससे अच्छा गिफ्ट और क्या हो सकता है? इसलिए इस गिफ्ट का लुत्फ उठाइए। अगर आप Avon का रोमांटिक परफ्यूम खरीदना चाहती हैं तो 550 रुपए की कीमत में यहां क्लिक कर खरीद सकती हैं। 

तो हो गया ना आपका रोमांटिक वैलेंटाइन वीक। बचे हुए वैलेंटाइन वीक का आनंद उठाएं और अपने इस हफ्ते को एन्जॉय करें। बस फिर क्या है आपका वैलेंटाइन डे बहुत ही अच्छी तरह से बीतेगा।

ऐसे प्लान करके चलेंगी तो आपका खर्च काफी कम होगा और सबसे बेहतर होगा कि आप हर दिन अपने पार्टनर के साथ कोई न कोई खास प्लान जरूर कर लें।