• Inna Khosla
  • Her Zindagi Editorial08 Feb 2018, 19:10 IST

Chocolate day पर पार्टनर का मूड देखकर उसे गिफ्ट करें ये चॉकलेट्स

क्या आप जानती हैं कि आप चॉकलेट खिलाकर आपने पार्टनर का मूड बदल सकती हैं। लेकिन क्या एक ही तरह की चॉकलेट हर पार्टनर के लिए बनी है? नही ऐसा नहीं है हर mo...
chocolate day mood main new
  • Inna Khosla
  • Her Zindagi Editorial08 Feb 2018, 19:10 IST

क्या आप जानती हैं कि आप चॉकलेट खिलाकर आपने पार्टनर का मूड बदल सकती हैं। लेकिन क्या एक ही तरह की चॉकलेट हर पार्टनर के लिए बनी है? नही ऐसा नहीं है हर mood के लिए chocolate का अलग फ्लेवर होता है। बस जरूरत है तो आपको अपने पार्टनर के सही मूड को पहचानने की। 

क्या आपका पार्टनर रोमांटिक है, गुस्से में रहता है, इधर-उधर उसकी नज़रे किसी और पर भी टिकी रहती हैं तो फिर इस बार आप अपने पार्टनर को उसके मूड के हिसाब से इस chocolate day पर ये chocolate gift करें। आपकी ये छोटी सी कोशिश आपके रोमांस को और भी खास बना देगी। 

बेल्जियम से चॉकलेट के बारे में बहुत सारी जानकारी लेकर अपना cafe चला रही शिल्पा जिंदल ने हमें chocolate और mood के कनेक्शन के बारे में बताया। उन्होंने बताया कि आपको कब किस mood में किस तरह की चॉकलेट खानी चाहिए।

1Dreamy mood

chocolate day dreamy mood

Dreamy mood वो होता है जब आप अपने पार्टनर के साथ रोमांस के सपने देखती हैं। ऐसा सोचती हैं कि अगर इस समय आपका पार्टनर आपके साथ होता तो आपको कितना अच्छा लगता। तो जिन लड़कियों का ऐसा मूड रहता है उन्हें choco lava बहुत पसंद आएगा। या फिर जिन लड़कियों के पार्टनर की ऐसी हालत है उन्हें इस बार चॉकलेट डे पर उन्हें choco lava ही gift करना चाहिए। इसका स्वाद उनके मूड के हिसाब से एक दम परफेक्ट है। आप दोनों अगर एक साथ इसे खाएंगे तो आपके एक साथ बिताए ये पल हमेशा के लिए जरूर खास बन जाएंगे। वैसे भी चॉकलेट हमेशा ही मूड बदलने में कामयाब रहती है। 

2Flirty mood

chocolate day flirty mood

ऐसे कई पार्टनर होते हैं जो अपने लवर के साथ होते हुए भी दूसरों की तरफ देखते हैं। ऐसे में आपको अपने पार्टनर को खुश करने के लिए strawberry grapes वाली white chocolate गिफ्ट करनी चाहिए। इसे आप दोनों इस साल एक साथ बैठकर खाएं और फिर वो सारी बातें करें जो flirt करते समय आप सोचते हैं कि किसी और के साथ करने में आपको बड़ा मज़ा आता। Chocolate day का दिन अपने पार्टनर के साथ सारी मीठी बातें करने के लिए होता है। अगर आप अपने पार्टनर को उसके mood के हिसाब से सही चॉकलेट गिफ्ट करती हैं तो ऐसा मुमकिन हैं कि वो आपकी सारी बातें भी मान जाएं और आने वाला आपका हर दिन खास बन जाए। 

Read more: झटपट 5 मिनट में चॉकलेट सॉस बनाने की असान रेसिपी जानिए

3Romantic mood

chocolate day romantic mood

रोमांस किसी भी पार्टनर की लाइफ में खुशियां लाने के लिए जरूरी है। ऐसे में अगर आपका पार्टनर रोमांटिक है तो फिर आपको उसका mood बनाने के लिए आप उन्हें 3d Taj Mahal chocolate gift कर सकती हैं। या आपके पार्टनर भी आपको ऐसी चॉकलेट गिफ्ट कर सकते हैं। इस तरह से पार्टनर अपने लवर को खुश करने के लिए हमेशा ही कुछ खास करना पसंद करते हैं। ऐसे में मार्केट में मिलने वाली कोई भी चॉकलेट इन्हें इम्प्रेस नहीं कर सकती। अगर आपका पार्टनर रोमांटिक है तो इस साल आपको उन्हें सच्चे प्यार का गवाह ताज महल की तरह ऐसी ही कोई चॉकलेट गिफ्ट करनी चाहिए इसे आप खास ऑर्डर देकर आसानी से बनवा सकती हैं।

Read more: इस बार घर पर बनाएं एगलेस चॉकलेट केक

4Silly mood

chocolate day silly mood

आपकी छोटी-छोटी बातें कब आपके पार्टनर को खुश कर जाएं आप नहीं जानती। वो नटखट अदाएं, रुठना मनाना, गुस्से में आ जाना और नखरे दिखाना यहीं सब तो प्यार है और ऐसे ही silly से रिश्ते को निभाने वाला अगर आपका पार्टनर है तो आप उसे इस साल कुछ खास गिफ्ट करें। शिल्पा जिंदल ने हमें बताया कि जिन पार्टनर्स की केमेस्ट्री थोड़ी silly होती हैं उन्हे chilly chocolate जरूर पसंद आएगी। ऐसे लोगों को हमेशा ही कुछ अलग करने में मज़ा आता है।

Read more: हैदराबादी लौकी की रसगुल्ले वाली खीर खायी है?

5Angry mood

chocolate day angry mood

गुस्से वाली मोहब्बत इस ज़माने में होना थोड़ा मुश्किल है लेकिन गुस्सा होना आम बात है। ऐसा अकसर होता होगा जब आपके पार्टनर का मिजाज़ गर्म होता होगा। ऐसे में शिल्पा जिंदल का कहना है कि आपको अपने पार्टनर का मूड बदलने के लिए उन्हें nutty chocolate गिफ्ट करनी चाहिए। चॉकलेट तो आप खाते ही हैं लेकिन जब उसमें नट का स्वाद आपके मुंह में घुलता है तो आपका गुस्सा कम होने लगता है। एक रिसर्च के मुताबिक चॉकलेट वैसे भी किसी भी मूड को बदलने में कामयाब रहती है। अगर आपके पार्टनर को हमेशा ही किसी ना किसी बात पर गुस्सा आता रहता है तो आप उन्हें इस साल chocolate day पर nutty chocolates gift करें। वैसे आप हमेशा अपने पास nut chocolates रख सकती हैं और जब भी आपके पार्टनर को गुस्सा आए तो आप उन्हें ये खिलाएं हो सकता है उनका गुस्सा इसे खाते ही प्यार में बदल जाए। और आपका ये chocolate day खास बन जाए।

Read more: घर में ऐसे बनाते हैं रबड़ी खीर, जानिए इसकी आसान रेसिपी

6Stressed mood

chocolate day stress mood

इस भागदौड़ भरी ज़िंदगी में हर कोई परेशान रहता है। घर की चिंता, कमाने की चिंता, नौकरी की चिंता ना जाने ऐसे वैसे कैसे-कैसे stressed से आपकी ज़िंदगी भरी हुई है। तो अपने पार्टनर का stress दूर करने के लिए आप उन्हें dark chocolate खिलाएं इसे खाते ही उनका मूड बदलेगा। उनकी चिंता गायब होने लगेगी और वो आपसे प्यार करने लगेंगें। 

Loading...
Loading...