• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial, 12 Dec 2019, 17:06 IST

इन गिफ्ट्स के लिए आपको खर्च नहीं करना पड़ेगा एक भी पैसा और पार्टनर भी हो जाएगी खुश

अगर आप अपने पार्टनर को कोई गिफ्ट देना चाहते हैं, लेकिन आपकी जेब खाली है तो भी आप उन्हें यह रोमांटिक फ्री गिफ्ट दे सकते हैं।
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial, 12 Dec 2019, 17:06 IST
Next
Article
free romantic gifts m

किसी भी लड़की को सरप्राइज और गिफ्ट्स यकीनन काफी पसंद आते हैं और अगर खासतौर से वह गिफ्ट अगर उसके पार्टनर ने दिया हो तो फिर तो कहना ही क्या। अक्सर लड़कियां उम्मीद करती हैं कि उनका पार्टनर उन्हें बिना किसी प्रसंग के ही कोई सरप्राइज गिफ्ट दे। हालांकि हर बार आपके पार्टनर की जेब भरी हो या फिर वह आपको खुश करने के लिए तोहफा ला सके, ऐसा संभव नहीं है। ऐसे में यकीनन आप उदास हो जाती होंगी।

इसे जरूर पढ़ें- राधा-कृष्ण की मूर्ति किसी को तोहफे में देने से पहले जान लें ये बेहद जरूरी बातें

अगर आपकी गर्लफ्रेंड या वाइफ का बर्थडे या कोई बेहद खास दिन आने वाला है और आप उस दिन को बेहद ही अनोखे व रोमांटिक अंदाज में सेलिब्रेट करना चाहते हैं, लेकिन आपकी जेब में पैसे नहीं है तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। याद रखें कि प्यार कभी भी पैसों का मोहताज नहीं होता और अगर आप सच में अपने पार्टनर को कोई बेहतरीन गिफ्ट देना चाहते हैं तो आपको पैसों की तंगी की वजह से परेशान होने की जरूरत नहीं है। ऐसी बहुत से गिफ्ट हैं, जिनकी मदद से आप अपने पार्टनर के प्रति अपना प्यार दिखा सकते हैं और उसके लिए आपको एक भी पैसा खर्च करने की जरूरत नहीं है। तो चलिए जानते हैं ऐसे ही कुछ बेहतरीन व फ्री रोमांटिक गिफ्ट्स के बारे में-

लव लेटर

free romantic gifts for partner

किसी भी लड़की के लिए उसके पार्टनर के प्यार से बड़ा तोहफा दुनिया में शायद ही कोई दूसरा हो। हर लड़की चाहती है कि उसका पार्टनर अपने दिल की बात उससे कहे। वह उसके लिए कितनी खास है, यह उसे बताए।

Recommended Video

ऐसे में आप उस खास दिन पर अपने हाथों से एक प्यारा सा लव लेटर लिखें। जिसमें आप अपने दिल की हर बात अपने पार्टनर को कहें। यकीन मानिए, यह आपके पार्टनर के लिए आपके द्वारा दिया हुआ अब तक का सबसे खास व रोमांटिक तोहफा होगा। 

बेड टी

free romantic gifts for partner ()

वैसे तो अधिकतर लड़की ही अपने पार्टनर या परिवार के अन्य सदस्यों के लिए चाय, नाश्ता बनाती है। लेकिन अगर आप अपने पार्टनर के खास दिन की शुरूआत को और भी खास बनाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको थोड़ी सी मेहनत करनी होगी। बस आप अपने पार्टनर के उठने से पहले उठ जाएं और उनके लिए उनकी पसंद का नाश्ता व गर्मागर्म चाय बनाएं। बेड टी के साथ उन्हें जगाएं।

देखिए, उनके चेहरे पर कितनी बड़ी मुस्कान छा जाती है और वह आपको प्यार से गले लगा लेती है। उसके बाद आप दोनों साथ बैठकर ठंड के मौसम में चाय का लुत्फ उठाएं। क्यों बढ़िया है ना यह फ्री रोमांटिक गिफ्ट।

कूपन बुक

free romantic gifts for partner ()

पूरे साल में ऐसे कई मौके आते हैं, जब आपकी पार्टनर अपने काम से छुट्टी चाहती है, लेकिन वह चाहकर भी आपसे इस बारे में कह नहीं पाती। तो क्यों ना आप उसकी छुट्टियों को बतौर गिफ्ट उसे दे दें। इसके लिए आप खुद अपने हाथों से एक कूपन बुक तैयार करें। इसमें आप घर व बाहर के अलग-अलग काम लिखें। जैसे बर्तन साफ करना, खाना बनाना, मसाज करना आदि।

इसे जरूर पढ़ें- सास नीता और ननद ईशा ने दिए दुल्‍हन श्‍लोका को ये 2 बेशकीमती तोहफे, कीमत सुन कर हैरान रह जाएंगे आप

आप इस कूपन बुक को गिफ्ट रैप करके अपने पार्टनर को दें। जब वह उस गिफ्ट को खोलें तो उसे बताएं कि वह सालभर में इन कूपन का इस्तेमाल कभी भी कर सकती है। मसलन, अगर वह कभी बहुत अधिक थकी हो और एक अच्छी मसाज चाहती हो तो वह अपने कूपन को कैश कर सकती है। इसमें आपको एक भी पैसा खर्च नहीं करना पड़ेगा और आपके पार्टनर को भी यह तोहफा बेहद पसंद आएगा।

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।