नया रिश्ता अपने साथ नई खुशियां, उत्साह व उमंग लेकर आता है। उस समय यकीनन लड़की सिर्फ प्यार के समंदर में ही खो जाना चाहती है और इसके अलावा कुछ और नहीं सोचती। रिश्ते की शुरूआत में आपको यकीनन सब कुछ काफी अच्छा लगता हो, लेकिन चीजें हमेशा एक जैसी नहीं होती। अक्सर देखने में आता है कि कुछ कपल्स का रिलेशन शुरू में काफी अच्छा होता है, लेकिन बाद में उनके बीच दिक्कतें आनी शुरू हो जाती हैं।

ऐसा इसलिए होता है क्योंकि वह रिश्ते की शुरूआत में संभालकर कदम नहीं रखतीं। दरअसल, ऐसी कुछ चीजें होती हैं, जो अगर रिश्ते की शुरूआत में कर ली जाएं तो बाद में कपल्स के बीच दिक्कतें नहीं आतीं। यहां तक कि समय के साथ उनका रिश्ता और भी ज्यादा मजबूत व खुशहाल होता चला जाता है।

इसे जरूर पढ़ें- जानिए रिश्ते में प्यार से ज्यादा क्यों जरूरी है Respect

अगर आप भी एक नए रिश्ते में बंधी हैं और चाहती हैं कि आपके रिश्ते में प्यार का यह दौर कभी खत्म ना हो तो आपको रिश्ते की शुरूआत में ही कुछ चीजें कर लेनी चाहिए। तो चलिए जानते हैं ऐसी ही कुछ बातों के बारे में-

करें इमोशनली डिटॉक्स 

things you should do in new relationship ()

सुनने में आपको शायद अजीब लगे लेकिन किसी भी नए रिश्ते में जुड़ने से पहले आपको खुद को इमोशनली डिटॉक्स करने की जरूरत है। हो सकता है कि आपका पहले भी कोई पास्ट हो और अगर आपके मन में अपने पहले रिश्ते को लेकर किसी तरह की फीलिंग्स होंगी तो आप नए रिश्ते में जुड़कर भी पूरी तरह नहीं जुड़ पाएंगी। वहीं दूसरी तरफ, आपके व्यवहार से और इस तरह की फीलिंग्स के कारण आपके नए रिश्ते मंे भी अनबन होगी।

Recommended Video

इसलिए बेहतर होगा कि आप पहले खुद को इमोशनली डिटॉक्स करें। अगर आपके मन में किसी तरह की उलझन है तो बेहतर होगा कि आप इस बारे में अपने पार्टनर से बात कर लें। इससे भी आपको खुद को डिटॉक्स करने में मदद मिलेगी।

मिलवाएं दोस्तों से

things you should do in new relationship ()

आपको लग रहा हो कि आपको अभी से पार्टनर को अपने दोस्तों से मिलवाने की क्या जरूरत है, लेकिन वास्तव में यह बेहद जरूरी है। दरअसल, हम सभी के कुछ फ्रेंड्स होते हैं और अगर आप आप शुरूआत में अपने पार्टनर को दोस्तों से नहीं मिलवातीं तो हो सकता है कि जब आप बाद में अपने फ्रेंड्स के साथ समय बिताना चाहें या फिर दोस्तों से बात करें तो इससे आपके पार्टनर को प्रॉब्लम हो।

कई केसेज में तो पार्टनर अपनी गर्लफ्रेंड पर शक भी करने लगता है और इससे उनका रिश्ता बिगड़ जाता है।

पार्टनर को करें एक्सेप्ट

things you should do in new relationship

रिश्ते की शुरूआत में हर लड़की को अपना पार्टनर दुनिया में सबसे अच्छा लगता है। लेकिन जब लड़की उसके साथ रहने लगती है तो उसे अपने पार्टनर में कई तरह की कमियां नजर आती हैं और बाद में उनके बीच इसी बात को लेकर तकरार शुरू हो जाती है। कई बार तो कपल अपने पार्टनर को अपने ही सांचे में ढालने की कोशिश करते हैं, जिससे रिश्ते में खींचातानी बढ़ जाती है।

इसे जरूर पढ़ें- सिर्फ अपनी कहे नहीं, पार्टनर की सुने भी, कभी नहीं टूटेगा आपका रिश्ता

इसलिए यह बेहतर होगा कि आप रिश्ते की शुरूआत में अपने पार्टनर को अपनी अच्छी-बुरी बातों को बता दें और उनकी आदत को जान लें। साथ ही आप दोनों अपने पार्टनर की अच्छी आदतों के साथ-साथ कमियों को भी खुले दिल से स्वीकारें।