कहते हैं कि लड़कियों को समझना काफी मुश्किल होता है। कुछ हद तक यह सही भी है, क्योंकि जहां लड़कों के सपने और उम्मीदें काफी बड़ी होती हैं, वहीं दूसरी ओर लड़कियां बेहद छोटी-छोटी बातों में अपनी खुशियां ढूंढती हैं। उनके लिए यह मायने नहीं रखता कि उनके पार्टनर की सैलरी कितनी है, वह यह देखती हैं कि उसका दिल कितना अच्छा है। क्या वह सिर्फ उनकी बातों को ही नहीं, उनकी खामोशी को भी समझ सकता है। एक छोटा सा सरप्राइज यहां तक कि पार्टनर से मिली एक छोटी सी तारीफ भी लड़की के चेहरे पर एक बड़ी स्माइल ले आती है। लड़कियों के लिए ऐसी कई छोटी-छोटी बातें होती हैं, जो उनके लिए काफी अहम् होती हैं और जिस कारण से वह किसी भी लड़के के नजदीक जाती हैं या फिर वह अपने पार्टनर से पहले से भी ज्यादा प्यार करने लगती हैं। हो सकता है कि आपका इन छोटी-छोटी बातों पर ध्यान ही ना जाता हो। यही कारण होता है कि अक्सर लड़के यह शिकायत करते नजर आते हैं कि अच्छा घर, पैसा व एशो-आराम होने के बावजूद भी उनका पार्टनर उनसे खुश नहीं है या फिर अब उनके रिश्ते में वह चार्म नहीं है, जो हमेशा से था। अगर आपका नाम भी ऐसी ही लिस्ट में आता है तो आज हम आपको लड़कियों की उन छोटी-छोटी बातों के बारे में बता रहे हैं, जो उनके लिए बेहद मायने रखती हैं। अगर आप उन्हें जानने के बाद अपनी लाइफ में अपना लेंगे तो यकीन मानिए, इसके बाद आपकी गर्लफ्रेंड आपसे कभी दूर नहीं जाएगी-

इसे भी पढ़ें: अगर किसी के साथ रिलेशन में हैं आप, तो इन बातों को सुनने की डाल लें आदत

दरवाजा खोलना

make any girl fall in love with  you inside four

अगर मैं आपसे पूछूं कि जब भी आप अपनी गर्लफ्रेंड से मिलते हैं तो उसके लिए गाड़ी का दरवाजा कितनी बार खोलते हैं या फिर उसके मिलने पर उसके लिए चेयर खींचकर बैठने का आग्रह कितनी बार करते हैं तो शायद आपका जवाब होगा कि एक बार भी नहीं। यह सच है, लेकिन हम सभी इन छोटी-छोटी बातों को नजरअंदाज करते हैं। आपको शायद पता ना हो, लेकिन ऐसा करके आप सामने वाली लड़की के लिए एक सम्मान की भावना दर्शाते हैं, जो किसी भी लड़की को काफी अच्छी लगती है। कोई भी लड़की रिश्ते में प्यार के साथ-साथ अपने लिए सम्मान की भावना जरूर खोजती है।

Recommended Video

खाने की तारीफ

make any girl fall in love with  you inside three

यह भी एक ऐसी छोटी सी बात है, जिसको हम यूं ही इग्नोर कर देते हैं। कहते हैं कि किसी भी पुरूष के दिल का रास्ता उसके पेट से होकर जाता है और अगर एक लड़की अपने पार्टनर के लिए कुछ खास पकाती है तो इसका मतलब यह है कि वह उसके दिल तक पहुंचना चाहती हैं। लेकिन अक्सर भारतीय घरों में देखा जाता है कि जब एक लड़की खाने में गड़बड़ कर देती है तो उसका पार्टनर उसे तुरंत टोक देता है। आपने भी अपने पार्टनर को कभी ना कभी जरूर कहा होगा कि अरे इसमें नमक कितना ज्यादा है, तुम्हें तो ढंग से खाना बनाना भी नहीं आता। ऐसी बातें उसे आपसे दूर करती हैं। वहीं दूसरी ओर, अच्छा खाना बनाने पर आपने उसकी तारीफ शायद ही कभी की हो। 

इसे भी पढ़ें: अपनी शादी को बनाना है खुशहाल, तो निकालें खुद को इन रिलेशनशिप एंग्जाइटी से बाहर

परिवार से मिलवाना

make any girl fall in love with  you inside two

अगर आप दोनों की अभी तक शादी नहीं हुई है और आप अपने पार्टनर को लेकर सच में सीरियस हैं तो आपको उसे अपने फैमिली मेंबर्स से जरूर मिलवाना चाहिए। यकीनन आप अपने हर दोस्त को तो परिवार के लोगों से मिलवाते नहीं होंगे। अगर आप उन्हें अपनी फैमिली से मिलवा रहे हैं तो इसका मतलब है कि वह आपके लिए बेहद खास हैं। इतना ही नहीं, इससे लड़की के मन में भी अपने रिश्ते को लेकर एक सिक्योरिटी व कमिटमेंट वाली फीलिंग आती है।

कमियों से प्यार

make any girl fall in love with  you inside one

किसी भी व्यक्ति की खूबियों से प्यार करना काफी आसान है, लेकिन क्या आप अपने पार्टनर की कमियों से प्यार कर सकते हैं? सच्चा प्यार वही होता है, जिसमें कोई कंडीशन ना हो। आप सामने वाले व्यक्ति को वैसे ही अपनाएं, जैसा वह है। साथ ही इस बात को अपने पार्टनर के सामने भी जाहिर करें। उसे बताएं कि वह गुस्से में कितनी प्यारी लगती है। आप उसे बिना मेकअप के भी बहुत पसंद करते हैं या फिर उसकी कुछ छोटी-छोटी हरकतें आपके मन को बेहद भाती है। कोई भी लड़की हमेशा के लिए ऐसे लड़के के साथ रहना चाहेगी, जो उसे ऐसे ही अपनाए, जैसी वह है।