टीवी सीरियल 'तारक मेहता का उल्‍टा चश्‍मा' एक दशक से भी अधिक समय से दर्शकों का मनोरंजन करा रहा है। इस टीवी सीरियल में दर्जन भर से भी ज्यादा किरदार हैं और मजे की बात तो यह है कि हर किरदार अपने आप में खास है और शो को आगे बढ़ाने के लिए महत्‍वपूर्ण भी। 

हम पहले भी इस टीवी सीरियल के कुछ मुख्य किरदारों के बारे में आपको रोचक तथ्‍य बता चुके हैं। आज हम आपको टीवी सीरियल की एक और पात्र, जो कि बेहद मजेदार है यानि कोमल भाभी के किरदार को निभाने वाली टीवी एक्ट्रेस अंबिका रंजनकर के बारे में बताएंगे। 

तारक मेहता शो में अंबिका ‘कोमल भाभी’ यानी डॉक्टर हाथी की पत्नी का किरदार निभाती हैं। इस किरदार को टीवी पर जितनी खूबसूरती के साथ अंबिका निभा रही हैं, उतनी ही ज्यादा बेहतरीन तरीके से वह अपने निजी जीवन को भी बिता रही हैं। इंस्‍टाग्राम पर अंबिका बहुत ही एक्टिव रहती हैं और नियमित ही अपनी नई और खूबसूरत तस्‍वीरें शेयर करती रहती हैं। 

आजकल अंबिका की एक तस्‍वीर सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई है। यह तस्‍वीर अंबिका के कॉलेज डेज की है। तस्‍वीर में अंबिका बहुत ही स्लिम नजर आ रही हैं। जबकि टीवी शो में अंबिका इस तस्‍वीर से काफी अलग नजर आती हैं। फिलहाल आज हम आपको अंबिका की असल जिंदगी से जुड़े कुछ रोचक तथ्‍य बताएंगे। 

इसे जरूर पढ़ें: 'तारक मेहता का उल्‍टा चश्‍मा' के बाबू जी यानि अमित भट्ट के असल परिवार से मिलें

tarak  mehta  ka  ooltah  chashmah  interesting  details

अंबिका का परिवार 

अंबिका का जन्म 6 जुलाई 1970 में कर्नाटक में हुआ था। मगर अंबिका बचपन से ही मुंबई में हैं। यहीं के सेंट थॉमस स्‍कूल से अंबिका ने अपनी पढ़ाई पूरी की है। वर्ष 1990 में अंबिका ने मुंबई के मीठीबाई कॉलेज से सोशियोलॉजी में बीए की पढ़ाई की। अंबिका का ध्यान पढ़ाई से ज्यादा एक्टिंग की ग्‍लैमरस दुनिया में लगता था। वह हमेशा से ही इस इंडस्ट्री से जुड़ना चाहती थीं। इसलिए अंबिका ने कॉलेज टाइम में ही अपना एक फोटोशूट भी कराया था। 

हालांकि, अंबिका को उस फोटोशूट की कभी जरूरत नहीं पड़ी। इस बारे में उन्हें खुद ही अपने इंस्‍टाग्राम पर फोटोशूट की एक तस्‍वीर शेयर करते हुए बताया है। वह लिखती हैं, 'यह मेरे एक फोटोशूट की तस्‍वीर है, जो मैंने इसलिए करवाया था ताकि मैं उन्हें डायरेक्‍टर्स और प्रोड्यूसर के पास भेज सकूं और मुझे काम मिल सके। मगर मुझे कभी इसकी जरूरत ही नहीं पड़ी और मुझे हमेशा बिना ऑडिशन और स्क्रीन टेस्ट के ही काम मिलता गया।'

 इसे जरूर पढ़ें: अपने पहले शो में ऐसे नजर आते थे 'तारक मेहता का उल्‍टा चश्‍मा' शो के ये कलाकार

अंबिका का करियर 

अंबिका ने वर्ष 1992 में टीवी सीरियल 'पीए साहब' से शुरुआत की थी। इसके साथ ही टीवी सीरियल 'दोस्ती का नया मैदान' में भी अंबिका को देखा जा चुका है। वर्ष 2001 में टीवी सीरियल 'ये तेरा घर ये मेरा घर' में भी अंबिका एक रोचक भूमिका में नजर आई थीं। फिलहाल अंबिका तारक मेहता का उल्‍टा चश्‍मा में डॉक्टर हाथी की वाइफ के किरदार में सभी को पसंद आ रही हैं। (जेठालाल यानि दिलीप जोशी से जुड़े रोचक तथ्य जानें)

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Arun Ranjankar (@rarun7828)

 

अंबिका की शादी 

वर्ष 2015 में अंबिका ने अरुण रंजनकर से शादी कर ली थी। अंबिका का एक बेटा भी है। अपने परिवार के साथ अंबिका अक्सर ही इंस्‍टाग्राम पर तस्वीरें डालती रहती हैं। अंबिका पति अरुण एक्‍टर एवं अस्सिटेंट डायरेक्‍टर हैं और कई फिल्मों में काम कर चुके हैं। ('तारक मेहता का उल्‍टा चश्‍मा' से जुड़ी दिलचस्‍प बातें )

 

अंबिका टीवी सीरियल तारक मेहता का उल्‍टा चश्‍मा में कोमल भाभी की किरदार में बहुत ही अच्छी नजर आ रही हैं और इस किरदार को बहुत ही खूबसूरती से निभा रही हैं। हमें उम्मीद है कि आपको अंबिका के बारे में यह जानकारी अच्छी लगी होगी। इस आर्टिकल को शेयर और लाइक जरूर करें, साथ ही इसी तरह और भी आर्टिकल्‍स पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।