टीवी सीरियल 'तारक मेहता का उल्‍टा चश्‍मा' को टीवी पर आते हुए 1 दशक से भी ज्यादा का समय बीत चुका है और अब यह टीवी सीरियल दर्शकों के जीवन का एक हिस्सा बन चुका है। इस सीरियल में बहुत सारे किरदार हैं और सभी किरदारों की अपनी-अपनी अहमियत है। 

इन किरदारों में एक किरदार बापूजी यानि चंपकलाल जयंतीलाल गड़ा का है। चंपकलाल अपने पूरे परिवार के साथ गोकुलधाम सोसाइटी में रहता है और लोगों के बीच वह बाबूजी के नाम से प्रसिद्ध है। चंपकलाल का बेटा जेठालाल है और इसी परिवार के इर्द-गिर्द यह पूरा सीरियल घूमता है। 

इस मजेदार किरदार को निभा रहे हैं एक्टर अमित भट्ट। आपको बता दें कि अमित भट्ट को जितना बुजुर्ग इस सीरियल में दिखाया गया है, असल जीवन में वह अभी इतने वृद्ध नजर नहीं आते हैं। अमित अभी मात्र 50 वर्ष के हैं और मजे की बात तो यह है कि सीरियल में उनके बेटे का किरदार निभा रहे दिलीप जोशी से 3 वर्ष उम्र में छोटे भी हैं। 

आपने चंपकलाल के ऑनस्‍क्रीन परिवार को कई बार टीवी पर देखा होगा, मगर आज हम आपको एक्टर अमित भट्ट के असल परिवार से मिलवाएंगे। 

इसे जरूर पढ़ें: नहीं रहे जेठालाल के नट्टू काका, दर्शकों को जाते हुए दे गए कुछ यादगार लम्हें

actor amit bhatt wife

अमित भट्ट की वाइफ 

अमित भट्ट की वाइफ का नाम क्रुति भट्ट है। वैसे दोनों ही लोग मूल रूप से गुजरात से हैं, मगर अमित अभी अपनी फैमिली के साथ मुंबई में रहते हैं। अपनी वाइफ के साथ अमित इंस्‍टाग्राम पर कई तस्वीरें साझा करते रहते हैं। बेशक क्रुति टीवी इंडस्ट्री का हिस्सा न हों मगर वह किसी मॉडल की तरह ही बहुत स्टाइलिश और खूबसूरत नजर आती हैं। क्रुति बहुत ज्यादा मीडिया फ्रेंडली भी नहीं हैं। मगर लॉकडाउन के दौरान अमित ने वाइफ और बच्चों के साथ मिलकर कुछ फनी वीडियो बनाए थे। इन वीडियो में अमित की वाइफ काफी कैमरा फ्रेंडली नजर आ रही हैं। हालांकि, क्रुति को सोशल मीडिया पर बहुत अधिक एक्टिव नहीं देखा गया है। उनके खुद के इंस्टाग्राम पेज पर केवल 5 तस्‍वीरें ही पड़ी हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: अपने पहले शो में ऐसे नजर आते थे 'तारक मेहता का उल्‍टा चश्‍मा' शो के ये कलाकार

bapuji amit bhatt

अमित भट्ट के बच्चे 

टीवी सीरियल में चंपकलाल का बेशक एक बेटा हो, मगर असल जीवन में अमित भट्ट के दो बेटे हैं और दोनों जुड़वा हैं। आपको बता दें कि अमित के दोनों बेटे अभी पढ़ाई कर रहे हैं, मगर टीवी सीरियल 'तारक मेहता का उल्‍टा चश्‍मा' के एक एपिसोड में उन्हें देखा गया है। इस एपिसोड में दोनों ही जेठालाल के बेटे टप्पू के दोस्त की भूमिका में नजर आ रहे हैं। अमित के दोनों बेटे उनके साथ इंस्‍टाग्राम पर शेयर किए गए कई वीडियो में नजर भी आते हैं।

actor amit bhatt son 

फैमिली के साथ घूमना फिरना पसंद करते हैं अमित 

फैमिली के साथ वक्त बिताना किसे अच्छा नहीं लगता है, मगर टीवी कलाकारों को ऐसा मौका कम ही मिलता है। इसलिए अमित को जब भी काम से फुर्सत मिलती है वह फैमिली के साथ घूमने निकल जाते हैं। अमित के इंस्टाग्राम पर बहुत सारी तस्वीरें हैं, जिनमें वह अपने परिवार के साथ खूबसूरत स्थानों पर घूमते और मस्ती करते हुए नजर आ रहे हैं। (जेठालाल यानि दिलीप जोशी की फैमिली)

 

उम्मीद है कि आपको एक्टर अमित भट्ट के परिवार के बारे में जानकर अच्छा लगा होगा। यदि आप और भी टीवी कलाकारों के बारे में जानना चाहते हैं, तो हरजिंदगी से जुड़े रहें।