• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

टीचर के 'तुम कभी पास नहीं हो पाओगी' कहने पर स्टूडेंट ने दिया ऐसा जवाब, लोग कर रहे हैं तारीफ

सोशल मीडिया पर टीचर और स्टूडेंट की चैट का स्क्रीनशॉट जमकर वायरल हो रहा है। इस आर्टिकल में जानिए पूरे मामले के बारे में। 
author-profile
  • Geetu Katyal
  • Editorial
Published -27 Jul 2022, 10:54 ISTUpdated -27 Jul 2022, 11:15 IST
Next
Article
student hits back at teacher who said she cant pass

टीचर और स्टूडेंट का रिश्ता बहुत खूबसूरत होता है। पढ़ाई ना करने पर बेशक टीचर बच्चे को डांट दे लेकिन वो डांटता उनकी भलाई के लिए है। हालांकि इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा एक स्क्रीनशॉट कुछ और ही बयां कर रहा है। दरअसल आजकल ज्यादा नंबर लाने की होड़ में अक्सर बच्चे टीचर की उम्मीदें पूरी नहीं कर पाते हैं। ऐसे में टीचर बच्चों को कुछ ऐसा कह बैठते हैं जिससे स्टूडेंट को बहुत ठेस पहुंचती है। वायरल स्क्रीनशॉट में भी कुछ ऐसा ही नजर आ रहा है। जैसे ही स्क्रीनशॉट सामने आया सोशल मीडिया पर लोगों ने इसे शेयर करना शुरू कर दिया। देखते ही देखते हर प्लेटफॉर्म पर टीचर और स्टूडेंट की चैट का स्क्रीनशॉट वायरल हो रहा है। आइए आपको बताते हैं पूरे मामले के बारे में। 

जानिए स्टूडेंट ने टीचर से क्या कहा

student and teacher viral chat screeshot

वायरल स्क्रीनशॉट को ट्विटर पर फेमस स्प्रिंग रोल नाम के यूजर ने शेयर करते हुआ लिखा कि 2 पहले पहले मैंने और मेरी दोस्त ने रिजल्ट आने के बाद अपनी ट्यूशन टीचर को मैसेज किया। लड़की ने चैट का स्क्रीनशॉट शेयर किया जिसमें लिखा दिख रहा है, "मैं 10वीं क्लास में आपकी स्टूडेंट थी और मैं आपको यह मैसेज इसलिए भेज रही हूं क्योंकि आपने कहा था कि मैं चाहें कुछ भी कर लूं, मगर पास नहीं हो पाउंगी।" उसने आगे लिखा कि आपने मुझे इस तरह से नीचा दिखाने की कोशिश की थी लेकिन आज मैं 12वीं में अच्छे ग्रेड से पास हो चुकी हूं। जिस यूनिवर्सिटी में एडमिशन चाहती थी और जो कोर्स करना चाहती थी, वो भी कर रही हूं। स्टूडेंट ने आगे यह भी लिखा कि यह मैसेज मैंने आपको शुक्रिया करने के लिए नहीं बल्कि यह दिखाने के लिए भेजा है कि मैंने कर दिखाया है। (OTT पर मिल जाएगा फुल इंटरटेनमेंट)

इसे भी पढ़ेंः इन होममेड क्लीनर से चमक जाएगा गंदे से गंदा टॉयलेट, नहीं बचेगा सीट का पीलापन

लोग लगातार दे रहे हैं प्रतिक्रिया

टीचर और स्टूडेंट की चैट का स्क्रीनशॉट इंटरनेट पर जमकर वायरल हो रहा है। लोग लगातार इस चैट पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। वहीं बहुत से स्टूडेंट जो इस समस्या का सामना कर चुके हैं वो भी लगातार अपना एक्सपीरियंस शेयर कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा कि टीचर को सिलेबस खत्म कराने के अलावा अन्य महत्वपूर्ण पहलुओं के लिए भी ट्रेन किया जाना चाहिए। वहीं दूसरे यूजर ने लिखा कि मेरे दोस्त के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ था। वो पारिवारिक स्थिति की वजह से ठीक से पढ़ाई नहीं कर पाता था। टीचर उसे 100 में से 5 नंबर देते थे लेकिन आज वो टेलीविजन शो के लिए स्क्रिप्ट लिखता है। (बॉलीवुड स्टार्स के 12वीं के नंबर)

इसे भी पढ़ेंः क्रिकेटर स्नेहा दीप्ति मां बनने के बाद जल्द ही कर सकती हैं खेल में वापसी, बन सकता है नया रिकॉर्ड

हमारी शब्द किसी के आत्मविश्वास को बहुत हद तक गिरा सकते हैं। ऐसे में चाहे टीचर हो, स्टूडेंट या पेरेंट्स, हर किसी को कुछ भी बोलते वक्त अपने शब्दों का ख्याल रखना चाहिए। इंटरनेट पर यह वायरल हो रहा स्क्रीनशॉट बहुत से बच्चों की कहानी बयां कर रहा है। 

Recommended Video

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Photo Credit: shutterstock, famouspringroll/Twitter

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।