दहेज में इस शख़्स को संग लेकर आईं थी सलमान खान की मां, सलीम खान भी डांटने से हैं डरते

सलमान खान की फ़ैमिली काफ़ी बड़ी है। खान परिवार अपनी फ़ैमिली से जुड़े दिलचस्प क़िस्से दर्शकों के साथ शेयर करता रहता है।

 

Priyanka Singh
salim khan wife

बॉलीवुड स्टार्स की फ़ैमिली के बारे में जानने के लिए फैंस हमेशा एक्साइटेड रहते हैं। यही नहीं कई स्टार्स अपनी पर्सनल लाइफ़ के अलावा परिवार के बारे में भी खुलकर बोलते आए हैं। बात करें सलमान खान की तो उनकी फ़ैमिली काफ़ी बड़ी है। उन्होंने कई बार अपनी फ़ैमिली के दिलचस्प क़िस्से सुनाये हैं। सलमान खान के अलावा उनके पिता ने भी परिवार को लेकर कई राज खोले हैं। साल 1964 में सुशीला चरक से शादी करने वाले सलीम खान ने अपनी पत्नी को लेकर भी कई राज खोले थे।

एक कॉमेडी शो में उन्होंने बताया कि पत्नी सुशीला चरक शादी के बाद दहेज में अपने साथ एक शख़्स को लेकर आई थीं। वह शख़्स आज भी उनके साथ गैलेक्सी अपार्टमेंट में रहता है। यही नहीं सलमान खान, अरबाज और सोहेल उन्हें मामा कहते हैं। सलीम खान के अनुसार वह शख़्स घर के काम में लोगों का हाथ बटाते हैं, लेकिन उन्हें डांटने की हिम्मत किसी में नहीं है। सलीम खान के अनुसार वह उन्हें एक बार डांटने की गुस्ताखी कर चुके हैं, जिसका हर्जाना भी उन्हें भुगतना पड़ा था।

6 महीने तक सलीम खान से बात नहीं की थी सलमान खान की मां ने

salman khan family

कपिल शर्मा के शो में सलीम खान ने बताया था कि सुशीला शादी के बाद अपने साथ गंगाराम को भी लेकर आईं थीं। गंगाराम वर्षों से इसी घर में रहते हैं, और वह सभी के चहेते हैं। सोहेल और सलमान ने बताया कि उनके मामा गंगाराम किसी एलियन से कम नहीं क्योंकि उन्हें जब भी देखो तो उनके चेहरे पर हमेशा ज़ीरो एक्सप्रेशन होते हैं। इस दौरान सलीम खान ने बताया था कि वह सुशीला का इतना चहेता है कि एक बार जब उन्होंने गंगाराम को डांटने की ग़लती कर दी थी। जिसके बाद सुशीला ने 6 महीने तक उनसे बात नहीं की थी। इसके बाद से ही कोई भी उन्हें डांटने की ग़लती नहीं करता है। यही नहीं शो में सोहेल खान ने बताया कि गंगाराम घर में किसी से नहीं डरते और वह बिंदास कुछ भी बोल देते हैं। उन्होंने बताया कि गंगाराम कहीं भी और कभी भी सो जाते हैं।

इसे भी पढ़ें: रेखा की जिंदगी के 3 रहस्‍य, जो हैं आज भी अनसुलझे

कुछ ऐसी थी सलीम खान और सुशीला चरक की लव स्टोरी

salim khan love story

सलीम खान और सुशीला चरक दोनों ने पांच साल तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद शादी करने का फ़ैसला किया था। शादी के बाद सुशीला चरक ने अपना नाम बदलकर सलमा खान रख लिया था। सलीम और सुशीला चरक के तीन बेटे और एक बेटी है, जिसमें सलमान, अरबाज, सोहेल खान और बेटी अलविरा हैं। एक डोगरा राजपूत पिता और महाराष्ट्रीयन मां की बेटी सुशीला और सलीम खान की मुलाक़ात अपनी शादी से 6 साल पहले हुई थी। सलीम खान न सिर्फ़ इंडस्ट्री में अपने लेखन के लिए मशहूर हैं बल्कि दो पत्नियों और पांच बच्चों के साथ प्यार और सहजता बनाए रखने के लिए भी काफ़ी पॉपुलर हैं। यही वजह है कि दर्शक सलमान खान के परिवार से जुड़ी दिलचस्प बातों को जानने में काफ़ी इंट्रेस्ट रखते हैं।

इसे भी पढ़ें:Death Anniversary: इरफान खान की इस ख़ूबी को देखकर फ़िदा हुईं थी सुतापा, शादी से पहले लिव-इन में रहते थे दोनों

हेलेन से दूसरी शादी करने पर सलीम खान के ख़िलाफ़ हो गए थे बच्चे

helen

सलीम खान और सुशीला चरक की लाइफ़ बहुत शानदार चल रही थी। परिवार के साथ-साथ बच्चे भी काफ़ी खुश थे, लेकिन इसी बीच एक्ट्रेस हेलेन की एंट्री हुई। उन दिनों हेलेन अपनी लाइफ़ में आर्थिक तंगी का सामना कर रहीं थीं। बता दें कि महज 16 साल की उम्र में हेलेन की शादी निर्देशन पी.एन अरोरो से हो गई थी। 16 साल तक साथ रहने के बाद दोनों अलग हो गए, इसके बाद हेलेन की मुलाक़ात लेखक सलीम खान से हुई। हेलेन काफ़ी ख़ूबसूरत थीं और उन्हें देखते ही सलीम खान दिल दे बैठे। हालांकि सलीम खान पहले से ही शादीशुदा थे, ऐसे में यह फैसला लेना काफ़ी मुश्किल था। एक इंटरव्यू में सलीम खान ने बताया कि सुशीला शुरुआत में इसके काफ़ी ख़िलाफ़ थीं, उन्हें देखकर बच्चे भी ख़िलाफ़ हो गए थे। लेकिन वक़्त से बड़ा इलाज कोई नहीं होता, धीरे-धीरे उन्हें एहसास हुआ कि हेलेन बुरी नहीं है। वह हर किसी का ख़्याल रखती हैं और सभी के बारे में सोचती हैं। अब वक़्त ऐसा है कि हर त्योहार और फ़ंक्शन में पूरा परिवार साथ नज़र आता है।

Recommended Video

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे जरूर शेयर करें। इस तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़े रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरज़िंदगी के साथ।

Disclaimer