बॉलीवुड एक्टर सोहेल खान का करियर भाई सलमान खान की तरह हिट नहीं रहा, लेकिन वह एक बहुत अच्छे बिजनेस मैन माने जाते हैं। एक्टिंग के अलावा सोहेल खान प्रोडक्शन और डायरेक्शन में भी हाथ आजमा चुके हैं। बता दें कि प्रोफेशनल लाइफ ही नहीं बल्कि सोहेल खान की पर्सनल लाइफ भी काफी टफ रही है। वैसे एक्टर की लव लाइफ किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं। अक्सर फिल्मों में देखा जाता है, जहां हीरो अपनी प्रेमिका के लिए लोगों को किडनैप कर लेता। कुछ ऐसा ही सोहेल खान ने भी करवाया था। 

सोहेल खान ने सीमा सचदेव से साल 1998 में शादी की थी। दोनों की मुलाकात चंकी पांडे की इंगेजमेंट में हुई थी। यहीं से सोहेल और सीमा एक-दूसरे को पसंद करने लगे और फिर डेट करना शुरू कर दिया। शुरुआत में सबकुछ ठीक चल रहा था, लेकिन दोनों के रिश्ते के बारे में जब सीमा सचदेव के घरवालों को पता चला तो वह काफी नाराज हुए और उन्हें अलग रहने की सलाह दी।

सीमा सचदेव और सोहेल खान की शादी

sohail khan and seema together

सोहेल खान ने टीवी शो 'एंटरटेनमेंट की रात' में बताया कि जब सीमा सचदेव के घरवालों को पता चला कि वह किसी ऐसे लड़के को डेट कर रही हैं जो फिल्म इंडस्ट्री से है और मुस्लिम है। तो वह काफी नाराज हुए थे और वह नही चाहते थे कि सीमा सोहेल खान से कोई भी रिश्ता रखें, लेकिन कहते हैं ना प्यार पर किसी का जोर नहीं होता। ऐसे में अगले दिन सीमा और सोहेल की मुलाकात रात में होती है, थोड़ी देर बातचीत के बाद दोनों शादी करने का फैसला करते हैं। शादी से पहले सोहेल खान इस बात की जानकारी अपने पिता सलीम खान को देते हैं। जब वह घर पहुंचते हैं तो उस वक्त सुबह के 3:30 बज रहे थे, और इस दौरान उन्होंने अपने पिता को उठाया और उन्हें बताया कि सीमा घर आ चुकी हैं और हमने शादी करने का फैसला किया है। सलीम खान तुरंत राजी हो जाते हैं और कहते हैं वह शादी कर लें। 

इसे भी पढ़ें: Rare Pics: देखें अमिताभ बच्‍चन और रेखा की कुछ बेहद पुरानी, अनदेखी तस्‍वीरें

शादी से पहले करवाई मौलवी की किडनैपिंग

sohail khan and wife

सोहेल खान ने बताया कि सीमा खान से शादी के लिए हमें मौलवी साहब को घर बुलाना था, ऐसे में उन्होंने अपने दोस्तों को मस्जिद भेजा। रास्ते में उन्हें एक मौलवी मिला जो मस्जिद की तरफ जा रहे थे। ऐसे में सोहेल के दोस्तों ने उन्हें किडनैप कर अपनी गाड़ी में बिठा लिया। मौलवी साहब जब घर आए तो एक्टर सोहेल खान और सीमा सामने बैठी हुए थे। उस वक्त वह काफी नाराज थे, लेकिन तभी कमरे से सोहेल खान के पिता सलीम खान बाहर निकले। सलीम खान को देखते ही मौलवी साहब ने कहा कि यह हरकत सिर्फ आपके बेटे ही कर सकते हैं। मौलवी साबह की यह बात सुनने के बाद सभी काफी हैरान हुए थे। 

इसे भी पढ़ें:Bollywood Relationships: ये बॉलीवुड स्‍टार्स एक-दूसरे के हैं सगे-संबंधी

Recommended Video

मौलवी साहब ने बताई सलीम खान की सच्चाई

sohail khan and his wife

मौलवी साहब के अनुसार सलीम खान ने भी अपनी पत्नी यानी सोहेल, सलमान, और अरबाज की मां सुशीला चरक से शादी करने के लिए उन्हें किडनैप किया था। उस वक्त वह जवां थे।  सोहेल खान ने बताया कि उस दिनों उनके पिता की शादी के खिलाफ दादा और नाना दोनों ही थे। उस वक्त भी मौलवी साहब नमाज पढ़ने के लिए मस्जिद जा रहे थे, तभी सलीम खान के दोस्तों ने उन्हें किडनैप कर लिया और घर ले आए। तब जाकर सलीम खान और सुशीला चरक की शादी हुई थी।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जयर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।