सैफ अली खान आज के दौर में अपनी पत्नी करीना कपूर और बेटे तैमूर के साथ खुशहाल जिंदगी बिता रहे हैं। लेकिन करीना कपूर के साथ शादी करने से पहले उन्होंने अपनी जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव देखे। सैफ ने पहली शादी अपने समय की पॉपुलर बॉलीवुड एक्ट्रेस रही अमृता सिंह से की थी। हालांकि यह लव मैरिज थी और उम्र के बड़े फासले के बावजूद दोनों ने ये शादी की थी, लेकिन कुछ समय बाद इनकी शादीशुदा जिंदगी में प्रॉब्लम आनी शुरू हो गई। सैफ को एक समय में बॉलीवुड में काफी स्ट्रगल करना पड़ा था और इस बात से वह काफी परेशान भी थे। इसी दौर में अमृता सिंह के साथ उनकी टेंशन काफी ज्यादा बढ़ गई थी। टेंशन बढ़ते-बढ़ते बात तलाक तक आ पहुंची थी। दोनों के बीच तलाक होने के बाद अमृता सिंह ने दोनों बच्चों सारा अली खान और इब्राहिम अली खान के साथ अलग रहना शुरू कर दिया था। अमृता सिंह के साथ रिश्ता टूटने के बाद सैफ को अपने बच्चों सारा अली खान और इब्राहिम अली खान से भी मिलने नहीं दिया जाता था। बच्चों से ना मिल पाने पर सैफ बहुत ज्यादा दुखी रहते थे। इस बारे में उन्होंने टेलीग्राफ को दिए अपने पुराने इंटरव्यू में अपनी तकलीफ का इजहार किया था। उन्होंने इस इंटरव्यू में बताया था, 'मेरे पर्स में हमेशा बेटे इब्राहिम की फोटो रहती थी। जब भी मैं उस फोटो को देखता था तो मुझे मुझे रोना आता था।' इस समय सारा 10 साल की थीं और इब्राहिम 4 साल के।

सैफ ने इस तरह बताई थी अपनी तकलीफ

saif kareena taimur sara

सैफ अली खान ने अपने और अमृता सिंह के तलाक के बारे में चर्चा करते हुए कहा था, 'मैं और मेरी पत्नी, अपने-अपने रास्ते चले दिए। मैं अपनी पत्नी का सम्मान करता हूं, लेकिन हर बार, लगातार मुझे यह क्यों याद दिलाया जाता था कि मैं एक बुरा पति और एक बेकार पिता हूं। इब्राहिम की फोटो देखकर मैं इमोशनल हो जाता था, बेटी सारा को हर वक्त याद करता था। मुझे अपने बच्चों से मिलने की इजाजत नहीं थी। उन्हें भी मेरे पास आने की इजाजत नहीं थी और न ही अकेले मेरे साथ रहने देने की भी। क्यों, क्योंकि मेरी जिंदगी में एक महिला थी, जो मेरे बच्चों को उनकी मां के खिलाफ भड़का सकती थी।'

इसे जरूर पढ़ें: करीना कपूर और सैफ अली खान के लाडले बेटे तैमूर इन तस्वीरों में दिख रहे हैं बेहद क्यूट

करीना से शादी के बाद मिट गई थीं कड़वाहटें 

saif kareena taimur

सैफ अली खान ने इस इंटरव्यू में आगे बताया था, 'मुझे अमृता सिंह को 5 करोड़ रुपये देने के लिए कहा गया था, जिसमें से 2.5 करोड़ रुपये मैं पहले ही दे चुका था। इसके अलावा मैं उन्हें एक लाख रुपये प्रति माह खर्च के लिए भी देता था, जब तक मेरा बेटा 18 साल का न हो जाए। मैं शाहरुख खान नहीं हूं। मेरे पास इतने पैसे भी नहीं थे। मैंने उनसे वादा किया था कि मैं बाकी पैसे भी जल्द ही लौटा दूंगा, चाहे मुझे मरते दम तक क्यों न चुकाना पड़े।'

इसे जरूर पढ़ें: तैमूर की इस क्यूट सी बात से टूट जाता है मां करीना कपूर का दिल  

हालांकि करीना से शादी के दौरान सैफ और अमृता सिंह के बीच की कड़वाहटें मिट गई थीं। सैफ ने अमृता सिंह को एक चिट्ठी लिखी थी, जिसमें उन्होंने अमृता सिंह को उनके आगे की जिंदगी के लिए शुभकामनाएं दी थीं। सैफ ने बताया था कि इस चिट्ठी को भेजने से पहले उसे करीना ने भी पढ़ा था और वह सैफ के लिए काफी सपोर्टिव थीं। 

Recommended Video

 

सैफ अली खान फिलहाल करीना और बेटे तैमूर के साथ अपनी फैमिली लाइफ को एंजॉय कर रहे हैं। सैफ और करीना अक्सर इंस्टाग्राम पर अपनी तस्वीरें पोस्ट करते रहते हैं। वहीं सैफ के दोनों बच्चे सारा अली खान और इब्राहिम अकसर अपने पापा से मिलने आते हैं, लेकिन लॉकडाउन के चलते फिलहाल यह सिलसिला रुका हुआ है। लेकिन इनका इंस्टाग्राम हमेशा इनकी क्यूट तस्वीरों से गुलजार रहता है।

वर्कफ्रंट की बात करें तो वह अपनी पहली पारी की तुलना में अब ज्यादा कामयाब एक्टर माने जाते हैं। आखिरी बार सैफ को कॉमेडी फिल्म 'जवानी जानेमन' में देखा गया था, जिसमें वह तब्बू और अलाया एफ के साथ नजर आए थे। सैफ के पास कुछ और प्रोजेक्ट्स भी हैं, जिनमें 'दिल बेचारा' और 'बंटी और बबली 2' शामिल हैं। 

अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे जरूर शेयर करें, अपने चहेते सेलेब्स के बारे में जानने के लिए विजिट करती रहें हरजिंदगी। 
Image Courtesy: Instagram(@saif_alikan)