अगर इंसान के पास खूब सारा पैसा हो जाए तो वह क्या कुछ नहीं खरीद सकता है। यही कारण है कि हर कोई इतना अमीर होना चाहता है कि वो जरूरत की सभी चीजें खरीद सके। दुनिया भर में कई चीजें ऐसी हैं जो बहुत महंगी हैं क्योंकि वो बहुत काम की हैं, पर कई चीजें ऐसी भी हैं जिनका उनकी कीमत के अनुसार कोई भी काम नहीं है। ये चीजें अपने इस्तेमाल के हिसाब से बहुत ज्यादा महंगी हैं, यही वजह है कि इन सामानों को कोई भी नहीं खरीदना चाहेगा। 

आज के आर्टिकल में हम आपको दुनिया की कुछ ऐसी ही बेकाम की चीजों के बारे में बताएंगे, जिसके बारे में आप सुनकर सोच में पड़ जाएंगे कि आखिर ये चीजें इतनी महंगी क्यों हैं और इन्हें भला कोई क्यों ही खरीदना चाहेगा। तो आइए जानते हैं इन अजीब चीजों के बारे में- 

हेलो किटी- 

most expensive useless things

किटी जापान देश की एक फेमस कार्टून करेक्टर है, आपने अक्सर इस कैरेक्टर को ड्राइंग बुक्स में देखा होगा। वाकई ये देखने में खूबसूरत और प्यारी लगती है। हालांकि इसमें कई तरह के जवाहरातों के मेल से बनाया गया है, मगर फिर भी किसी कार्टून करेक्टर के लिए भला कौन ही 163,000 डॉलर यानी 45,00,000 लाख रुपये लगाएगा।

इसे भी पढ़ें- अंबानी के घर सहित जानिए 10 सबसे महंगी बिल्डिंग्स के बारे में

सुपरमार्केट बैग- 

most expensive useless products

यह एक तरह का डिस्पोजेबल मार्केट बैग है, जिसे मात्र प्लास्टिक से बनाया गया है। इस तरह के बैग अक्सर हमें शॉपिंग के दौरान भी मिल जाते हैं। शायद आप में से कोई भी इस बैग को पैसे देकर खरीदना चाहेगा। इस बैग में ऐसा कुछ भी खास नहीं है, जो इस खरीदने के लिए 1000 डॉलर यानी करीब 75000 रुपये के आसपास है। इस बैग की कीमत के हिसाब से तो कोई भी अमीर भारतीय भी इसपर पैसे बर्बाद नहीं करना चाहेगा।

टी बैग्स- 

expencive tea bags

वैसे आपने नीता अंबानी की एक चाय की कीमत सुनी होगी, जिसे सुनकर हममें से कई लोगों को ऐसा ही लगा था कि भला चाय में क्या ही इस्तेमाल किया जाता होगा। 10 से 15 रुपये की चाए पीने वाले लोग तो ये सुनकर ही चौक जाएंगे। बता दें कि इस टी-बैग में 280 छोटे-छोटे हीरों का इस्तेमाल किया था। इस टी-बैग की कीमत करीब 14000 डॉलर यानी 10,44,500 रुपये के आसपास होगी। इस टी बैग का शायद ही कोई काम आपको पड़ सकता हो, पर हमारी समझ में तो यह बिल्कुल बेकार है।

इसे भी पढ़ें- ये हैं दुनिया के 10 सबसे महंगे घर, एंटीलिया है दूसरे स्थान पर

पेन- 

expencive pen

पेन हर किसी के पास होती है, पर उसकी कीमत 5 से 10 रुपये होता है, वहीं अगर किसी को गिफ्ट करना हुआ तो 100 से 300 रुपये का पेन हम खरीद सकते हैं। पर सोचिए अगर पेन 95,000 डॉलर के आसपास मिलने लगे तो क्या आप उसे खरीदना चाहेंगे। यही कारण हैं कि दुनिया की ये सभी चीजें चाहे सोने चांदी या हीरे से क्यों ना बनाई गईं हों मगर इनका काम वहीं है जो अब 10 रुपये में भी कर सकते हैं।

Recommended Video

टॉयलेट पेपर- 

most epensive toilet paper

टॉयलेट पेपर का इस्तेमाल वॉशरूम में किया जाता है, जो हमें किसी भी दुकान पर बड़ी आसानी से मिल सकता है। पर क्या आप जानती हैं कि सोने का टॉयलेट पेपर भी दुनिया में मौजूद है। इस टॉयलेट पेपर को अगर कोई भी खरीदकर लाता है तो उसे इस्तेमाल करने की जगह म्यूजियम में सजाकर रखेगा। यह टॉयलेट पेपर असल में किसी भी काम का नहीं है, ऐसे में इसे कोई भी नहीं खरीदना चाहेगा। बता दें कि इसे टॉयलेट पेपर को बनाने के लिए 22 कैरेट सोने का इस्तेमाल किया गया है, जिस वजह से इसकी कीमत 1.38 मिलियन डॉलर के करीब है। 

तो ये थीं दुनिया की सबसे महंगी चीजें तो महंगी होने के साथ-साथ बेमतलब की भी हैं। अगर आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे लाइक और शेयर करें साथ ही ऐसी जानकारियों के लिए जुड़े रहें, हरजिंदगी के साथ।

image credit- luxurylaunches.com, teavault.com, gag.com, ipricegroup.com and glamood.com