• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile
  • Hema Pant
  • Editorial

Illogical TV Serials:गोरिल्ला का इंसान से प्यार करने से लेकर किसी इंसान का मक्खी बनने तक, ये हैं सबसे अजीब कहानियां

टीवी सीरियल्स जिनका नाम सुनते ही दिमाग में इमोशनल ड्रामा और थोड़ा बहुत एक्शन नजर आने लगता है। लेकिन, जब इन इमोशनल ड्रामा और एक्शन में लॉजिक न हो।
Published -03 Mar 2022, 15:47 ISTUpdated -03 Mar 2022, 17:01 IST
author-profile
  • Hema Pant
  • Editorial
  • Published -03 Mar 2022, 15:47 ISTUpdated -03 Mar 2022, 17:01 IST
Next
Article
illogical tv serials

हम सभी बचपन से ही टीवी सीरियल्स देखते आ रहे हैं। हालांकि, एक समय था जब इंडियन टीवी सीरियल्स की कहानी और किरदार दोनों ही अव्वल नंबर के होते थे और इन टीवी सीरियल्स को पूरा परिवार बैठकर देखा करता था। लेकिन, समय के साथ बदलाव ने इन टीवी सीरियल्स की स्क्रिप्ट ही बदल दी है। यह कहना गलत नहीं होगा कि अब के जमाने के टीवी सीरियल्स में न ही कोई कहानी होती है और न ही कोई लॉजिक। निर्माता कब कहानी में कौन-सा ट्विट्स ला दें इस बात का कोई भरोसा नहीं होता है। 

टीवी पर आजकल जो सीरियल्स दिखाए जाते हैं कोई लॉजिक नहीं होता है और हैरानी की बात तो यह है कि लोग इन्हें देखना भी पसंद करते हैं और इन सीरियल्स की टीआरपी भी सारे रिकॉर्ड तोड़ती है। ऐसे में आज हम आपको कुछ उन सीरियल्स के बारे में बताएंगे जिनकी कहानी सुन आपका दिमाग घूम जाएगा और हो सकता है कि इसमें से कोई सीरियल आपका फेवरेट भी रहा हो। लेकिन, आज इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आप हैरान हो जाएंगे कि आप सच में यही सब देखते थे। तो चलिए जानते हैं सबसे इˈलॉजिकल टीवी सीरियल्स के बारे में।

थपकी प्यार की

most illogical tv serials

थपकी प्यार की सीरियल साल 2015 में कलर्स टीवी पर आया था। इस शो की मेन कैरेक्टर थपकी को हकलाने की दिक्कत थी। हकलाने की परेशानी के चलते थपकी को कई दिक्कतों का सामना करना पड़ता था और शुरुआत में कहानी भी इसी के इर्द-गिर्द घूमती थी। हालांकि, कुछ समय बाद न जाने निर्माता को क्या सूझा और उन्होनें सीरियल में लव स्टोरी का एंगल डाल दिया। अब आप सोच रहे होंगे कि लव स्टोरी में क्या दिक्कत है? लेकिन, प्यार इंसान से हो तो अच्छा लगता है। लेकिन सोचिए अगर एक गोरिल्ला को इंसान से प्यार हो जाए। हैरान न हो इंडियन टीवी सीरियल में सब कुछ चलता है। 

ससुराल सिमर का

sasural simar ka

ससुराल सिमर का सीरियल उस समय का काफी हिट था। इस शो की कहानी दो बहनों की है। जिसमें से एक बहन सिमर की जॉइंट फैमिली में शादी हो जाती है और सीरियल को अलग बनाने के लिए ट्विस्ट लाए जाते हैं और सीरियल कई मोड़ लेता है। इस शो में सिमर अपने परिवार को मुसीबत से बचाने के लिए माया, इच्छाधारी नागिन, डायन और पाटली देवी बन जाती है। हद तो तब हो गई जब शो में मेन लीड यानी सिमर घर की मुसीबतों को दूर करने के लिए मक्खी बन जाती है। अब आप खुद सोचिए क्या एक इंसान जीते जी मक्खी बन सकता है?अब आप सोच रहे होंगे कि भला ऐसे सीरियल को कौन देखता होगा। लेकिन, बता दें कि उस समय इस शो की रेटिंग 1.1/10 थी। 

नागिन

naagin serial

सोचिए आज के जमाने में भी नागिन लोगों से बदला ले रही है और लोग ऐसे सीरियल को बड़े चाव से देख भी रहे हैं। यह कलर्स टीवी का सबसे हिट शो रह चुका है। इस सीरियल में शिवन्या जो कि इच्छाधारी नागिन होती है वह अपने माता-पिता की मौत का बदला लेने के लिए हत्यारे के बेटे ऋतिक से शादी कर लेती है। पूरी तरह से मेलोड्रामा के बाद शिवन्या अपने मिशन में सफल हो जाती है। बता दें कि ऋतिक और शिवन्या को भगवान शिव का आशीर्वाद प्राप्त है कि उनका एक पुत्र होगा जो या तो नाग होगा या मानव। इस शो को देख कर लगता है क्या हम सच में 21वीं सदी में जी रहे हैं?

इसे भी पढ़ें: बच्चों पर गलत असर डाल सकते हैं ये विवादित टीवी शोज

सीआईडी

cid serial

भले ही उस समय यह शो हर किसी का फेवरेट था और करीब 20 साल का चला। लेकिन, अगर आज पीछे मुड़कर देखा जाए तो आप पाएंगे कि इस शो ने लॉजिक को साइड कर पूरा शो ही बना डाला था। आप सोच रहे होंगे कि हम ऐसा क्यों कह रहे हैं तो बता दें कि आज इस सीरियल को देखकर लगता है कि इसमें काम करने वाले कैरेक्टर के पास अलग ही शक्तियां थी। यानी इस सीरियल में फॉरेन्सिक वाले स्विमिंग गॉगल्स की मदद से इन्फ्रा-रेड रेडिएशन को कैप्चर कर लेते थे। यही नहीं चखकर बता देते थे कि ड्रग्स है या कुछ और। इसके अलावा दर्शकों को सबसे फेवरेट मोमेंट दया द्वारा एक ही बारी में दरवाजा तोड़ना और दया अपराधियों को ऐसा थप्पड़ मारता था कि जिसके बाद वह सीधे सीआई़डी ब्यूरो में ही नजर आता था। केवल यही नहीं सबको फांसी की ही सजा दी जाती थी।

अब आप खुद सोचिए एक थप्पड़ से क्या कोई मुजरिम सब कुछ बता देगा और हर गुनहेगार को केवल फांसी की ही सजा होती है? क्या कानून में अन्य कोई सजाएं के प्रावधान नहीं दिए गए हैं?

इसे भी पढ़ें: ये थे 90 के दशक के सबसे बढ़िया शोज

साथ निभाना साथिया

sath nibhana sathiya serial

साथ निभाना साथिया भी उस सीरियल्स में से एक है जिसने टीआरपी तो खूब बटोरी और यह कहना गलत नहीं होगा कि इस शो को लोग बड़े ही इंट्रस्ट के साथ देखा करते थे। लेकिन, बता दें कि ये सीरियल सबसे इललॉजिकल इंडियन टीवी सीरियल्स में से एक है। लैपटॉप को डिटर्जेंट से धो देती है। सिर्फ इतना ही नहीं बता दें कि शो में गोपी के पति अहम की मौत हो जाती है जिसके बाद गोपी को झटका लगता है और वह सब कुछ भूल जाती है।

हालांकि, गोपी की सास को एक लड़का मिलता है दो हुबहु अहम से मिलता है और जिसका नाम जग्गी होता है। लेकिन, गोपी की सास कोकिला बेन को पता चलता है कि जग्गी उनके पति और उसकी एक्स गर्लफ्रेंड का नाजायज बेटा है। लेकिन, इसके बावजूद भी कोकिला बेन जग्गी को अपने घर ले आती है और फिर जग्गी को अपनी भाभी गोपी से प्यार हो जाता है और जब दोनों की शादी होती है तब गोपी बहू को सब याद आ जाता है और वह सामान्य हो जाती है। क्या कहानी है न, क्या आपने इतनी लाजवाब कहानी कहीं और देखी और सुनी है। 

तो आपको क्या लगता है कि ये सीरियल्स सच में इललॉजिकल थे या नहीं, हमें कमेंट कर जरूर बताएं और जुड़े रहे हमारी वेबसाइट हरजिंदगी के साथ।

Image Credit: Google.Com

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।