Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    अगर आपका भाग्यांक 5 है तो ऐसी हो सकती है आपकी लव लाइफ

    अगर अंक ज्योतिष के अनुसार आपका भाग्यांक 5 है तो अपनी लव लाइफ और वैवाहिक जीवन के बारे में यहां विस्तार से जरूर जानें।
    author-profile
    Updated at - 2022-11-18,12:15 IST
    Next
    Article
    love and marriage life of number

    यदि किसी भी व्यक्ति की पूर्ण जन्म तिथि के योग का एकल अंक 5 होता है तो उसका भाग्यांक भी 5 ही माना जाता है। उदाहरण के लिए यदि आपकी पूर्ण जन्म तिथि 06 -01-1996 है तो इन सभी का योग (0+6 +0+1+1+9+9+6= 32 =3 +2 =5 ) 5 होगा।

    इसी प्रकार यदि किसी व्यक्ति का जन्म महीने की 5, 14 या 23 तारीख को हुआ है तो उसका मूलांक नंबर 5 कहा जाता है। इस भाग्यांक पर बुध ग्रह का प्रभुत्व होता है। बुध ग्रह नंबर 5 को ऊर्जावान बनाता है।

    वैसे तो नंबर 5 पुरुष संख्या मानी जाती है लेकिन इसमें स्त्रीत्व लक्षण भी दिखाई देते हैं। नंबर 5 के लोग हमेशा आजाद, उदार और बदलाव की तलाश में रहते हैं उन्हें कभी भी एक जैसी दिनचर्या पसंद नहीं आती है, जिसका प्रभाव उनकी नौकरी पर भी पड़ता है।

    जब इनकी लव लाइफ की बात आती है तब भी कई बार ये प्रेम संबंधों में बदलाव देख सकते हैं, लेकिन वैवाहिक जीवन में ये कभी भी पार्टनर को धोखा नहीं देते हैं। आइए Ashuu Tyagi, Astrologer, Vastu Consultant, and Numerologist, Koo App से विस्तार से जानें भाग्यांक 5 के व्यक्तित्व से जुड़ी कुछ बातों और उनकी लव लाइफ के बारे में।

    कैसा होता है भाग्यांक 5 का व्यक्तित्व

    personality of number

    भाग्यांक 5 के लोग जल्द ही किसी चीज से संतुष्ट नहीं होते हैं और वो ऐसी किसी भी चीज़ में खुश नहीं होते हैं जो लंबे वक्त से उनके साथ हो ये लोग काम पहले करते हैं और सोचते बाद में हैं।

    लोग इनके आसपास खुशी महसूस करते हैं क्योंकि ये कुछ भी नया करने से हिचकिचाते नहीं हैं और ये कोई भी नई चीज बहुत ही जल्द सीखते हैं। अगर आपका भाग्यांक 5 है तो आप उन लोगों में से हैं जो दूसरों की गलती को भी बहुत जल्द माफ़ कर देते हैं और आपका यही स्वभाव दूसरों को आपकी ओर आकर्षित करता है।

    इसे जरूर पढ़ें: भाग्यांक 5 वालों के व्यक्तित्व और व्यवहार के बारे में जानें

    कैसी होती है भाग्यांक 5 की लव लाइफ

    love life of numerology number

    आप बहुत जल्द ही खूबसूरती की तरफ आकर्षित हो सकते हैं और प्रेम का रिश्ता कायम कर सकते हैं। लेकिन कई बार ये रिश्ता आपके बदलाव पसंद स्वभाव की वजह से ज्यादा टिकाऊ नहीं होता है।

    हालांकि जब आप किसी रिश्ते के लिए पूरी तरह से निष्ठावान हो जाते हैं तब आप प्रेम के जीवन का पूरा आनंद लेते हैं और भले ही आप कोई प्रतिबद्ध संबंध बनाने से बचते हों, लेकिन आप प्रेम का रिश्ता जीवनभर निभाने में विश्वास रखते हैं।

    यदि आपका उनमें से एक हैं जो भाग्यांक 5 (भाग्यांक 5 का भविष्य) के किसी व्यक्ति की और आकर्षित हैं तो यकीनन वो उनमें से एक हो सकता है जो रिश्ते की अहमियत को समझकर इसे आगे बढ़ाएगा। लेकिन इस बात पर भी कोई संदेह नहीं है कि उनका स्वभाव इस बात की ओर भी प्रेरित कर सकता है कि वो एक ही प्रेम संबंध को जीवनभर निभाने में असफल रहें।

    इसे जरूर पढ़ें: Monthly Numerology: नवंबर का महीना आपके लिए कैसा बीतेगा? जानने के लिए पढ़ें अपना भाग्यांक

    Recommended Video


    विवाह के लिए सबसे अच्छा मिलान

    marriage compatibility of number

    भले ही आपको प्रेम संबंधों में कुछ बदलाव पसंद क्यों न हों, लेकिन जब बात विवाह की आती है तब आप जीवनसाथी के रूप में बहुत ज्यादा डेडिकेटेड हो सकते हैं। इस भाग्यांक की महिलाएं पुरुषों की तुलना में पार्टनर के प्रति ज्यादा समर्पित होती हैं।

    आपके विवाह के लिए सबसे अच्छा भाग्यांक 5 और 8 हो सकता है। यदि आप 5 भाग्यांक वाले से विवाह करते हैं तो उसका स्वभाव भी आपसे मिलता जुलता हो सकता है। इसी वजह से दोनों एक दूसरे के लिए समर्पित रहते हैं।

    वहीं यदि आप भाग्यांक 8 (भाग्यांक 8 का व्यक्तित्व) से शादी करते हैं तो आपका डोमिनेटिंग स्वभाव इसी भाग्यांक के लोग बर्दाश्त कर सकते हैं और रिश्ते को बखूबी निभा सकते हैं। भूलकर भी आप भाग्यांक 2 से शादी न करें, क्योंकि वो आपके ऊपर हावी हो सकता है और आपसी लड़ाइयां बढ़ सकती हैं।

    अगर आपका भाग्यांक 5 है तो ये आपकी लव लाइफ और स्वभाव से जुड़ी कुछ बातें हो सकती हैं। अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे फेसबुक पर जरूर शेयर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ। आपका इस बारे में क्या ख्याल है? हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।

    Image Credit: freepik.com 

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।