जब आप किसी को पसंद करती हैं और वह आपकी आंखों के सामने आ जाए तो यकीनन दिमाग के दरवाजे बंद हो जाते हैं। आपको करना कुछ और होता है और आप कुछ और ही करने लग जाती हैं। ठीक इसी तरह अगर आपको उससे बात करनी हों तो जुबान का लड़खड़ाना या फिर असली बात को भूल जाना बेहद सामान्य है। आमतौर पर हम सभी के साथ कभी ना कभी ऐसा हुआ ही है। 

अपने क्रश से आप बातचीत की शुरूआत किस तरह करें या फिर क्या बात करें, यह समझ ही नहीं आता और ऐसे में हमारा बातचीत करने का मन तो होता है, लेकिन हम वास्तव में कम्युनिकेट करना अवॉयड ही करती हैं। हो सकता है कि आपको भी अपने कॉलेज या ऑफिस में कोई अच्छा लगता हो, पर आप उससे किस तरह बातचीत शुरू करें, इस बात को लेकर थोड़ा असमंजस में हों तो चलिए आज हम आपके मन की इस दुविधा को दूर करते हैं-

मांगे मदद

यह सबसे आसान और बेहतर तरीका है अपने क्रश से बातचीत शुरू करने का। आप जब उनके पास हों तो आप उनसे किसी भी बहाने से मदद मांग सकती हैं। मसलन, आपके पास अगर ढेर सारी किताबें हैं तो आप उन्हें कुछ किताबें पकड़ने के लिए बोल सकती हैं या फिर आप उन्हें कहें कि आपकी कोई चीज यहीं-कहीं खो गई है, क्या वह उनकी मदद करेंगे। इस तरह आप उनकी मदद मांगने के बहाने बातचीत शुरू करें। इसके बाद आप अपना नाम बताएं और धीरे-धीरे बातचीत शुरू करें। याद रखें कि आपकी पहली बातचीत बहुत अधिक लंबी ना हो। इससे वह बोर होने लगेंगे और हो सकता है कि दोबारा आपको अवॉयड करें। (अपने Crush को इस तरह करें हैंडल)

relationship with crush

इसे जरूर पढ़ें- रिलेशनशिप को रखना है मजबूत तो अपने पार्टनर को इन स्थितियों में बिल्कुल मैसेज ना करें

किसी वस्तु को गिराना  

अगर आप अपने क्रश के पास से गुजर रही हैं तो इस स्थिति में आप उनके सामने अपना कुछ सामान जैसे पेन, पेपर या रूमाल आदि कुछ इस तरह गिराएं, जिससे वह उन्हें नजर आए। लेकिन उन्हें ऐसा लगे कि आपसे यह गलती से हो गया है। इससे वह जब उस सामान को देने के लिए आपके पीछे आएंगे तो यकीनन आपके लिए बातचीत करना काफी आसान हो जाएगा। (बेटी के पहले क्रश को ऐसे करें हैंडल)

crush and relations

सोशल मीडिया का लें सहारा

आज के टेक्नोलॉजी के युग में किसी से बातचीत करना काफी आसान हो गया है। अगर क्रश के सामने आने पर आपको घबराहट शुरू हो जाती है तो उससे बातचीत का यह तरीका आपके लिए बेस्ट है। आप सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर उसकी तस्वीर या वीडियो को लाइक व कमेंट करें। इसके अलावा आप उन्हें फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज सकती हैं। इस तरह आप धीरे-धीरे बातचीत शुरू कर सकती हैं। इससे आपके मन की घबराहट भी काफी हद तक दूर होगी।

Recommended Video

इसे जरूर पढ़ें- Relationship Tips: ऐसे निभाएंगी अपना रिश्ता तो रिलेशनशिप हमेशा रहेगी मजबूत  

क्रश के दोस्तों से करें दोस्ती 

यह एक तरीका है, जिसकी मदद से आप सीधे ही अपने क्रश के फ्रेंड ग्रुप में शामिल हो सकती हैं। आप उसके ग्रुप के कुछ सदस्यों से दोस्ती कर लें। यकीन मानिए इसके बाद का आपका सारा काम आपके नए दोस्त ही कर देंगे। उसके बाद आपके लिए अपने क्रश से बात करना, उसके साथ घूमना-फिरना व मस्ती करना भी काफी आसान हो जाएगा। 

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।