ऑनलाइन डेटिंग इन दिनों काफी पापुलर है। यह अब ना सिर्फ अकेलेपन को दूर करने का माध्यम है, बल्कि अधिकतर लड़के-लड़कियां ऑनलाइन की दुनिया में ही अपना जीवनसाथी चुनते हैं। दरअसल, इंटरनेट की दुनिया में आप अपनी पसंद के अनुसार किसी को चुन सकती हैं। यहां पर आपको अधिक ऑप्शन मिलते हैं। यह आपके लिए नए लोगों से मिलने, उन्हें जानने और बुद्धिमानी से चुनने के कई अवसर खोलता है। जरूरी नहीं है कि जीवनसाथी को आप अपने आसपास मौजूद लोगों में से ही किसी को चुनें। ऐसे में अगर आप भी ऑनलाइन वर्ल्ड से अपना पार्टनर खोज रही हैं तो इसमें डेटिंग एप आपके बेहद काम आएंगे। इन डेटिंग एप का काम ही यही होता है कि वह इंटरनेट के माध्यम से लोगों को आपस में मिलवा सके। हो सकता है कि आप भी किसी डेटिंग एप पर अपना प्रोफाइल बनाने के बारे में सोच रही हों तो ऐसे में आपको कुछ बातों का खास ध्यान रखना चाहिए। अगर आप सोच-समझकर डेटिंग एप पर अपना प्रोफाइल बनाती हैं तो इससे ना सिर्फ यह अधिक अट्रैक्टिव बनेगा, बल्कि आप अपनी पसंद के अनुसार पार्टनर चुनने में भी सक्षम हो पाएंगी-

ऐसी हो तस्वीर

 dating app using inside

जब आप डेटिंग एप पर प्रोफाइल बना रही हैं तो यह जरूरी है कि आप उसमें अपनी तस्वीर को जरूर लगाएं। अब सवाल यह उठता है कि आपकी तस्वीर कैसी हो। बेहतर होगा कि आप ऐसी तस्वीर चुनें, जिसमें आपका चेहरा पूरी तरह से नजर आ रहा हो। कभी भी ऐसी धुंधली तस्वीरें न डालें जहां आपका चेहरा छिपा हो या आधा भाग दिखा रहा हो। दरअसल, आपकी तस्वीर देखकर सामने वाला व्यक्ति यह अंदाजा लगा पाएगा कि आप वास्तव में कैसी दिखती हैं। यह तो डेटिंग का सबसे पहला और महत्वपूर्ण स्टेप है।

इसे जरूर पढ़ें: पार्टनर के साथ वीडियो चैटिंग करते समय कुछ बातों का रखें ख्याल, बढ़ेगा प्यार ही प्यार

एप का करें सही इस्तेमाल

 dating app using inside

किसी भी डेटिंग एप का इस्तेमाल करते हुए आपको उसका मैक्सिमम लाभ उठाना चाहिए। इससे आपका प्रोफाइल काफी अधिक अट्रैक्टिव बनता है। मसलन, यदि आप इसमें 8 फोटो अपलोड कर सकते हैं, तो ऐसा ही करें। यदि आपके पास अपने खाते को वेरिफाई करने का विकल्प है तो इसे भी करें। कभी भी ऐसा कोई अवसर न छोड़ें जो आपका ऐप आपको प्रदान कर रहा हो। साथ ही सभी सवालों के जवाब भी दें।

लिखें एक छोटा रिव्यू

 dating app using inside

जब आप डेटिंग एप पर अपना प्रोफाइल बना रही हैं तो आप कोशिश करें कि आप अपने बारे में एक छोटा पैराग्राफ जरूर लिखें। इसमें आप अपनी उम्र या वर्क प्रोफाइल के अलावा अपनी पसंद-नापसंद आदि के बारे में भी लिखना चाहिए। मसलन, आप कौन है, अपने लिए कैसा जीवनसाथी चाहती है, इसकी भी थोड़ी जानकारी अवश्य दें। इससे आपकी पसंद से मैचिंग कोई लड़का अगर आपके प्रोफाइल को देखेगा तो यकीनन वह आपको मैसेज जरूर करेगा।

इसे जरूर पढ़ें: पार्टनर के साथ पहली बार वर्चुअल डेट पर जाने से पहले इन बातों पर करें गौर

Recommended Video

रखें इसका ध्यान

 dating app using inside ()

जब भी आप डेटिंग एप पर अपना प्रोफाइल बनाएं तो उसमें बड़ी-बड़ी बातें लिखने से बचें। यह सामने वाले व्यक्ति को भले ही इंप्रेस करे, लेकिन इससे आप एक अच्छा और सच्चा जीवनसाथी नहीं चुन पाएंगी। बेहतर होगा कि डेटिंग एप पर प्रोफाइल बनाते समय आप खुद के साथ थोड़ा ईमानदारी बरतें। इससे आपको किसी को ढूंढने में वक्त लग सकता है, लेकिन आप यकीनन एक बेहतर इंसान को खोज पाएंगी।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: freepik.com