इंटरनेट आज सिर्फ जानकारी प्रदान करने का माध्यम ही नहीं है, बल्कि इसकी मदद से आप शॉपिंग करने से लेकर अपने लिए लाइफ पार्टनर भी चुन सकती हैं। इन दिनों ऑनलाइन मैरिज वेबसाइट से लेकर सोशल मीडिया प्लेटफार्म कई जोड़ियों के बनने का माध्यम बन गया है। ऐसे में आप एक-दूसरे से मिले बिना भी पहले एक-दूसरे को अच्छी तरह समझ सकते हैं और यह तय कर सकते हैं कि वास्तव में आप दोनों एक-दूसरे के लिए बने हैं या नहीं। ऐसे में उनकी बातचीत से लेकर डेटिंग तक ऑनलाइन होती है। इतना ही नहीं, इन दिनों जैसे हालात हैं, उसके कारण ऑनलाइन डेटिंग का चलन काफी बढ़ता जा रहा है। हो सकता है कि आप जिसे पसंद करती हैं, उसके साथ वर्चुअल डेट पर जाने का प्लॉन कर रही हों। लेकिन फर्स्ट वर्चुअल डेट पर जाने से पहले आपको कुछ बातों का ध्यान रखना बेहद जरूरी है, ताकि आप एक-दूसरे से फिजिकली दूर होते हुए भी उसे अपने साथ ही महसूस कर सकें। तो चलिए जानते हैं इन बातों के बारे में-

करें थोड़ी तैयारी

 mind before your first virtual date inside

जब आप किसी से मिलने जाती हैं तब आप खुद को रेडी करती हैं। लेकिन अब आप घर पर हैं और अपने पार्टनर से वर्चुअली मिल रही हैं, तब भी आपको थोड़ी तैयारी अवश्य करनी चाहिए। मसलन, आप लाइट मेकअप से लेकर हेयरस्टाइलिंग आदि पर जरूर ध्यान दें। यह आपको अधिक प्रेजेंटबल दिखाएगा। हालांकि इस बात का ध्यान रखें कि आप इसे ओवर ना करें। खुद को नेचुरली ब्यूटीफुल दिखाने पर फोकस करें और इसलिए मेकअप को लाइट ही रखें।

इसे भी पढ़ें: रिश्ते में ना खो दें खुद की पहचान, कुछ इस तरह रखें स्वयं को जिंदा

डिस्टर्बेंस को रखें दूर

first virtual dateinside

जब आप अपने पार्टनर से मिलती हैं तो आपकी यही इच्छा होती है कि आप दोनों को डिस्टर्ब करने वाला कोई ना हो ताकि आप दोनों एक-दूसरे के साथ कुछ क्वालिटी टाइम बिता पाएं। अमूमन इसके लिए कपल्स मिलने के स्पेस पर अधिक फोकस करते हैं। (ऑनलाइन डेटिंग) लेकिन अब आप वर्चुअली मिल रही हैं और घर पर ही हैं, तब यह आपकी जिम्मेदारी है कि आप घर का ऐसा कोना चुनें, जहां पर आपको कोई डिस्टर्ब ना करें। शोर-शराबे वाली जगह पर ना बैठें। इसके अलावा, आप इंटरनेट कनेक्शन आदि पर भी ध्यान दें।

Recommended Video

ना रखें बहुत अधिक उम्मीदें

virtual date inside

चूंकि आप दोनों वर्चुअली मिल रहे हैं तो ऐसी कई चीजें हैं, जिन्हें आप दोनों नहीं कर सकते। इसलिए जहां तक हो सके, एक-दूसरे से कम से कम उम्मीदे रखें। पहली बार वर्चुअली मिलते हुए आपको कम से कम उम्मीद रखनी चाहिए। बेहतर होगा कि आप एक-दूसरे की पसंद-नापसंद और अन्य बातों के बारे में जानने की कोशिश करें। बातों के प्रवाह को सामान्य ही रखें और एक-दूसरे को बेहतर तरीके से समझने की कोशिश करें।

इसे भी पढ़ें: इन संकेतों से पहचानें कि आपका पार्टनर वास्तव में आपका है ही नहीं

पर्सनल डिटेल ना करें शेयर

keep mind before your first virtual date inside

अगर आपकी मुलाकात ऑनलाइन हुई थी और अभी आप एक-दूसरे को अच्छी तरह नहीं जानते हैं। तो बेहतर होगा कि आप अपनी पहली वर्चुअल मीटिंग के दौरान किसी भी तरह की पर्सनल डिटेल शेयर ना करें। जब तक आप दोनों एक-दूसरे से आमने-सामने ना मिल लें और आपका रिश्ता मजबूत ना हो जाए, तब तक किसी भी तरह की पर्सनल डिटेल शेयर करने से बचें। (ऑनलाइन डेटिंग के फायदे और नुकसान) आप भले ही सामने वाले व्यक्ति को पसंद करती हैं, लेकिन तब भी अपनी सुरक्षा के प्रति किसी तरह की कोताही बरतना समझदारी नहीं है।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit:(@freepik)