बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर खान इन दिनों अपनी प्रेग्नेंसी को एन्जॉय कर रही हैं। प्रेग्नेंसी डेज पर भी एक्ट्रेस अपनी प्रोफेशनल लाइफ को बाखूबी संभाल रही हैं। बीते दिनों उन्होंने स्पोर्ट्स वियर 'प्यूमा' के लिए एड शूट किया था, जिसकी तस्वीर एक्ट्रेस ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर भी शेयर की थी। हाल ही में उन्होंने पीरियड लीव को लेकर खुलकर बात की। इस दौरान उन्होंने बताया कि पीरियड के दिनों में वो अपने काम को किस तरह संभालती हैं। बता दें कि करीना अपने काम को लेकर किए गए कमिटमेंट को हमेशा आगे रखती हैं, यही नहीं अपनी फर्स्ट डिलीवरी के वक्त भी वो प्रोफेशनल लाइफ में काफी एक्टिव नजर आईं थी। 

पीरियड डेज में ऐसे संभालती हैं काम

kareena kapoor on period

टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू में करीना कपूर ने बताया कि पीरियड के दिनों में होने वाली परेशानियाँ हर महिला के लिए अलग है। उन्होंने कहा-'हर औरत की बॉडी डिफ्रेंट होती है और उनका कंफर्ट लेवल भी अलग होता है। किसी को पीरियड के दिनों में कमर दर्द या फिर क्रैम्प होते हैं और अगर औरत उन दिनों में काम नहीं कर सकती है, तो हर कंपनी को यह बात समझनी चाहिए'। अपने पीरियड के दिनों को लेकर एक्ट्रेस ने बताया कि 'मुझे क्रैम्प नहीं होता था, लेकिन इस दौरान कुछ ऐसे गानों के शूट थे जिसे मैं नहीं करती थी। कंपनी या फिर प्रोडक्शन इस बात को समझता था, क्योंकि एक नेचुरल चीज हैं जिसे महिलाएं समझती हैं और उन्हें उसी तरह करना चाहिए'।

काम को लेकर ऐसा सोचती हैं करीना

kareena kapoor support system

करीना के अनुसार अगर आप काम कर रहे हैं तो 200 प्रतिशत ध्यान आपका वहीं होना चाहिए, लेकिन आप घर पर हैं तो मेंटली और फिजिकली दोनों तरीके से रहें। उन्होंने आगे कहा- 'मुझे ऐसा लगता है दोनों को बैलेंस करने के लिए दिन को अच्छी तरह बाँटना होगा। हालांकि एक अच्छा सपोर्ट सिस्टम होने से आप दोनों ही चीजों को अच्छी तरीके से संभाल सकती हैं। जितना अधिक नियंत्रण आपके घंटों पर होगा, उतना कम तनाव होने की संभावना होगी'।

इसे भी पढ़ें: पुरानी जैकेट्स व कोट्स को इस बार नहीं पहनने का है मन तो कुछ इस तरह करें इनका इस्तेमाल

मासिक धर्म को लेकर जागरुकता

kareena kapoor khan instagram

यह पहली बार नहीं जब करीना महिलाओं के मुद्दों पर बोलती नजर आईं हैं, इससे पहले भी वो कई बार मासिक धर्म स्वच्छता अभियान से जुड़ चुकी है, जहां वो कहती हुई नजर आईं थी कि कैसे मीडिया को ऐसे मुद्दों को लेकर बात करनी चाहिए। किसी भी माध्यम से मासिक धर्म पर चर्चा होनी चाहिए। एक्ट्रेस के अनुसार मीडिया के अलावा फिल्मों के जरिए भी मासिक धर्म को लेकर जागरुकता बढ़ानी चाहिए, ताकी लोग इन मुद्दों से जुड़ें और जागरुक हो सकें।

इसे भी पढ़ें: बंगाली शादी में दिखा अनोखा नज़ारा, दूल्हे ने घुटनों पर बैठकर लिया दुल्हन से आशीर्वाद

Recommended Video

करीना ऐसे रखती हैं अपना ध्यान

kareena kapoor khan and taimur

करीना कपूर खान पहली प्रेगनेंसी के अलावा दूसरी प्रेग्नेंसी में भी काफी एक्टिव नजर आ रही हैं। एक्ट्रेस ने बताया कि प्रेग्नेंसी कोई बीमारी नहीं है और सुरक्षा का ध्यान रखते हुए इस समय काम करना काफी नॉर्मल है। सभी तरीके से सुरक्षित रहते हुए काम करने में कोई बुराई नहीं है। यह कोई बीमारी नहीं, हालांकि टफ टाइम है, लेकिन आप अपना ध्यान रख सकती हैं। करीना ने बताया कि 'मैं उन लोगों में से नहीं हूं जो यह कहें कि मैं काम नहीं कर सकती क्योंकि मैं इस स्थिति में हूं। मैं थोड़ी हिम्मत वाली हूं, हालांकि मेरे पैरेंट्स अक्सर ऐसा कहते हैं कि मैं घर पर बैठ नहीं सकती, लेकिन मुझे काम करने में ही मजा आता है'।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।