शाहरुख खान की हिट फिल्म कल हो ना हो की जिया यानी झनक शुक्ला एक बार फिर से चर्चा में हैं। झनक को एक्टिंग की दुनिया छोड़े हुए कई साल हो गए हैं, और इस वक्त वो अपनी पर्सनल लाइफ में बिजी हैं। पर्दे पर अपनी क्यूट स्माइल और नीली आंखों से दिल जीतने वाली झनक अब बड़ी हो चुकी हैं। हाल ही में झनक ने ह्यूमन ऑफ बॉम्बे के साथ शेयर किया कि कैसे उन्हें छोटी-सी उम्र में पॉपुलैरिटी मिली। इस दौरान उन्होंने यह भी बताया कि हिट चाइल्ड आर्टिस्ट होने के बावजूद क्यों उन्होंने इंडस्ट्री छोड़ने का फैसला किया।

झनक शुक्ला पॉपुलर टीवी एक्ट्रेस सुप्रिया शुक्ला की बेटी हैं। उन्होंने पोस्ट के जरिए बताया कि टीवी के साथ उनका रिश्ता काफी पुराना है और टीवी में काम करना उनके लिए कोई मुश्किल काम नहीं था, क्योंकि मेरे पैरेंट्स यहां काम करते हैं। झनक के अनुसार वह अक्सर अपने माता-पिता के साथ शूटिंग पर जाया करती थीं, जिसके जरिए उन्हें इंडस्ट्री में शामिल होने का मौका मिला।

कैसे शुरू हुआ एक्टिंग करियर

Jhanak Shukla

झनक ने बताया कि उनका एक्टिंग करियर एक एड एसाइनमेंट से शुरू हुआ था। बैंक के एड में उन्हें इमोशनल साइड दिखानी थी, हालांकि बचपन में वो काफी इमोशनल और सेंसिटिव थी, इसलिए वह किरदार उन्हें आसानी से मिल गया। उस एड ने उस साल बेस्ट एड का अवॉर्ड जीता था। इसके बाद उन्होंने टीवी सीरियल करिश्मा का करिश्मा जैसे हिट शो में काम किया जो एक अमेरिकन शो का हिंदी रीमेक था। उस दौरान वो सात साल की थीं, और उनके पिता उनके साथ सेट पर जाया करते थे और सारी चीजें वही संभालते थे। उन्होंने बताया कि एक्टिंग के दिनों में सेट पर बहुत मजा आता था और मेरी पढ़ाई भी आसानी से मैनेज हो जाती थी, क्योंकि टीचर्स बहुत कॉपरेटिव थें। इसलिए वह आगे भी पढ़ाई जारी रख पाईं।

टीवी सीरियल के बाद फिल्मों में हुई एंट्री

jhanak shukla serials

झनक को टीवी सीरियल करिश्मा का करिश्मा जैसे हिट शो में काम करने के बाद शाहरुख खान की फिल्म कल हो ना हो में काम करने को मिला। इस फिल्म में शाहरुख खान के अलावा प्रीति जिंटा और सैफ अली खान मुख्य भूमिका में थे। इसके बाद उन्हें हॉलीवुड फिल्म वन नाइट विद द किंग में भी काम करने का मौका मिला।

पढ़ाई करना चाहती थीं पूरी

jhanak shukla movies

झनक ने बताया कि एक्टर बनने के बावजूद एजुकेशन उनके लिए पहली प्राथमिकता थी। इसलिए उन्होंने टीवी से ब्रेक लिया और अपनी पढ़ाई पूरी करने का फैसला किया। उन्होंने बताया कि उनके माता-पिता भी चाहते थे कि मैं सबसे पहले ग्रैजुएशन पूरा करूं, उसके बाद जो भी करना चाहूं कर सकती हूं। इसलिए उन्होंने एक्टिंग बीच में छोड़कर पढ़ाई पूरी करने का फैसला किया।

इसे भी पढ़ें: आइटम सॉन्ग से इन बॉलीवुड एक्ट्रेसेस ने कमाया खूब नाम, एक गाने के लिए चार्ज करती हैं करोड़ों रुपये

क्यों छोड़ा एक्टिंग करियर

jhanak shukla actress

झनक शुक्ला ने आर्कियोलॉजी में मास्टर किया है। उनके मुताबिक काम की वजह से उन्हें कभी तनाव नहीं हुआ है। उन्होंने बताया कि बचपन में वह सबको ऐसा कहा करती थीं, कि उन्हें बड़े होकर एक्ट्रेस बनना है, लेकिन अब वह समझ चुकी हैं कि करियर के रूप में एक्टिंग काफी मुश्किल टास्क है। अपनी मां का उदाहरण देते हुए उन्होंने बताया कि वह रात-दिन काफी मेहनत करती हैं। हालांकि लोग अब भी उनसे पूछते हैं कि एक्टिंग में वह कब वापसी कर रही हैं, लेकिन वह इसे फुल-टाइम प्रोफेशन के तौर पर नहीं देखती हैं और वो ऐसा मानती हैं कि एक दिन कोई ना कोई आपकी जगह जरूर लेगा।

Recommended Video

एक्टिंग छोड़ करती हैं ये काम

about jhanak shukla

झनक ने हाल ही में बिजनेस में पोस्ट ग्रेजुएशन डिप्लोमा किया है और इस वक्त अपने सोप मेकिंग के बिजनेस पर पूरा ध्यान दे रही हैं। झनक के मुताबिक अगर उनका बिजनेस अच्छी तरह सफल हो गया तो वह पहाड़ों पर सेटल हो जाएंगी। झनक मानती हैं कि अब वह समझ गई हैं कि खुद की देखभाल और प्यार करना बहुत जरूरी है क्योंकि कल क्या है कोई नहीं जानता।

इसे भी पढ़ें: जानें उन 5 बॉलीवुड सेलिब्रिटीज के बारे में जिनका पड़ोसी भी है सेलिब्रिटी

ट्रोलर्स के लिए कहीं ये बातें

पीपुल ऑफ इंडिया के ऑफिशियल पोस्ट के जरिए उन्होंने अपने बढ़ते वजन और ट्रोलिंग पर भी खुलकर बात की। उन्होंने बताया कि जब मेरा वजन तेजी से बढ़ा रहा था, तभी से समस्याएं शुरू हो गई थीं, लेकिन मैं पूरी तरह से स्वस्थ हूं। हालांकि सोशल मीडिया एक ऐसा प्लेटफॉर्म हैं जहां आपके लुक और बॉडी स्ट्रक्चर से आपको आंका जाता है। सोशल मीडिया पर लोग मुझे डायटीशियन की तरह सलाह देते हैं, लेकिन मुझे इसकी कोई जरूरत नहीं है। झनक ने बताया कि मैं एक सेंसिटिव इंसान हूं और मुझे अपनी बॉडी या फिर लाइफस्टाइल के लिए किसी और की राय की जरूरत नहीं है।

यह आर्टिकल आपको अच्‍छा लगा हो तो इसे शेयर और लाइक जरूर करिएगा और साथ ही इसी तरह के और भी आर्टिकल्‍स पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।