सभी की लाइफ में जितनी अहमियत उनके घरवाले और रिश्‍तेदार रखते हैं, उतने ही अहम होते हैं पड़ोसी। जी हां, सुख हो या दुख पड़ोसी हमेशा ही आपके साथ खड़े रहते हैं। फिर बात चाहे आम लोगों की हो या बॉलीवुड सेलिब्रिटीज की सभी का कोई न कोई पड़ोसी जरूर होता है। 

मगर बॉलीवुड के कुछ सितारे ऐसे हैं, जिनका पड़ोसी भी सेलिब्रिटी है। इनमें से कुछ सेलिब्रिटीज ऐसे भी हैं, जिनके घरों के बीच फासले बेशक कम हो, मगर उनके दिलों में एक-दूसरे के लिए उतनी नजदीकियां नहीं है। 

आज हम आपको बॉलीवुड के उन सेलिब्रिटीज के बारे में बताएंगे, जो एक-दूसरे के पड़ोसी हैं- 

इसे जरूर पढ़ें: Celeb House Name: इन 5 बॉलीवुड स्‍टार्स के बंगलों के हैं अनोखे नाम, जानें क्‍या है इनसे जुड़ी रोचक कहानी

anil kapoor house

अनिल कपूर-अनुपम खेर 

बॉलीवुड एक्‍टर अनिल कपूर और अनुपम खेर ने कई फिल्‍मों में साथ काम किया है। हमेशा ही सिल्‍वर स्‍क्रीन पर दोनों की कमाल की ट्यूनिंग देखने को मिली है। यही बॉन्‍ड वह असल जीवन में भी शेयर करते हैं। अनिल कपूर और अनुपम खेर रियल लाइफ में बहुत अच्‍छे दोस्‍त हैं। दोस्‍त होने के साथ-साथ वह एक दूसरे के पड़ोसी भी हैं। दोनों ही मुंबई के 31 श्रीनगर, 7वीं रोड जेवीपीडी स्‍कीम, जूहू में रहते हैं। दोनों के ही आलीशान बंगले हैं। कुछ समय पहले अनुपम खेर ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी शेयर किया था। इस वीडियो में अनिल कपूर उनकी बालकनी के नीचे खड़े होकर गाना गा रहे थे 'एक घर बनाउंगा तेरे घर के सामने'। आपको बता दें, कि यह वीडियो तब का जब कोविड-19 संक्रमण की वजह से लॉकडाउन चल रहा था और अनुपम खेर विदेश से अपने घर लौटे थे और 14 दिन के लिए क्वारंटीन थे। तब अपने दोस्‍त अनुपम खेर से अनिल कपूर इसी तरह मिला करते थे। 

इसे जरूर पढ़ें: हेमा मालिनी से लेकर करीना कपूर तक, इन एक्ट्रेसेस ने प्रेग्नेंसी में कम्प्लीट की अपनी फिल्में

akshay hritik  neighbours

अक्षय कुमार और ऋतिक रोशन 

बॉलीवुड के खिलाड़ी एक्‍टर अक्षय कुमार मंबई के जूहू स्थित 'प्राइम बीच' बिल्डिंग में सी-फेसिंग डुप्लेक्स अपार्टमेंट में वाइफ ट्विंकल खन्ना और अपने दो बच्चों के साथ रहते हैं। इसी बिल्डिंग में एक्‍टर ऋतिक रोशन का भी एक अपार्टमेंट है। इस अपार्टमेंट में ऋतिक 2015 में शिफ्ट हुए थे और यह उन्‍होंने किराय पर लिया था। वह इस इमारत की तीसरी मंजिल पर रहते हैं। निर्माता साजिद नाडियाडवाला भी अक्षय के लंबे समय से  पड़ोसी हैं। वह अपनी पत्नी वर्धा के साथ इसी बिल्डिंग में रहते हैं।आपको बता दें कि साजिद और अक्षय दोनों ही एक दूसरे के बहुत अच्‍छे दोस्‍त भी हैं।  

lia bhatt neighbours

आलिया भट्ट- रणबीर कपूर 

बॉलीवुड के सबसे चर्चित लव कपल आलिया भट्ट और रणबीर कपूर भी एक दूसरे के पड़ोसी हैं। आपको बता दें कि रणबीर कपूर बांद्रा के पाली हिल स्थित जिस बिल्डिंग में रहते हैं, उसी बिल्डिंग में आलिया भट्ट ने भी एक अपार्टमेंट खरीद लिया है। इस बिल्डिंग में रणबीर का घर 7वीं मंजिल पर है और आलिया का 5वीं मंजिल पर है। फिलहाल आलिया अभी इस अपार्टमेंट में शिफ्ट नहीं हुई हैं और अपने जूहू वाले घर पर ही हैं, लेकिन इस अपार्टमेंट को सजाने-संवारने के लिए आलिया ने इंटीरियर डिजाइनर गौरी खान से बात की है। 

शाहरुख खान-सलमान खान

बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख और दबंग सलमान खान के दिलों में एक दूसरे के लिए भले ही बहुत नजदीकियां न हों, मगर दोनों के घरों के बीच का फासला बहुत कम है। जी हां, सलमान और शाहरुख एक दूसरे के पड़ोसी हैं। आपको बता दें कि सलमान अपने परिवार के साथ मुंबई के बांद्रा इलाके में बायरामजी जीजीभोय रोड, बैंडस्‍टैंड स्थित गैलेक्‍सी अपार्टमेंट में रहते हैं। वहीं शाहरुख खान कुछ ही दूरी पर अपने आलीशान बंगले 'मन्‍नत' में रहते हैं।

Recommended Video

दोनों के घरों के बीच इतना फासला है, जो कोई पैदल चल कर ही पूरा कर सकता है। एक पुरानी न्‍यूज रिपोर्ट के मुताबिक शाहरुख खान को उनका घर 'मन्‍नत' सलमान खान की वजह से ही मिला है। दरअसल, पहले यह घर सलमान खरीदने वाले थे मगर उनके पिता सलीम खान ने उन्‍हें इतना बड़ा घर खरीदने से मना कर दिया, तब सलमान ने ही शाहरुख को इस घर को खरीदने की सलाह दी थी। 

kareena kapoor beautiful house

करीना कपूर- बबिता 

बॉलीवुड एक्‍ट्रेस करीना कपूर अपनी बहन करिश्‍मा कपूर और मां बबिता से काफी जुड़ी हुई हैं। इन तीनों को अक्‍सर साथ में देखा जाता है। मजे की बात तो यह है कि करीना खुद एक बेटे की मां हैं और दोबारा मां बनने वाली हैं, मगर अपनी मां बबिता का आंचल आज भी उन्‍होंने नहीं छोड़ा है। करीनाअपनी फैमिली के साथ मुंबई में बांद्रा स्थित फॉर्च्‍यून हाइट्स बिल्डिंग में 4 बीएचके अपार्टमेंट में रहती हैं। वहीं बबिता भी बांद्रा में ही करीना कपूर के घर से कुछ ही दूर स्थित बिल्डिंग में रहती हैं। करीना जब शूट पर होती हैं तो वह तैमूर को अक्‍सर नैनी के साथ अपनी मां बबिता के घर पर छोड़ कर जाती हैं। इस तरह कहा जा सकता है कि करीना और उनकी मां बबिता भी पड़ोसी हैं। 

 

यह आर्टिकल आपको अच्‍छा लगा हो तो इसे शेयर और लाइक जरूर करिएगा और साथ ही इसी तरह के और भी आर्टिकल्‍स पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।