बॉलीवुड एक्ट्रेस जान्हवी कपूर की आने वाली फिल्‍म वायुसेना पायलट गुंजन सक्सेना की पर बनी बायोपिक है, जिसका नाम 'गुंजन सक्सेना: कारगिल गर्ल' है और इस फिल्‍म को 15 अगस्त के दिन नेटफ्लिक्स पर रिलीज किया जाएगा। फिल्ममेकर्स ने इसे बड़े पर्दे के लिए बनाया था, लेकिन कोविड-19 की वजह से सिनेमाघर बंद हैं और ऐसे में सभी फिल्‍में नेटफ्लिक्स या किसी और ओटीटी प्लेटफॉर्म में रिलीज की जा रही हैं। इसी वजह से अब इस फिल्‍म को भी मजबूरी में ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज करना पड़ रहा है। फिल्ममेकर्स ने इस फिल्‍म को रिलीज करने के लिए स्वतंत्रता दिवस जैसे खास दिन को चुना है।

 janhvi kapoor gunjan saxena the kargil girl to august release on netflix inside

इसे जरूर पढ़ें: बहन श्‍वेता सिंह और कृति सैनॉन ने कुछ यूं किया सुशांत सिंह राजपूत को याद

रिपोर्ट के अनुसार, यह फिल्‍म देशभक्ति की कहानी है और इस फिल्म से जुड़े सभी लोगों को लगता है कि 15 अगस्त इसकी रिलीज के लिए सबसे अच्छी तारीख है। युद्ध में हिस्सा लेने वाली भारतीय वायुसेना की पहली महिला पायलट गुंजन सक्सेना को फिल्ममेकर अपनी श्रद्धांजलि देना चाहते हैं। फिल्म का एक ट्रेलर अभी तैयार किया जा रहा है, जिसे अगले दस दिनों के अंदर जारी कर दिया जाएगा।

Recommended Video

कारगिल दिवस के दिन यानि 26 जुलाई को फिल्म का ट्रेलर रिलीज किया जा सकता है। रिपोर्ट की माने तो कारगिल दिवस पर इस फिल्म को रिलीज करने की योजना थी, लेकिन प्रोडक्शन के बाकी कामों में उम्मीद से ज्‍यादा समय लग जाने के कारण यह रिलीज नहीं हो पाई। हालांकि, अगर सभी चीजें योजना के अनुसार हुई तो फिल्म का पहला ट्रेलर 26 जुलाई को कारगिल के शहीदों को श्रद्धांजलि के रूप में जारी किया जा सकता है।

 janhvi kapoor gunjan saxena the kargil girl to august release on netflix inside

 

इस फिल्‍म को शरण शर्मा ने निर्देशित किया है और इसमें जान्हवी (जाह्नवी और अर्जुन की बॉन्डिंग के बारे में जानिए) गुंजन सक्सेना के रोल में नजर आएंगी। पंकज त्रिपाठी और अंगद बेदी भी इस फिल्‍म में अहम किरदारों में नजर आने वाले हैं। पंकज त्रिपाठी जाह्नवी यानी गुंजन सक्सेना के पिता के किरदार में नजर आएंगे। वहीं, फिल्म में मानव विज, विनीत कुमार और आयशा रज़ा भी महत्वपूर्ण भूमिकाओं में नजर आएंगे। इस फिल्‍म में कारगिल गर्ल के नाम से मशहूर फ्लाइट लेफ्टिनेंट गुंजन सक्सेना के जिंदगी के कुछ अनकहे पहलुओं को दिखाया गया है।

आपको बता दें कि गुंजन सक्सेना ने फ्लाइट लेफ्टिनेंट श्रीविद्या राजन के साथ पहली भारतीय महिला पायलट के रूप में कारगिल युद्ध के दौरान लड़ाई में हि्स्सा लिया था। दोनों पायलटों ने पहली बार टोही के लिए चीता हेलीकॉप्टरों से उड़ान भरी थी। वे अक्सर पाकिस्तानी चौकियों के करीब से उड़ान भरती थीं। भारतीय वायु सेना द्वारा महिला फाइटर पायलटों को कमीशन देने से पहले इस तरह का काम करना बहुत मुश्किल था।

 janhvi kapoor gunjan saxena the kargil girl to august release on netflix inside

निर्माताओं ने इससे पहले गुंजन सक्सेना की यात्रा को प्रदर्शित करते हुए एक वीडियो साझा किया था। नेटफ्लिक्स ने फिल्म का फर्स्ट लुक शेयर करते हुए लिखा है- 'एक असाधारण लड़की, असाधारण यात्रा, गुंजन सक्सेना- द कारगिल गर्ल आ रही है। जल्द ही।' फिल्म की शूटिंग की बात करें तो इसे लखनऊ और जॉर्जिया में शूट किया गया है और मुंबई में फिल्म से जुड़े कई काम निपटाए गए हैं।

इसे जरूर पढ़ें: Bigg Boss 14: लॉकडाउन स्‍पेशल होने के कारण कंटेस्‍टेंट्स को मिलेगी इस बात की पूरी छूट

जान्हवी कपूर (नो मेकअप लुक में कैसी दिखती हैं जान्हवी) के वर्क फ्रंट की बात करें, तो वह इस साल आई डिजिटल फिल्म 'घोस्ट स्टोरीज' में नजर आई थीं और आने वाले समय में 'रूह अफ्जा', 'तख्त' और 'दोस्ताना 2' में नजर आने वाली हैं। अगर आपको ये जानकारी अच्छी लगी तो जुड़ी रहिए हमारे साथ। इस तरह की और जानकारी पाने के लिए पढ़ती रहिए हरजिंदगी।

Photo courtesy- instagram.com(@janhvikapoor)