एक्ट्रेस हिना खान टीवी की उन पॉपुलर एक्ट्रेसेस में से एक हैं, जो अपने फिटनेस और फैशन सेंस को लेकर हमेशा चर्चा में रहती हैं। बता दें कि एक्ट्रेस परफेक्ट दिखने के लिए घंटों जिम में पसीना बहाती हैं। इसके साथ ही वह स्ट्रिक्ट डाइट भी फॉलो करती हैं। उन्होंने कई बार अपने इंस्टाग्राम के जरिए बताया है कि वह फिजिकली फिट के लिए क्या कुछ करती हैं। हालांकि, बीते दिनों एक्ट्रेस ने बताया कि उनका वजन बढ़ गया है।

दरअसल, एक्ट्रेस ने कुछ दिन पहले अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर किया था। इसके जरिए उन्होंने फिजिकल हेल्थ के बजाय मेंटल हेल्थ पर जोर देने की बात कही है। उनका यह पोस्ट सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। पोस्ट के जरिए उन्होंने अपने मेंटल हेल्थ पर बात की है। आइए जानते हैं कि एक्ट्रेस ने उस पोस्ट में क्या कहा।

हिना खान ने मेंटल हेल्थ को दिया प्रायोरिटी

hina khan lives in

हिना खान ने अपने पोस्ट में बताया कि उनका वजन इन दिनों बढ़ गया है। पोस्ट में उन्होंने लिखा- ''इन महीनों में मैंने किन्हीं कारणों से कुछ किलो वजन बढ़ा लिया था और मैंने इस पर खास ध्यान नहीं दिया कि आखिर मैंने कितने किलो वजन बढ़ा लिए हैं। मेरा मेंटल हेल्थ कहीं ज्यादा महत्वपूर्ण है और मैं ऐसी चीजें करना चाहती थी, जो मुझे खुश रखें।'' उन्होंने आगे लिखा-''कभी-कभी खुद को ऐसे ही रहने दें, छोटी-छोटी चीजों का आनंद लें। बिना ये सोचे-समझे कि लोग क्या कहेंगे या मैं कैसी दिख रही हूं... और मैंने अपनी फिजिकल अपीयरेंस के बजाय मेंटल हेल्थ को चुना। अब मैं वापस आ गई हूं अपने एक्शन में और काम जारी है।'' बता दें कि यह पहली बार नहीं जब हिना खान ने लोगों को प्रभावित किया हो। एक्ट्रेस अक्सर अपने काम से लोगों को इंस्पायर करती रहती हैं।

इसे भी पढ़ेंजब सुभाष घई और सिमी ग्रेवाल के बीच छिड़ गई थी तीखी बहस, गुस्से में सेट छोड़कर चली गईं थीं एक्ट्रेस

इसी साल हिना खान ने पिता को खोया

hina khan new post

हिना खान ने इसी साल 20 अप्रैल को अपने पिता को हमेशा के लिए खो दिया था। कार्डियक अरेस्ट की वजह से उनके पिता का निधन हो गया था। उस वक्त हिना किसी शूट की वजह से मुंबई से बाहर थी। पिता की मौत की खबर सुनने के बाद वह शूटिंग छोड़कर मुंबई वापस चली आई। एयरपोर्ट पर चेहरे पर उदासी साफ झलक रही थी। वहीं इस महीने 2 अक्टूबर को 34वां  जन्मदिन मनाया था। इस दिन वह अपने पिता के कब्र पर पहुंची थी। पिता की याद में हिना खान ने भावुक पोस्ट लिखकर उन्हें याद किया था। उन्होंने बताया कि यह उनका पहला बर्थडे जिसे वह पिता के बिना मना रही हैं।

इसे भी पढ़ें: श्रीदेवी के गाने नवराई माझी पर ठुमके लगाती दादी की वीडियो हुई वायरल, देखें यहां

Recommended Video

मेंटल हेल्थ को लेकर जागरूक हैं सेलेब्स

hina khan

बीते कुछ सालों से मेंटल हेल्थ को लेकर लोगों के बीच काफी जागरूकता देखने को मिली है। यह पहली बार नहीं जब किसी सेलेब्स ने मेंटल हेल्थ की बात की है, इससे पहले भी कई सेलेब्स इस पर खुलकर बोलते नजर आए हैं। कई ऐसे भी सेलेब्स जो अपने मेंटल हेल्थ के लिए लगातार काम कर रहे हैं। वहीं मानसिक स्वास्थ्य लोगों की जिंदगी को काफी हद तक प्रभावित कर रहा है, ऐसे में इस पर खुलकर बोलना बेहद जरूरी है। बता दें कि कोरोना महामारी के दौरान कई ऐसे सेलेब्स मानसिक स्वास्थ्य ठीक नहीं होने की वजह से डिप्रेशन की समस्या से जूझ रहे थे। कई ऐसे भी सेलेब्स हैं, जो इस बीमारी से जूझ चुके हैं।

उम्मीद है कि हिना खान से जुड़ी यह जानकारी आपको पसंद आई होगी। साथ ही, आपको यह आर्टिकल कैसा लगा? हमें कमेंट कर बताएं और इसी तरह के अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़ी रहे हर जिंदगी के साथ।