साल 1980 में रिलीज फिल्म कर्ज में ऋषि कपूर, टीना मुनीम और सिमी ग्रेवाल जैसे कलाकार मुख्य भूमिका नजर आए थे। यह फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर हिट साबित हुई थी। कर्ज में सिमी ग्रेवाल ने विलेन की भूमिका में कामिनी वर्मा का किरदार निभाया था। इस भूमिका में दर्शकों ने उन्हें खूब सराहा था। यह फिल्म उस वक्त की सुपरहिट फिल्मों में से एक रही थी, जिसे सुभाष घई ने डायरेक्ट किया था। हालांकि, बहुत कम लोगों को पता होगा इस फिल्म में सिमी ग्रेवाल नेगेटिव रोल नहीं निभाना चाहती थीं।

फिल्म कर्ज में कामिनी पैसों के लिए अपने पति का खून कर देती है। पति की भूमिका को एक्टर राज किरण ने निभाया था। पर्दे पर वैंप की भूमिका के लिए सिमी ग्रेवाल काफी दुविधा में थी, वो इस रोल को निभाना नहीं चाहती थी, लेकिन सुभाष घई के समझाने पर वह तैयार हो गईं। जब फिल्म की शूटिंग शुरू हुई तो एक दिन एक सीन को लेकर दोनों के बीच तीखी बहस में शुरू हो गई। गुस्से में आकर सिमी शूटिंग के बीच सेट छोड़कर चली गईं। बता दें कि यह किस्सा उन दिनों काफी सुर्खियों में रहा था।

सेट छोड़कर चली गई थीं सिमी ग्रेवाल

simi grewal film

सुभाष घई ने एक पुराने इंटरव्यू में बताया कि उन दिनों सिमी ग्रेवाल अपने किरदार को लेकर काफी दुखी थीं, क्योंकि फिल्म में उनका किरदार एक वैंप का था। उन्हें डर था कि कहीं लोगों ने वैंप के रोल में एक्सेप्ट कर लिया तो आगे उन्हें पॉजिटिव किरदार नहीं मिलेंगे। हालांकि, सुभाष घई को इस किरदार के लिए सिमी ग्रेवाल से परफेक्ट लग रही थीं। शुरुआत में इस रोल के लिए सिमी ग्रेवाल ने साफ इंकार कर दिया था, लेकिन बाद में सुभाष घई के बार-बार मनाने पर वह तैयार हो गईं। सुभाष घई के अनुसार, सिमी ग्रेवाल को इस किरदार के लिए मनाने में उन्हें 5 हफ्ते लग गए थे। वहीं भले ही एक्ट्रेस ने किरदार के लिए हां कर दिया था, लेकिन वह अंदर से खुश नहीं थीं। एक दिन एक सीन की शूटिंग के दौरान दोनों के बीच तीखी बहस शुरू हो गई। दरअसल, उस सीन में सिमी ग्रेवाल को अपने ससुराल वालों को घर से निकालना था। बहस इतनी ज्यादा हो गई थी कि सिमी गुस्से में आकर सेट छोड़कर चली गईं।

इसे भी पढ़ें: इन बॉलीवुड और TV सेलेब्स ने सगाई तो की, पर नहीं कर पाए शादी 

ऐसी पूरी हो पाई थी शूटिंग

film karz

अगले दिन जब सिमी ग्रेवाल सेट पर पहुंची तो उस सीन को उसी तरीके से एक्ट किया जैसा सुभाष घई चाहते थे। हालांकि शूटिंग के दौरान पूरी तरह से शांति बनी रही, उस वक्त ऐसा लग रहा था, जैसे दोनों ने एक दूसरे को बॉयकट कर दिया हो। सिमी ग्रेवाल काफी अपसेट थीं, जबकि सुभाष घई काफी उदास थे।। शूटिंग के दौरान दोनों के बीच अच्छी बातचीत नहीं हो पाई, लेकिन जब फिल्म रिलीज हुई तो एक्ट्रेस के दोस्तों ने उनकी एक्टिंग की काफी तारीफ की। इसके बाद सिमी को अपनी गलती का एहसास हुआ और उन्होंने न सिर्फ फिल्म की तारीफ की बल्कि सुभाष घई को गले लगाकर माफी भी मांगी।

इसे भी पढ़ें: सिद्धार्थ शुक्‍ला की डेथ के बाद शहनाज गिल का पहला सोशल पोस्‍ट, झलक रहा है प्‍यार

Recommended Video

इस किरदार को लोगों ने खूब सराहा

actress simi grewal

फिल्म में सिमी ग्रेवाल की परफॉर्मेंस लोगों को काफी पसंद आई थी। यही नहीं इसके लिए उन्हें फिल्म फेयर बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस के लिए नॉमिनेट भी किया गया था। इस फिल्म के बाद सिमी ग्रेवाल बॉलीवुड की गिनी-चुनी फिल्मों में नजर आईं। इसके बाद उन्होंने टॉक शो होस्ट करना शुरू कर दिया था। उनका ये टॉक शो काफी हिट हुआ था और लगभग कई स्टार कपल इस शो का हिस्सा बन चुके थे।

उम्मीद है कि आपको सिमी ग्रेवाल से जुड़ी यह जानकारी अच्छी लगी होगी। आपको यह आर्टिकल कैसा लगा? हमें कमेंट कर जरूर बताएं और इसी तरह के अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़ी रहे हर जिंदगी के साथ।