सीरियल 'भाभी जी घर पर हैं' और रिएलिटी शो 'बिग बॉस 11' से चर्चा में आईं शिल्पा शिंदे का जन्मदिन 28 अगस्त को होता है। शिल्पा वैसे तो कई शो का हिस्सा रह चुकी हैं और जल्द ही वो फिर से स्टार प्लस के शो 'गैंग्स ऑफ फिल्मिस्तान' में दिखने वाली हैं। शिल्पा शिंदे को लेकर वैसे तो कई सारी खबरें आती रहती हैं, लेकिन वो खास तौर पर अपनी बेबाकी के लिए प्रसिद्ध हैं। शिल्पा शिंदे के जन्मदिन पर हम आपको बताने जा रहे हैं उनसे जुड़े कुछ विवाद जिनके बारे में शायद आप न जानते हों। 

'भाभी जी घर पर हैं' से जुड़ा विवाद-

शिल्पा शिंदे असल में सबसे ज्यादा लोकप्रिय सीरियल 'भाभी जी घर पर हैं' से ही हुई थीं, लेकिन 2017 में अचानक शिल्पा शिंदे ने इस शो के प्रोड्यूसर्स पर आरोप लगाने शुरू कर दिए। उन्होंने शो के प्रोड्यूसर संजय कोहली पर शो को छोड़ते समय ये आरोप लगाया था कि वो मेंटल टॉर्चर करते हैं और शिल्पा को उन्होंने लगातार ब्लैकमेल करने की कोशिश भी की है। इसके अलावा, सेक्शुअल हैरेस्मेंट का आरोप भी शिल्पा ने प्रोड्यूसर पर लगाया था। इस मामले में उन्होंने बाकायदा पुलिस स्टेशन पर एफआईआर लिखवाई थी और ये भी कहा था कि उनका मेकअप मैन इस बात का गवाह है। यही नहीं शो छोड़ने को लेकर शिल्पा ने मानहानि का दावा भी किया था और 12.5 करोड़ की मांग की थी। 

shilpa bhabhi ji ghr par hain

शिल्पा इन आरोपों के बाद रातों रात चर्चा का विषय बन गई थीं और उन्हें अधिकतर लोग पसंद करने लगे थे जिसके चलते वो उस समय कॉन्ट्रोवर्सी क्वीन बन गई थीं। इसी के बाद, शिल्पा शिंदे को बिग बॉस से ऑफर आया था। इतना ही नहीं, सिने एंड टीवी आर्टिस्ट एसोसिएशन यानि सिन्टा (CINTAA) ने शिल्पा को लाइफटाइम बैन करने का फैसला लिया था और शिल्पा ने सिन्टा को माफिया कहा था जो आर्टिस्ट का करियर खराब कर देते हैं।

Recommended Video

  

इसे जरूर पढ़ें- : शिल्पा शिंदे की ग्लोइंग स्किन का सीक्रेट हुआ आउट

शिल्पा का बिग बॉस 11 विवाद-

शिल्पा ने 2017 के बिग बॉस 11 में हिस्सा लिया था और वो इस शो में विजेता भी बनी थीं। शिल्पा शिंदे की इस सीजन में विकास गुप्ता और हिना खान से खूब लड़ाई हुई थी। शुरुआत में शिल्पा शिंदे को 'शिल्पा मां' के नाम से भी जाना जाने लगा था। विकास गुप्ता पर इसी शो के दौरान शिल्पा ने आरोप लगाया था कि विकास की वजह से ही शिल्पा को शो से निकाला गया है। विकास गुप्ता का कहना था कि उन्होंने इससे पहले शिल्पा से कभी कोई बात नहीं की थी और वो मिले भी नहीं थे। हालांकि, शिल्पा और विकास को अंत में एक कपल माना जाने लगा था और इनकी दोस्ती हो गई थी। 

shilpa shinde hina khan

बिग बॉस 11 में सबसे गहरा विवाद उनके और हिना खान के बीच हुआ था। शिल्पा शिंदे को हिना खान ने गंवार कहा था और ये भी आरोप लगाया था कि शिल्पा के व्यवहार के कारण ही उन्हें शो से निकाला गया होगा। हिना खान और शिल्पा के बीच हुई लड़ाई ट्विटर ट्रेंड बन गई थी और शिल्पा शिंदे के सपोर्ट में बहुत से लोग आए थे। उस साल सबसे ज्यादा ट्रेंड करने वाली सेलेब शिल्पा बन गई थीं। 

shilpa shinde work

इतना ही नहीं बिग बॉस में जाने से पहले शिल्पा के खिलाफ मानहानि का केस चल रहा था और शिल्पा को एंटिसिपेटरी बेल मिलने के बाद ही उन्होंने बिग बॉस के शो में जाने का फैसला लिया था। 

शिल्पा शिंदे और रोमित राज का अफेयर-

शिल्पा शिंदे और रोमित राज का अफेयर भी टीवी सीरियल 'मायका' से शुरू हुआ था जहां दोनों ही एक्टर्स एक साथ काम करते थे। शिल्पा शिंदे और रोमित एक दूसरे को काफी पसंद करते थे और इसके बाद रोमित और शिल्पा की शादी भी फिक्स हुई थी। 2008 में रोमित और शिल्पा की शादी थी, लेकिन शादी के कुछ समय पहले ही शिल्पा ने इस शादी से इंकार कर दिया था। 

shilpa and romit

इसे जरूर पढ़ें- रियलिटी शोज के साथ रियल लाइफ में भी विनर रहीं शिल्पा शिंदे  

इस बारे में शिल्पा की मां ने एक इंटरव्यू में कहा था कि रोमित एक अच्छा इंसान है और शिल्पा ने इसलिए शादी से इंकार किया क्योंकि उन दोनों की सोच में और परिवार में बहुत फर्क था। शिल्पा और रोमित के अफेयर की बात विकास गुप्ता ने नेशनल टीवी पर की थी और इस कारण ये विवाद गहरा गया था। विकास ने धमकी दी थी कि शिल्पा के अफेयर के बारे में सारा खुलासा वो यहीं कर देंगे।  

वैसे तो शिल्पा शिंदे किसी न किसी वजह से सुर्खियों का हिस्सा रहती हैं, लेकिन ये तीन बड़े विवाद थे जो उनसे जुड़े हुए थे। अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी है तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।