सीरियल भाभी जी घर पर हैं से पॉपुलर हुई शिल्पा शिंदे इसी सीरियल की प्रड्यूसर की वजह से कॉन्ट्रॉवर्सी में आयी थी और जब वो बिग बॉस के घर पहुंची तो वहां से विनर बनकर ही लौटी थी। शिल्पा शिंदे की फैन्स उनकी खूबसूरती के कायल है और हर कोई ये जानना चाहता है कि उनकी इस शाइनी स्किन का सीक्रेट क्या है। शिल्पा शिंदे कि स्किन पर एक भी दाग नज़र नहीं आता। बिग बॉस के घर में आप हीरोइन्स को कई बार बिना मेकअप के देखते हैं लेकिन शिल्पा की स्किन बिना मेकअप के भी ग्लोइंग और ब्यूटीफुल ही नज़र आयी थी। हमें शिल्पा शिंदे की इस ब्यूटीफुल और ग्लोइंग स्किन का सीक्रेट पता है जो हम आपके साथ शेयर कर रहे हैं। 

शिल्पा शिंदे की ग्लोइंग स्किन का सीक्रेट 

बिग बॉस हाउस में सभी सेलिब्रिटिज़ 24 घंटे कैमरा के सामने होते हैं। ऐसे में कई बार इन सेलिब्रिटिज़ का विदाउट मेकअप लुक भी उनके फैंस को नज़र आता है। बाकी सब तो ठीक है लेकिन भाभी जी जब भी बिना मेकअप के स्क्रीन पर नज़र आयीं उनकी स्किन वैसे ही ग्लो करती दिखी जैसे मेकअप लगाने के बाद करती है। ऐसे में हर किसी को उनका ये सीक्रेट जानने की दिलचस्पी हुई थी कि वो अपनी स्किन पर क्या लगाती हैं। आप भी उनका ये सीक्रेट जानकर दंग रह जाएंगीं क्योंकि इस ग्लोइंग स्किन का सीक्रेट है सिर्फ नारियल का तेल। '20 मिनट' में खुद से ही करें कोकोनट फेशियल

शिल्पा शिंदे डेली रात को सोने से पहले अपनी पूरी बॉडी पर नारियल का तेल लगाती हैं। सिर से लेकर पांव तक यहां तक की चेहरे पर भी वो डेली नारियल का तेल ज़रूर इस्तेमाल करती हैं। अगर शिल्पा कभी रात में नारियल का तेल ना लगा पाएं तो वो सुबह नहाने से पहले इसे जरूर इस्तेमाल करती हैं। नारियल का तेल कितना फायदेमंद है इस बात का अंदाज़ा आपको शिल्पा शिंदे की ग्लोइंग स्किन देखकर लग ही जाएगा। इस तेल की 5 बूंदें ही आपके चेहरे पर ले आएंगी चमक

आइए अब हम आपके नारियल के तेल के फायदे बताते हैं जिसे जानने के बाद आप भी महंगी ब्यूटी क्रीम की जगह डेली नारियल का तेल इस्तेमाल करने लगेंगीं।

Read more: 38 की उम्र में भी श्वेता तिवारी की तरह यंग दिखने के ब्यूटी और मेकअप टिप्स

नारियल तेल के फायदे 

inside bigg boss shilpa shinde coconut oil

डार्क सर्किल- नारियल के तेल की कुछ बूंदों से अगर डेली आंख के चारों ओर लगाकर मसाज की जाए तो आपको कभी भी झुर्रियां नहीं आएंगीं।

त्वचा के दाग-धब्बे- अगर स्किन पर किसी वजह से कोई दाग है तो आप दिन में 2 बार नारियल तेल की कुछ बूंदें वहां लगाकर हल्के हाथ से मसाज करें कुछ ही दिनों में त्वचा के दाग-धब्बे गायब हो जाएंगें। 

शाइनी हेयर- नारियल तेल को अगर हल्का गर्म करके बालों में डेली लगाया जाए तो बाल मुलायम, घने और चमकदार हो जाते हैं। 

Read more: दादी मां के नुस्खे: सफेद बालों के कारण सब दादी कहकर उड़ाते हैं आपका मजाक तो यूज़ करें आंवला

फटे होंठ- कई लोगों के होंठ अकसर किसी वजह से फट जाते हैं लेकिन मार्केट से मिलने वाली क्रीम की जगह अगर आप होठों पर नारियल के तेल से मसाज करेंगीं तो होंठ मुलायम हो जाएंगें।

चेहरा- चेहरे पर किसी फेस क्रीम की जगह अगर आप डेली नारियल तेल की कुछ बूंदों से मसाज करेंगी तो आपको फेशियल की जरूरत भी नहीं है आपका चेहरा ग्लोइंग और बिना दाग धब्बों के नज़र आएगा। 

मेकअप से पहले- मेकअप करने से से 20 मिनट पहले आप पानी से अच्छी तरह अपना चेहरा धो लें और फिर नारियल के तेल की कुछ बूंदों से चेहरे पर मसाज करें इसके 10 मिनट बाद आप कॉटन से इसे साफ करके मेकअप लगाएं आपका मेकअप आपको एक्सट्रा ग्लो देगा। 

नहाने के बाद- डेली नहाने के बाद स्किन पर क्रीम की जगह नारियल तेल से हल्की मसाज करें आपकी स्किन पर चेहरे से लेकर पांव तक चमक बनी रहेगी। 

Read more: फैशन के वो सुपर टिप्स जो आपको इंडियन आउटफिट में देंगे 'स्लिम लुक'

मेकअप उतारें- नारियल का तेल कोल्ड क्रीम की तरह आपका मेकअप उतारने का काम भी करता है। कॉटन में नारियल का तेल लेकर आप मेकअप भी रीमूव कर सकती हैं।

Read more: बिग बॉस का हिस्सा बनने से पहले जानिए हिना खान कहां-कहां कर चुकी हैं ट्रेवल