सीरियल तारक मेहता का उल्टा चश्मा में नट्टू काका का किरदार निभाने वाले एक्टर घनश्याम नायक  अब नहीं रहे। शो के निर्माता असित मोदी ने बताया इस बात की जानकारी दी थी कि वे लंबे समय से बीमार थे और उन्हें कैंसर था, जिसका इलाज भी चल रहा था। वह इस सीरियल के शुरुआत से ही इससे जुड़े थे और आपने देखा होगा कि वह शो में जेठालाल के असिस्टेंट का रोल निभाया करते थे।

उन्होंने अपने अभिनय से सबका मनोरंजन किया। अपनी कॉमिक टाइमिंग और अंदाज के कारण लोगों के दिलों में जगह बनाई। उनकी मजेदार बातें और एक्सप्रेशन सभी को लोट-पोट कर देती थी। उनके अचानक निधन से उनके फैंस बहुत दुखी हुए हैं। शो में उनकी बॉन्डिंग बाघा से बहुत अ्च्छी थी। इस आर्टिकल में हम उनके कुछ फनी मोमेंट्स आपके साथ शेयर करेंगे।

जब नट्टू काका ने जेठालाल को बनाया शिष्य

nattu lal english lesson

आपने देखा होगा तारक मेहता का उल्टा चश्मा के एक एपिसोड में नट्टू काका जेठालाल को अंग्रेजी के लेसन सिखा रहे हैं। जब बाघा जेठालाल के लिए स्पेशल भेल लाता है, तो जेठालाल नट्टू काका की फिरकी लेने के लिए उनसे भेल का अंग्रेजी शब्द पूछता है। कुछ देर सोच कर नट्टू काका बड़ा फनी सा जवाब देते हैं और भेल क्या है और इसे कैसे बनाते हैं, उसे डिटेल में जेठालाल को बताते हैं। उनका जवाब सुनकर जेठालाल हक्का-बक्का रह जाता है।

इसे भी पढ़ें :एक नहीं दो बार की है इन टीवी सेलिब्रिटीज ने अपने पार्टनर से शादी

जब नट्टू काका ने जेठालाल का कराया नुकसान

nattu lal ne karaya nuksaan

ऐसे ही दूसरे फनी एपिसोड में नट्टू काका ने जेठालाल का नुकसान करवा दिया था। आपने देखा होगा, जेठालाल की दुकान में एक आदमी छुट्टा लेने के लिए आता है और उसे नट्टू काका छुट्टा दे ही रहे होते हैं कि पीछे से जेठालाल भी आ जाते हैं। उन्हें लगता है कि वह कुछ खरीद रहा है और जेठालाल उसे फ्री में डांडिया दे देते हैं। जब जेठालाल नट्टू काका से पूछते हैं कि आदमी ने क्या खरीदा, वो उन्हें बताते कि उसे छुट्टा चाहिए था। यह सुनकर जेठालाल हैरान हो जाते हैं और बोलते हैं कि उनका डांडिया का नुकसान हो गया। (एक और एक्ट्रेस ने टीवी शो 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' छोड़ा, जाने क्यों ?)

इसे भी पढ़ें :'तारक मेहता का उल्‍टा चश्‍मा' के जेठालाल यानि दिलीप जोशी के परिवार से जुड़े रोचक तथ्य जानें

जब नट्टू काका ने भूत भगाने के लिए किया गरबा

nattu lal garba for ghost

एक अन्य एपिसोड में नट्टू काका जेठालाल की दुकान में रेनकोट पहने काम करते हैं। जेठालाल (दयाबेन के आने से पहले आई उनकी आवाज, भावुक हुए जेठालाल) उनसे रेनकोट पहनकर काम करने की वजह पूछते हैं, तो वह दुकान में टपकते पानी को इसकी वजह बताते हैं। इसी दौरान दया को फोन जेठालाल को आता है और दोनों में उस भूत की बात होती है, जिससे वे डर गए थे। नट्टू काका को जब भूत वाली बात पता चलती है तो नट्टू काका एक जोरदार आइडिया जेठालाल को बताते हैं। वह बताते हैं कि उनके गांव में जब ऐसी चुडैल या भूत किसी को दिखते हैं, तो गांव की सारी औरतें एक जगह इकट्ठा होकर और काली साड़ी पहनकर गरबा करती हैं जिससे भूत या चुडैल भाग जाती है। नट्टू काका गरबा करके भी दिखाते हैं और उनके मजेदार एक्सप्रेशन वाकई लाजवाब होते हैं।

अभिनेता घनश्याम नायक के जाने से तारक मेहता की पूरी टीम भी दुखी है। कल उनके अंतिम दर्शन में तारक मेहता के सदस्यों ने भी शिरकत की थी और अपने प्यारे नट्टू काका को श्रद्धांजलि दी थी।

घनश्याम नायक कई फिल्मों का भी हिस्सा रह चुके हैं। हमें उम्मीद है कि इस लेख में उनके इन एपिसोड को पढ़कर आपका मन फिर एक बार उन्हें देखने का करेगा। हमारी ओर से घनश्याम नायक यानी नट्टू काका को श्रद्धांजलि।

अगर आपको यह लेख पसंद आया तो इसे लाइक और शेयर करें। इस तरह के लेख पढ़ने के लिे जुड़े रहें हरजिंदगी से।

Image Credit: leading sites