शादी हर किसी के जीवन का सबसे हसीन पल होता है। आम आदमी से लेकर सेलिब्रिटीज तक अपनी शादी को स्‍पेशल बनाने के लिए तरह-तरह के काम करते हैं। मगर कुछ लोग ऐसे भी होते हैं, जो अपने पार्टनर के साथ एक बार शादी की रस्‍म निभाने के बाद भी दूसरी बार शादी करते हैं। हालांकि, इसकी अलग वजह भी हैं। मगर अपने ही पार्टनर के साथ एक नहीं दो बार शादी करना कितना रोमांटिक होता है, यह कोई इन टीवी कपल्‍स को देख कर अंदाजा लगा सकता है। 

चलिए आज हम आपको ऐसे ही कुछ टीवी कपल्‍स की वेडिंग स्‍टोरीज सुनाएंगे, जिन्‍होंने अपने ही पार्टनर से एक नहीं बल्कि दो बार शादी की है। 

इसे जरूर पढ़ें: ब्रेकअप के बाद ये 8 बॉलीवुड एक्स बन गए दोस्त

mahhi vij jay

माही विज और जय भानुशाली

जब हम टीवी इंडस्‍ट्री के सबसे क्‍यूट कपल्‍स के बारे में बात करते हैं तो सबसे पहले जहन में माही विज और जय भानुशाली का ही ख्‍याल आता है। जहां माही विज टीवी इंडस्‍ट्री की जानीमानी एक्‍ट्रेस हैं, जय भानुशाली एक एक्‍टर और बेमिसाल एंकर हैं। दोनों ने वर्ष 2011 में सीक्रेट मैरिज की थी। इस बारे में माही विज ने एक रियलिटी शो के दौरान बताया भी था। माही ने कहा था, 'हम नहीं चाहते थे कि नाच-गाने के साथ हम सबको बताएं कि हम शादी कर रहे हैं, इसलिए कोर्ट मैरिज कर ली थी।' मगर वर्ष 2012 में एक टीवी सेलिब्रिटी के वेडिंग फंक्‍शन में जब माही विज के गले में मंगलसूत्र (सेलिब्रिटी मंगलसूत्र डिजाइन) देखा गया था तो उनकी और जय भानुशाली की शादी का राज खुल गया। बीच में माही और जय के बीच अलगाव की बातें भी शुरू हो गई थीं, मगर वर्ष 2014 में माही ने अपने फेसबुक अकाउंट से सभी को जय से ही दूसरी शादी करने की सूचना देकर चौका दिया था। माही ने कैप्‍शन में लिखा था, 'मैं और जय दूसरी बार शादी करने जा रहे हैं। इस बार हम लास वेगास के एक चर्च में शादी करेंगे।' माही ने अपनी चर्च वेडिंग की कुछ तस्‍वीरें भी बाद में फेसबुक पर शेयर की थीं। 

इसे जरूर पढ़ें: बॉलीवुड कपल्स के 7 इंस्टाग्राम अकाउंट्स जो देते हैं Relationship Goals

aashka

आशका गोराडिया और ब्रेंट गोबल 

टीवी इंडस्‍ट्री की फेमस एक्‍ट्रेस आशका गोराडिया (आशका गोराडिया होममेड आई मास्‍क रेसिपी) एक बेहतरीन कलाकार होने के साथ ही अपनी फिटनेस को लेकर भी हमेशा चर्चा में रहती हैं। आशका ने वर्ष 2017 में अमेरिकन बिजनेसमैन ब्रेंट गोबल से शादी कर ली थी। पहले दोनों ने ईसाई रीति-रिवाच से चर्च में शादी की थी और बाद में दोनों ने अहमदाबाद में हिंदू रीति-रिवाज से शादी की थी। आपको बता दें कि आशका और ब्रेंट दोनों ही इंस्‍टाग्राम पर हमेशा कपल योगासन के नए-नए वीडियो शेयर करते रहते हैं। दोनों की इंस्‍टाग्राम पर मौजूद तस्‍वीरें देख कर ही कोई अंदाजा लगा सकता है कि दोनों एक दूसरे से कितना प्‍यार करते हैं।

tv actress wedding

गुरमीत चौधरी और देबिना बनर्जी 

इनकी कहानी बेहद फिल्‍मी है। वर्ष 2008 में आए टीवी सीरियल 'रामायण' में सीता की भूमिका निभाने वाली देबिना बनर्जी और राम के अवतार में नजर आए गुरमीत चौधरी ने शो के सेट पर ही एक दूसरे को जीवनसाथी चुन लिया था। इतना ही नहीं, दोनों ने घरवालों को बिना बताए शादी भी कर ली थी। गुरमीत ने इस बात का खुलासा खुद किया था और सोशल मीडिया पर देबिना के साथ हुई पहली शादी की तस्‍वीरें भी साझा की थीं। आपको बता दें कि वर्ष 2011 में दोनों ने अपने-अपने माता-पिता की मर्जी से दोबारा शादी की थी।

Recommended Video

दोनों ने पहले कोर्ट मैरिज की और फिर घर पर ही पूरे रीति-रिवाज के साथ उनकी शादी हुई। इससे पहले देबिना के माता-पिता इस शादी से खुश नहीं थे क्‍योंकि वह चाहते थे कि देबिना उस आदमी से शादी करें, जो अच्‍छा पैसा कमाता हो । गुरमीत उन्‍हें अपनी बेटी के लिए पसंद नहीं थे, मगर देबिना को विश्‍वास था कि गुरमीत एक दिन कुछ बन कर दिखाएंगे और ऐसा ही हुआ। आज गुरमीत टीवी इंडस्‍ट्री के फेमस एक्‍टर्स में से एक हैं। गुरमीत बॉलीवुड मूवीज में भी काम कर चुके हैं। 

charu and rajeev sen

राजीव सेन और चारू असोपा 

बॉलीवुड एक्‍ट्रेस सुष्मिता सेन के भाई राजीव सेन और उनकी वाइफ एवं टीवी एक्‍ट्रेस चारू असोपा के रिश्‍तों को लेकर आजकल काफी बातें सुनने को मिल रही हैं।मगर दोनों ने ही अभी तक खुल कर अपने रिलेशनशिप स्‍टेटस के बारे में बात नहीं की है। वैसे देखा जाए तो दोनों की शादी को अभी ज्‍यादा वक्‍त भी नहीं हुआ है। वर्ष 2019, जून में ही दोनों ने पहले कोर्ट मैरिज की थी और बाद में दोनों की बंगाली रीति-रिवाज से धूम-धाम के साथ शादी हुई थी। 

तो कैसा लगा आपको इन कपल्‍स की वेडिंग स्‍टोरी जानकर? अगर आप सेलिब्रिटीज की लाइफ से जुड़ी और भी रोचक बातें जानना चाहती हैं तो जुड़ी रहें हरजिंदगी से।