• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

अक्षय कुमार ने दिया 25 करोड़ का दान, विराट-अनुष्का, कैटरीना, पीवी सिंधु सहित इन सेलेब्स ने Coronavirus से लड़ने के लिए दिए पैसे

कोरोना वायरस से लड़ने के लिए भारतीय सेलेब्स ने कुछ खास किया है। कपिल शर्मा ने दिए 50 लाख तो बाहुबली ने 4 करोड़।
author-profile
Published -28 Mar 2020, 12:56 ISTUpdated -31 Mar 2020, 11:08 IST
Next
Article
best celebs who gave donation for corona

कोरोना ने पूरी दुनिया को स्थिर कर दिया है और इस मौके पर दुनिया भर से लोग डोनेशन दे रहे हैं ताकि उन लोगों को जरूरी सामान की सप्लाई की जा सके जो लोग कोरोना की वजह से काफी प्रभावित हुए हैं। इस समय जैसे हालात हैं ये कहना बहुत मुश्किल है कि सभी घर पर सुरक्षित हैं। दैनिक जरूरतों को पूरा करने के लिए कई लोग अभी भी बाहर हैं, पुलिस वाले, डॉक्टर, सफाई कर्मचारी आदि सभी अपना-अपना काम कर रहे हैं और बहुत ही मुश्तैदी से जुटे हुए हैं। गुरुवार को ही भारतीय सेलेब्स ने सभी तरह से फंड और मेडिकल सप्लाई जरूरतमंदों को डोनेट करने का प्रण लिया। इसमें बॉलीवुड और स्पोर्ट्स जगत की कई हस्थियां जुड़ी हुई हैं।

ऋतिक रोशन, हिमा दास, पीवी सिंधु, प्रभास, महेश बाबू, कपिल शर्मा आदि सभी ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए डोनेशन दी।

अक्षय कुमार ने दिए 25 करोड़-

भारतीय सेलेब्स में सबसे बड़ा दान अक्षय कुमार ने ही दिया है। 25 करोड़ रुपए अक्षय कुमार ने पीएम रिलीफ फंड में जमा करवाए हैं। पीएम मोदी की तरफ से फंडिंग को लेकर पहल की गई थी। उन्होंने ट्वीट कर इस वक्त लोगों से डोनेट करने का आग्रह किया था। इसी बीच अक्षय कुमार ने ये ऐलान किया है कि उन्होंने 25 करोड़ रुपए का दान पीएम फंड में किया है। इस दान के साथ ही अक्षय सबसे ज्यादा राशी देने वाले सेलेब बन गए हैं।



इसे लेकर ट्विंकल खन्ना ने भी एक ट्वीट किया है। ट्विंकल खन्ना ने लिखा है कि , 'ये वो इंसान है जिसपर मुझे गर्व है। मैंने ये करने से पहले पूछा था कि ये बहुत बड़ी राशी है और हमें कुछ फंड्स इकट्ठा करने होंगे, लेकिन उन्होंने कहा कि जब मेरी शुरुआत हुई थी तो मेरे पास कुछ नहीं था और अब मैं ऐसी स्थिति में हूं तो मैं क्यों खुद को रोकूं, मैं जो कर सकता हूं करूंगा।'


यकीनन अक्षय का दिल काफी बड़ा है और उन्होंने ये साबित कर दिया कि वो इस बीमारी से लड़ने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं।

कैटरीना कैफ ने भी दिया डोनेशन-

कैटरीना कैफ ने भी इस मौके पर डोनेशन के लिए पहल की है। अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर उन्होंने पीएम CARES फंड में डोनेट करने की बात शेयर की है।

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Katrina Kaif (@katrinakaif) onMar 30, 2020 at 9:00am PDT



हालांकि, उन्होंने कितना डोनेट किया है इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है।

अनुष्का-विराट का डोनेशन-

इसी बीच अनुष्का और विराट कोहली भी सामने आए और उन्होंने दान दिया है। उन लोगों ने गुप्त दान दिया है।



ट्विट कर अनुष्का और विराट दोनों ने इस बात की जानकारी दी है।

सब्यसाची ने दिए 15 करोड़-

डिजाइनर सब्यसाची ने इस बीच 15 करोड़ रुपए का दान दिया है। पीएम फंड के अलावा, चीफ मिनिस्टर फंड में भी पैसे डोनेट किए हैं।



वरुण धवन का दान-

वरुण धवन ने भी 25 लाख रुपए का दान दिया है।



इस वक्त सभी सेलेब्स सामने आ रहे हैं और इस आपदा के समय दान दे रहे हैं।

रोहित शर्मा ने भी किया डोनेट-

क्रिकेटर रोहित शर्मा ने भी 80 लाख रुपए डोनेट किए हैं।

रोहित शर्मा ने 45 लाख रुपए पीएम केयर्स फंड में, 25 लाख सीएम रिलीफ फंड में, 5 लाख फीडिंग इंडिया में, 5 लाख वेलफेयर ऑफ स्ट्रे डॉग्स फंड में भी डोनेट किया है।

आगे आए रजनीकांत-

सबसे पहले जिसने डोनेशन की शुरुआत की है वो रजनीकांत थे। उन्होंने डेली वेज वर्करों के लिए 50 लाख का डोनेशन करने की बात की। इसी के साथ, दक्षिण भारत के कई सुपर स्टार जिसमें पवन कल्याण और राम चरण आदि शामिल थे अपनी-अपनी तरफ से कोरोना वायरस से हताहत हुए मजदूरों के लिए पैसे डोनेट कर रहे हैं।

इसे जरूर पढ़ें- Viral Video: प्रियंका चोपड़ा-निक जोनस ने SafeHandsChallenge पर बनाया ये खास गाना

 

बॉलीवुड में ऋतिक रोशन और कपिल शर्मा ने की थी शुरुआत-

बॉलीवुड की बात करें तो ऋतिक रोशन, कपिल शर्मा ने सबसे पहले शुरुआत की। कपिल शर्मा ने जहां 50 लाख रुपए डोनेट किए वहीं ऋतिक रोशन ने बीएमसी कार्यकर्ताओं के लिए N95 और FFP3 मास्क डोनेट किए। इसके लिए ऋतिक रोशन ने 20 लाख रुपए का फंड महाराष्ट्र सरकार को डोनेट किया।


कपिल शर्मा ने खुद डोनेट किया और उसके बाद लोगों से भी डोनेट करने की अपील की है।

बाहुबली ने दिए 4 करोड़-

बाहुबली यानी प्रभास ने 4 करोड़ रुपए डोनेट किए हैं। इसमें 3 करोड़ प्राइम मिनिस्टर रिलीफ फंड और 50-50 लाख चीफ मिनिस्टर रिलीफ फंड आंद्रप्रदेश औऱ तेलंगाना में दिया है। 

महेश बाबू ने इस मौके के लिए 1 करोड़ रुपए डोनेट किए हैं।



इसके अलावा, करण जौहर, तापसी पन्नू, सोनम कपूर, भूमी पेडनेकर, आनंद एल राय, आयुष्मान खुराना, दिया मिर्जा आदि ने अपने-अपने ट्विटर हैंडल पर इस तरह की अपील की कि लोग डोनेशन दें और ज्यादा बेहतर तरीके से आगे बढ़ सकें। इसके अलावा, सनी देवल ने भी अपने संसदीय क्षेत्र में 50 लाख का डोनेशन दिया है।



हालांकि, इन एक्टर्स ने कितना डोनेट किया है इसके बारे में कोई जानकारी अभी तक नहीं मिली है, लेकिन हमें इतना तो पता है कि बॉलीवुड सेलेब्स भी अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभा रहे हैं।

पीवी सिंधु ने भी दिया डोनेशन-

पीवी सिंधु ने भी इस मौके पर लोगों की भलाई के लिए डोनेशन दिया है। पीवी सिंधु ने  5-5 लाख का डोनेशन दिया । ये डोनेशन पीवी सिंधु ने सीएम रिलीफ फंड में दिया है। तेलंगाना और आंद्रप्रदेश दोनों ही रिलीफ फंड को ये डोनेशन गया है।



इसके अलावा, हिमा दास ने भी असम सरकार को एक महीने की तनख्वाह डोनेट की है। हिमा दास ने ये असम आरोग्य निधी अकाउंट में डोनेट किया है।



इसे जरूर पढ़ें- तैमूर से लेकर जीवा धोनी और ईरा खान तक, जानिए Coronavirus Quarantine में क्या कर रहे हैं स्टार किड्स

Recommended Video

सचिन तेंदुलकर ने भी दिए 50 लाख-

सचिन तेंदुलकर ने 50 लाख का डोनेशन कोरोना वायरस से लड़ने के लिए दिया है। इसमें उन्होंने 25 लाख का डोनेशन पीएम रिलीफ फंड और 25 लाख का डोनेशन सीएम रिलीफ फंड को दिया है।

इसके अलावा, इरफान पठान और उनके भाई यूसुफ पठान ने फेस मास्क डोनेट किए हैं।

नुसरत जहान ने भी कुछ दिनों पहले लोगों को फेस मास्क डोनेट किए थे।

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Nusrat (@nusratchirps) onMar 21, 2020 at 6:26am PDT



भारत के सभी सेलेब्स अपनी-अपनी कोशिशें तेज़ कर चुके हैं। आने वाले समय में और भी सेलेब्स आगे आ सकते हैं जो राहत कार्यों के लिए कोशिशें तेज़ रखेंगे। जिस तरह के हालात इस वक्त देश में चल रहे हैं उन्हें देखते हुए ये कहना गलत नहीं होगा कि इस वक्त हमें कुछ नया करने की जरूरत है और साथ ही साथ हर उस निर्देश का पालन करने की जरूरत है जो सरकार ने अपनी गाइडलाइन्स में दिया है।



उम्मीद है आप भी सुरक्षित होंगी और आपके आस-पास के लोग भी सुरक्षित होंगे। घर पर रहिए और सुरक्षित रहिए। इस तरह की अन्य खबरों को पढ़ने के लिए जुड़े रहिए हर जिंदगी से।

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।