• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

बी-टाउन के ये सेलेब्स कभी हुआ करते थे जिगरी दोस्त, फिर आई रिश्तों में दरार

बॉलीवुड सेलेब्स की आपसी लड़ाइयां अक्सर न्यूज की हेडलाइन बन जाती हैं। यही वजह है कि लंबे समय तक रिश्तों में आई दरारें मिट नहीं पाती हैं।
author-profile
Published -04 Jul 2022, 18:58 ISTUpdated -08 Jul 2022, 16:42 IST
Next
Article
Fights in Bollywood

बॉलीवुड सेलेब्स की दोस्ती हो या फिर दुश्मनी दोनों ही लाइमलाइट में रहती हैं। ऐसा कई बार हो चुका है, जब बॉलीवुड सितारों के बीच हुई लड़ाइयां सुर्खियों में रही हैं। कभी शोहरत तो कभी अपने इगो के चलते ये सेलेब्स आपस में टकरा गए और उनकी दोस्ती के घाव लंबे समय तक बरकरार रहे।

आज के इस आर्टिकल में हम आपको कई ऐसे सेलेब्स के बारे में बताएंगे। जो कभी बहुत अच्छे दोस्त हुआ करते थे। लेकिन इंडस्ट्री के खेल ने इनकी दोस्ती के बीच दरार पैदा कर दी। तो देर किस बात की, आइए जानते हैं इन सेलेब्स के बारे में- 

अमिताभ बच्चन और शत्रुघ्न सिन्हा-

bollywood celebs controversial fights

अमिताभ बच्चन और शत्रुघ्न सिन्हा की दोस्ती बॉलीवुड में बेहद मशहूर रही। दोनों न केवल पर्दे पर साथ वक्त बिताते, बल्कि अक्सर साथ में स्पॉट किए जाते। लेकिन इगो के चलते यह दोस्ती लंबे वक्त तक चल नहीं पाई। माना जाता है कि यशराज की फिल्म ‘काला पत्थर के दौरान अमिताभ और शत्रुघ्न की दोस्ती में खटास आ गई। अपनी बायोग्राफी ‘खामोश’ में शत्रुघ्न सिन्हा ने इस बात का खुलासा किया कि रेखा और जीनत के कारण भी उनके रिश्तों में दरार आईं। मीडिया में दोनों की लड़ाई चर्चा का विषय रही।

दिलीप कुमार और राज कपूर- 

controversial fights of bollywood celebs

एक्टर दिलीप कुमार और शो मैन राज कपूर दोनों बॉलीवुड के नामी थे। बी-टाउन दोनों की एक्टिंग का डंका बजता था और साथ ही इनकी दोस्ती की मिसालें दी जाती थीं। मगर मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जब साल 1969 में राज कपूर दिलीप कुमार के पास फिल्म ‘संगम’ का ऑफर लेकर पहुंचे, तब दिलीप में फिल्म करने से मना कर दिया। माना जाता है कि इसी बीच दोनों के रिश्तों में दरार आई। हालांकि जब 1988 में राज कपूर ने दुनिया को अलविदा कहा, तब दिलीप किसी बच्चे की तरह फूट-फूटकर रोए। अपनी बायोग्राफी में भी दिलीप कुमार ने कई बार अपनी और राज कपूर की दोस्ती का जिक्र किया है।

माला सिन्हा और शर्मिला टैगोर- 

Ugliest Fights Between Bollywood

एक्ट्रेस माला सिन्हा और शर्मिला टैगोर दोनों ने जॉय मुखर्जी की फिल्म हमसाया में काम किया। फिल्म के दौरान दोनों में इतने मतभेद हुए कि नौबत हाथापाई तक पहुंच आई। जिस कारण जॉय मुखर्जी को आकर बीच बचाव करना पड़ा। इस लड़ाई के बाद दोनों ने कभी भी साथ में स्क्रीन साझा नहीं की।

इसे भी पढ़ें- इन सेलेब्स ने कभी भी स्क्रीन पर नहीं किया एक साथ काम

जैकी श्रॉफ और अनिल कपूर- 

controversial fights of celebrities

राम और लखन के किरदार इस फेमस जोड़ी को खूब पसंद किया गया। लेकिन यह बॉन्ड भी ज्यादा समय तक नहीं चल पाया। उस वक्त जैकी श्रॉफ का स्टारडम ज्यादा था, जिस कारण फिल्म के मेकर्स पोस्टर पर उन्हें ही रख रहे थे। जिस कारण अनिल और जैकी के रिश्तों में दरार आ गई। इसके बाद दोनों ने दोबारा कोई भी फिल्म एक साथ नहीं की।

गोविंदा और डेविड धवन- 

Bollywood Stars Unseen Media Fights

एक्टर गोविंदा और फिल्म डायरेक्टर डेविड धवन ने बॉलीवुड को कई शानदार फिल्में दीं। इस जोड़ी के कारण ही गोविंदा स्टार बने, लेकिन यह रिश्ता भी इगो और स्टारडम के चलते यह रिश्ता खत्म हो गया। फिल्म Do Not Disturb  के दौरान दोनों के बीच लड़ाई हुई, जिसके चलते सालों तक दोनों के बीच कोई बात नहीं हुई। साल 2014 में गोविंदा ने डेविड पर आरोप लगाया कि उनके उनके बुरे वक्त में डेविड साथ नहीं थे। इसी बीच दोनों का रिश्ता पूरी तरह से खत्म हो गया।

इसे भी पढ़ें- टीवी पर संग दिखने वाले ये को-स्‍टार्स असल जीवन में नहीं करते एक-दूसरे से बात

शाहरुख खान और सलमान-

controversial fights of bollywood actors

शाहरुख खान और सलमान इस दोस्ती के चर्चे बॉलीवुड में हर तरफ होते थे। दोनों एक दूसरे को परिवार की तरह मानते थे। लेकिन साल 2008 में दोनों की बीच झगड़ा हुआ और बात हाथापाई तक पहुंच गई। जिसके बाद लंबे समय तक दोनों में कोई बात नहीं हुई। हालांकि, अब दोनों दोबारा अच्छे दोस्त हैं और एक-दूसरे के साथ बेहतर बॉन्ड शेयर करते हैं। 

तो ये थे बी-टाउन के वो सेलेब्स जिनके रिश्तों में कभी न कभी काम के चलते दरार आई। आपको हमारा यह आर्टिकल अगर पसंद आया हो तो इसे लाइक और शेयर करें, साथ ही ऐसी जानकारियों के लिए जुड़े रहें हर जिंदगी।

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।