• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial

बॉलीवुड के ये फ्लॉप सेलेब्स बिजनेस की दुनिया में भी हुए फेल

बॉलीवुड में ऐसे कई सेलेब्स हैं, जो दर्शकों के दिल में अपनी खास जगह नहीं बना पाए। बाद में, बिजनेस की दुनिया में हाथ आजमाने पर भी उन्हें निराशा ही मिली।  
Published -18 May 2022, 18:26 ISTUpdated -18 May 2022, 18:26 IST
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial
  • Published -18 May 2022, 18:26 ISTUpdated -18 May 2022, 18:26 IST
Next
Article
bollywood actresses failed buisness career

बॉलीवुड की दुनिया में किसी भी कलाकार की किस्मत दर्शकों की पसंद-नापसंद पर निर्भर करती है। कई बार बॉलीवुड बैकग्राउंड से ताल्लुक रखने के बाद भी कलाकार को दर्शक सिरे से खारिज कर देते हैं, तो कभी-कभी एक आम आदमी सेलिब्रिटी बन जाता है और वह लाखों-करोड़ों लोगों के दिलों पर राज करता है। ऐसे कई सेलेब्स हैं, जो दर्शकों के दिल में वह जगह नहीं बना पाए, जो उन्हें सफलता की सीढ़ियां चढ़ा सके। ऐसे में उन्होंने एक्टिंग छोड़कर बिजनेस में हाथ आजमाना चाहा। लेकिन वहां पर भी उन्हें सफलता नहीं मिल पाई।

आज के समय में अधिकतर सेलेब्स अपना कोई ना कोई बिजनेस चला रहे हैं। किसी की क्लॉथिंग या मेकअप रेंज है, तो कोई रेस्त्रां बिजनेस में है। लेकिन इन फ्लॉप सेलेब्स को बिजनेस की दुनिया में भी निराशा ही हाथ में लगी। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको ऐसे ही कुछ फ्लॉप सेलेब्स के बारे में बता रहे हैं-

अमीषा पटेल

amisha patel

अमीषा पटेल के करियर की शुरुआत काफी अच्छी रही थी। उन्होंने कहो ना प्यार है और गदर जैसी ब्लॉकबस्टर मूवी से खुद की काबिलियत साबित की थी। लेकिन बाद में वह एक के बाद एक फ्लॉप फिल्में देती गईं। इसके बाद, अमीषा ने साल 2013 में अपनी खुद की प्रोडक्शन कंपनी शुरू की। लेकिन उनके प्रोडक्शन हाउस में बनी फिल्म देसी मैजिक भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई। अमीषा का प्रोडक्शन हाउस भी एक प्रॉफिटेबल वेंचर नहीं बन पाया। 

प्रीति झंगियानी 

प्रीति झंगियानी भी अपने करियर की शुरूआत में मोहब्बतें जैसी सुपरहिट मूवी में नजर आई थीं। लेकिन लगातार बढ़ती फ्लॉप फिल्मों के कारण वह बॉलीवुड में अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रही। जिसके बाद साल 2009 में, प्रीति ने अपने पति अभिनेता परवीन डबास के साथ वेरी फिश फिल्म्स नाम से अपनी खुद की प्रोडक्शन कंपनी शुरू की। इस प्रोडक्शन कंपनी में बनी फिल्म सही धंधे गलत बंदे भी बॉक्स-ऑफिस पर असफल रही। इस तरह उनका प्रोडक्शन हाउस ओपन करना भी कुछ खास फायदे का सौदा नहीं रहा। (बॉलीवुड एक्ट्रेसेस जिनका दिल क्रिकेटर्स पर आया)

इसे भी पढ़ें: इन 9 बॉलीवुड एक्ट्रेसेस ने किया था धमाकेदार बॉलीवुड डेब्यू पर हो गईं फ्लॉप

किम शर्मा

kim sharma

प्रीति की तरह ही किम ने भी फिल्म मोहब्बतें के जरिए सफलता का स्वाद चखा था। लेकिन वह इस फिल्म की सक्सेस को बॉलीवुड में भुना नहीं पाई। कुछ फ्लॉप फिल्मों के बाद, उन्होंने केन्या के बिजनेसमैन अली पुंजानी से शादी की और बिजनेस में हाथ आजमाने की कोशिश की। उन्होंने होटल बिजनेस में भी काफी पैसा लगाया था, जिसमें उन्हें काफी नुकसान हुआ। जिसके बाद, उन्होंने इसे बंद कर दिया। वर्तमान में, वह एक ब्राइडल मेकओवर सैलून चला रही हैं।

इसे भी पढ़ें: जानें किस सवाल से लारा दत्ता बनी थीं मिस यूनिवर्स

लारा दत्ता

lara dutta

उन्होंने 2000 में प्रियंका चोपड़ा को हराकर मिस यूनिवर्स का ताज जीतने वाली लारा दत्ता बॉलीवुड में एक सफल मुकाम नहीं बना पाईं। फिल्म अंदाज़ के साथ उन्होंने बॉलीवुड में प्रवेश किया। लेकिन कई फिल्मों में काम करने के बाद भी वह एक ब्लॉकबस्टर मूवी की उन्हें हमेशा ही दरकार रही। बाद मे उन्होंने टेनिस खिलाड़ी महेश भूपति के साथ शादी कर ली। शादी के बाद लारा ने बिग डैडी प्रोडक्शन नाम से एक प्रोडक्शन खोला और चलो दिल्ली का निर्माण किया। अच्छी समीक्षाओं के बावजूद, फिल्म ने बॉक्स-ऑफिस पर बहुत अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। इतना ही नहीं, छाबड़ा 555 द्वारा साड़ियों की एक लाइन लॉन्च करने के उनके बिजनेस को भी बहुत ज्यादा सफलता नहीं मिल सकी।

तो यह थी कुछ ऐसी एक्ट्रेस, जिन्होंने एक्टिंग और बिजनेस दोनों दुनिया में कोई खास मुकाम हासिल नहीं किया। आपको इनमें से कौन सी एक्ट्रेस पसंद है? यह हमें कमेंट सेक्शन में अवश्य बताइएगा। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।  

Image Credit- Instagram

 
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।