• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

HZ एक्सक्लूसिव : ट्रोलर्स को आलिया का दो टूक जवाब, 'मुझे फर्क नहीं पड़ता, मैं अपनी लाइफ में बहुत खुश हूं'

आलिया भट्ट ने हमारे साथ बातचीत में अपनी चॉइसेस, अपनी पर्सनल लाइफ, ट्रोल्स और संजय लीला भंसाली के साथ काम करने के अनुभवों को शेयर किया।
author-profile
Published -16 Feb 2022, 14:16 ISTUpdated -16 Feb 2022, 18:41 IST
Next
Article
alia bhatt opens up about personal life

'मैं ऐसे पैदा नहीं हुई थी कि सब लोग मुझे प्यार करो और मैं बहुत अच्छी हूं। मुझे इन चीजों की जरूरत नहीं है। मैं अपनी जिंदगी में बहुत खुश हूं!' यह कहना है बॉलीवुड की सबसे बेहतरीन अदाकारा का, लेकिन यह उन्होंने उस सवाल के जवाब में कहा जब उनसे पूछा गया कि वह ट्रोल्स से कितना परेशान होती हैं।

आलिया भट्ट को कौन नहीं जानता होगा? उन्होंने छोटी-सी उम्र में ऐसा कमाल कर दिखाया है जो कई स्टार्स के लिए कर पाना मुश्किल है। हर बार अपने अभिनय से उन्होंने जगजाहिर किया है कि वह सिनेमा को ही बिलॉन्ग करती हैं और शायद इससे अच्छी जगह उनके लिए कोई और हो नहीं पाती। या यूं कहें कि सिनेमा आलिया भट्ट जैसी अभिनेत्री को पाकर कृतार्थ हो गया।

अपनी फिल्मों की चॉइसेस हों या कैरेक्टर उन्होंने हर दफा अपने अभिनय से स्तब्ध किया है। वह एक बार फिर बड़े पर्दे पर अपना जादू दिखाने के लिए तैयार हैं और फिल्ममेकर संजय लीला भंसाली की हीरोइन बन फिल्म 'गंगूबाई काठियावाड़ी' में जबरदस्त किरदार नजर आ रही हैं।

अपनी फिल्म की प्रमोशन में बिजी आलिया भट्ट ने हरजिंदगी के साथ एक खास बातचीत की, जिसमें उन्होंने संजय लीला भंसाली के साथ काम करने से लेकर गंगूबाई का किरदार निभाने तक, ट्रोल्स को कड़ा जवाब देने से लेकर अपनी पर्सनल लाइफ से जुड़ी छोटी-मोटी बातों को शेयर किया है और तो और जिस आलिया भट्ट के लाखों करोड़ों दीवाने हैं, वह खुद किसकी दीवानी हैं यह भी हमारे साथ शेयर किया। उनसे बातचीत के कुछ अंश हम आपके साथ शेयर कर रहे हैं।

संजय लीला भंसाली के साथ काम करने का सपना पूरा हुआ

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Gangubai 🤍🙏 (@aliaabhatt)

फिल्म इंडस्ट्री में ऐसे कुछ ही फिल्ममेकर हैं, जिनके साथ काम करना न जाने कि एक्टर्स की ख्वाहिश होती है। उनमें से एक हैं संजय लीला भंसाली और उनकी हीरोइन कहलाना हर एक्ट्रेस का सपना है। यही सपना आलिया भट्ट ने भी देखा था और जब यह पूरा होने को तो था, तो आलिया अपनी खुशी संभाल नहीं पा रही थीं। आपको बता दें कि आलिया भट्ट को संजय लीला भंसाली पहले अपनी फिल्म 'इंशाअल्लाह' में लेने वाले थे, लेकिन यह फिल्म किसी वजह से बंद हो गई। चूंकि संजय आलिया को अपनी फिल्म में लेना चाहते थे, तो उन्होंने कुछ समय बाद ही आलिया को 'गंगूबाई काठियावाड़ी' का ऑफर दिया।

संजय लीला भंसाली के साथ काम करने के अपने अनुभव को आलिया ने कुछ इस तरह बयां किया, 'संजय सर के साथ काम करना मेरे लिए बहुत बड़ी बात थी। उनके साथ काम करना मेरा सपना था। जब मुझे सर के ऑफिस से फोन आया कि वह मिलना चाहते हैं और एक फिल्म करना चाहते हैं, तो मैं बहुत उत्सुक हो गई थी। हम मिले, हमने तैयारी भी की लेकिन फिर वह पिक्चर बंद हो गई। तब मुझे ऐसा लगा कि शायद मैंने कुछ गलत किया और मेरा यह सपना टूटने वाला है। मगर सर अपनी बातों के पक्के हैं, उन्होंने मुझे गंगूबाई की स्क्रिप्ट और नरेशन बताया और बताया कि वह यह फिल्म बनाना चाहते हैं।'

हालांकि आलिया फिल्म की कहानी सुन और इस किरदार के बारे में पढ़कर थोड़ा डर गई थीं। उन्होंने खुद कहा, 'मैं उस दौरान बहुत डर गई थी क्योंकि यह एक अलग जॉनर था, लेकिन तब भी मेरे दिमाग में एक ही बात चल रही थी कि मुझे मेरे जीवन में एक बार संजय सर के साथ काम करना है। मुझे संजय लीला भंसाली की हीरोइन बनना है। अगर यह 3-4 बार हो गया तब तो बहुत ही अच्छा है, लेकिन एक बार तो काम करना ही है। मुझे इस फिल्म की शूटिंग के दौरान यह एहसास हुआ कि उनके साथ सोलो काम करने का अनुभव जो मुझे इस फिल्म में मिला, वह शायद 'इंशाअल्लाह' में नहीं मिलता।' (संजय लीला भंसाली की इन फिल्मों को लेकर हुई थी खूब कॉन्ट्रोवर्सी)

संजय लीला भंसाली को अपने काम से इंप्रेस करना चाहती थीं

इतने बड़े डायरेक्टर के साथ काम करने में हर किसी को घबराहट होती है। ऐसी ही घबराहट आलिया को भी थी। वह अपनी मेहनत और काम से संजय लीला भंसाली को इंप्रेस करना चाहती थीं। उन्हें बार-बार टेक देने का डर नहीं था, बस वह चाहती थीं कि उनके काम से संजय लीला भंसाली को उनसे कोई निराशा न हो। इस बारे में बात करते हुए आलिया ने कहा, 'मुझे बार-बार टेक देने में घबराहट नहीं होती। हो सकता है कि मैंने जो एक टेक दिया हो उससे बेहतर परफॉर्मेंस मेरा 40 टेक पर निकलकर आए तो उस 1 टेक का मतलब नहीं रह जाता है। हां जहां तक घबराहट की बात है, वो मुझे थी कि मैं सर को निराश नहीं करना चाहती थी। मैं चाहती थी कि वह मेरे काम से खुश हों, संतुष्ट हों और इंप्रेस्ड हों। और अब जब फिल्म रिलीज होने वाली है, तो मैं चाहती हूं कि वह लोगों को पसंद आए, तो घबराहट तो रहती ही है। अगर सही शब्दों में कहूं तो घबराहट एक तरीके से नेचुरल मोटीवेटर की तरह है, जिसमें आप कभी-कभी अच्छा काम कर जाते हैं।'

इसे भी पढ़ें : आलिया भट्ट और रणबीर कपूर की तरह ही Cute है उनकी लव स्टोरी, देखें तस्वीरें

ट्रोलर्स को दिया मुंहतोड़ जवाब

alia gives befitting reply to trollers

आलिया से जब सोशल मीडिया ट्रोल्स के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने बड़ी सहजता से और टो टूक में जवाब दिया। उन्होंने बताया कि आजकल ट्रोलर्स सभी को अटैक करते हैं और जिसका कोई मतलब नहीं है। वे छोटी सी छोटी बातों पर भी ट्रोल कर देते हैं। आलिया को अब यह ट्रोलर्स परेशान नहीं करते हैं। दो टूक जवाब देते हुए आलिया भट्ट (मेकअप से लेकर फिटनेस तक आलिया अपनाती हैं ये आसान टिप्स) कहती हैं, 'मेरा मानना है यह सब बनावटी होता है और इसमें कोई सच्चाई नहीं होती है।

मैं जितना पढ़ और समझ रही हूं उस हिसाब से कहूं तो यह ऐसे बॉट्स या ट्रोल्स हैं, जिनका काम ही यही होता है। और अगर इस काम के लिए उन्हें पैसे मिल रहे हैं, तो यह उनकी रोजी-रोटी है, तो इसमें मैं क्या कर सकती हूं। और अगर कोई सच में मुझे पसंद नहीं करता या मुझसे निराश है तो यह उनका अधिकार है और उसमें भी मैं क्या करूं? मुझे ये चीजें अफेक्ट नहीं करती हैं और मैं अपनी लाइफ में बहुत खुश हूं।'

हमेशा बन-ठन के रहने में विश्वास नहीं रखती आलिया

आलिया ने यह भी बताया कि वह हमेशा बन-ठन के रहने में विश्वास नहीं करती हैं। वह ज्यादातर कैजुअल लुक में कंफर्टेबल रहती हैं और सिर्फ अपने लिए तैयार होना पसंद करती हैं न कि दिखावे के लिए। उन्होंने कहा, 'मैं बन-ठन के रहने में नहीं मानती हूं और मुझे लगता है कि यह पॉसिबल भी नहीं है। ऐसी कई लड़कियां होती हैं, जो इंफ्लूएंस में आकर बन-ठन के रहने में विश्वास करती हैं और फिर इसके लिए अपने मां-बाप पर दबाव डालती हैं। यह सब नहीं करना चाहिए। आप बार-बार कपड़े खरीदोगे और वह चीजें वेस्ट होंगी। इससे पर्यावरण को भी कितना नुकसान पहुंचेगा। दूसरों के ओपिनियन में चलोगे तो खुद गुम हो जाओगे।' इतना ही नहीं, आलिया अपने आउटफिट, अपने कपड़े, बैग्स, जूते और जीन्स आदि सभी चीजों को रिपीट करती हैं।

इसे भी पढ़ें : अपने कॉन्ट्रोवर्शियल बयानों के चलते काफी सुर्खियों में रहे थे यह सेलेब्स

अपनी लाइफ को प्राइवेट रखना है पसंद

alia keeps life private

आलिया ने इंटरव्यू के दौरान यह भी बताया कि वह एक प्राइवेट इंसान हैं। शायद यही कारण है कि वह कभी इतना बाहर भी नहीं निकलती हैं। आलिया से पूछा गया था कि हर वक्त कैमरे के आगे होना, पैपराजी द्वारा फॉलो करना उन्हें कैसा लगता है, जिस पर आलिया ने कहा, 'पैपराजी जो कर रही है वह भी उनकी रोजी रोटी है। हां कई बार मुझे यह चीजें परेशान करती हैं, लेकिन मैं दूसरे तरीके खोजती हूं ताकि मेरी लाइफ प्राइवेट रहे। यही कारण है कि मैं ज्यादा बाहर भी नहीं जाती। और मुझे लगता है कि एक एक्टर होने के साथ ही आप तैयार होते हैं इन चीजों के लिए, वरना आप पब्लिक पर्सनैलिटी क्यों हो।'

Recommended Video

आलिया के लाखों फैन, लेकिन आलिया किसकी फैन हैं

आलिया भट्ट के लाखों और करोड़ों दीवाने हैं। उनकी एक झलक पाने के लिए लोग तरसते हैं। मगर क्या आप जानते हैं कि आलिया भट्ट किसकी फैन हैं? आपको बता दें कि आलिया भट्ट लेट एक्ट्रेस श्रीदेवी की बहुत बड़ी फैन हैं। इतना ही नहीं, आलिया के संग भी एक फैन गर्ल मोमेंट हो चुका है, जब श्रीदेवी ने उनसे मिलकर उनके अभिनय की तारीफ की थी। आलिया ने बड़े उत्साहित होकर इसका जवाब दिया, 'मैं बचपन से श्रीदेवी की बड़ी फैन रही हूं। उन्होंने जो भी काम किया मैं उसकी बहुत बड़ी फैन हूं। उन्होंने दरअसल मेरी एक फिल्म देखी थी और उस फिल्म को देखने के बाद वह मेरे पास आकर जो रिस्पॉन्स दिया वह मेरे लिए मेमोरेबल मोमेंट था। उनकी आंखों में मेरे लिए प्यार देखना और अप्रीशीएशन देखना मेरे लिए बड़ी बात थी।'

आलिया भट्ट को हमारी ओर से उनकी फिल्म 'गंगूबाई काठियावाड़ी' के लिए ढेरों शुभकामनाएं। हमें उम्मीद है आपको आलिया भट्ट के साथ यह एक्सक्लूसिव इंटरव्यू पसंद आया होगा। इसे लाइक और शेयर करें और एंटरटेनमेंट से जुड़ी ऐसी खबरों के लिए पढ़ते रहें हरजिंदगी।

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।