आलिया भट्ट न सिर्फ अपनी एक्टिंग के लिए जानी जाती हैं, बल्कि इनकी ब्यूटी और फिटनेस के लिए भी लोग आलिया को खूब फॉलो करते हैं। अगर आलिया के सोशल मीडिया की बात की जाए, तो वह हमेशा काफी एक्टिव रहती हैं और लोगों को मेकअप व फैशन के लिए नई-नई टिप्स देती रहती हैं। आलिया भट्ट को मेकअप काफी पसंद है और वह समय-समय पर नए-नए लुक ट्राई करना पसंद करती हैं। खुद को फिट रखने के लिए जिम जाना बिल्कुल जरूरी है, लेकिन इसके साथ-साथ हेल्दी खाना भी बेहद जरूरी है। आलिया बट्ट अपने फैंस को जिम जाने के लिए हमेशा ही इंस्पिरेशन देती रहती हैं और फिट रहना पसंद करती हैं। यहां हम आपको बताएंगे आलिया भट्ट की मेकअप और फिटनेस टिप्स।

कॉन्टोरिंग(contouring) करें

 alia beauty inside

आमतौर पर आलिया दाग-धब्बों को छिपाने के लिए सिर्फ फाउंडेशन और कंसीलर का ही इस्तेमाल करती हैं। लेकिन अगर कोई खास मौका होता है, तो वह कॉन्टोरिंग करना पसंद करती हैं। इससे चीकबोन्स काफी उभर कर आते हैं और दिखने में बेहद खूबसूरत लगते हैं। अगर आप भी किसी खास मौके की तैयारी कर रही हैं, तो फाउंडेशन और कंसीलर के अलावा कॉन्टोरिंग भी जरूर करें, जो आपके लुक को परफेक्ट बना देगा।

आलिया को मस्कारा है बेहद पसंद

 alia beauty inside

अपनी आंखों को सुंदर और बड़ा दिखाने के लिए आलिया मस्कारा लगाना बिल्कुल भी नहीं भूलती हैं, क्योंकि यह साधारण से लुक को भी एक नई चमक देता है। अगर आपको बड़ी-बड़ी आखें पसंद हैं, तो मस्कारा जरूर लगाएं, क्योंकि इससे आप सुंदर तो दिखेंगी ही, बल्कि आपका लाइनर और भी ज्यादा हाइलाइट हो सकेगा। इसके साथ-साथ आपको आईब्रो पर भी काफी ध्यान देना चाहिए, जिसमें आईब्रो को सबसे पहले सही शेप देनी चाहिए।

इसे जरूर पढ़ें: सोने से पहले जरूर फॉलो करें ये 5 ब्यूटी टिप्स, हमेशा ग्लो करेगी स्किन

बोल्ड लिप कलर

 alia beauty inside ()

आलिया अक्सर ब्राइट कलर की ड्रेस में नजर आती हैं, जिसे सही लुक देने के लिए बोल्ड या ब्राइट कलर की ही लिपस्टिक चुनना पसंद करती हैं। जब भी आप डार्क पिंक या ऑरेंज कलर की ड्रेस पहनती हैं, तो उसमें कॉम्बिनेशन ट्राई करना चाहिए। अगर पिंक ड्रेस है, तो आपको ब्राइट ऑरेंज कलर की लिपस्टिक चुननी चाहिए, जो दिखने में बिल्कुल परफेक्ट लगती है।  

डाइट में शामिल करें फल और जूस 

 alia beauty inside

बॉलीवुड की सभी एक्ट्रेस खुद को फिट रखने के लिए जिम जाने के साथ-साथ स्वस्थ आहार लेना पसंद करती हैं। आलिया भट्ट हमेशा फलों का जूस पीना पसंद करती हैं, जिससे स्किन के जहरीले पदार्थ खत्म होने लगते हैं। आलिया ने एक इंटरव्यू में बताया था कि वह रात का खाना बिल्कुल हल्का खाती हैं, जिसमें ऑयली बिल्कुल भी शामिल नहीं होता है। फ्रूट जूस आपको एनर्जी देने के साथ-साथ आपकी स्किन को भी स्वस्थ बनाए रखता है।

इसे जरूर पढ़ें: डैंड्रफ और पतले बालों की समस्‍या दूर करने के लिए इस तरह से लगाएं तेल

एक्सरसाइज करें रुटीन में शामिल

 alia beauty inside

सुबह देर से उठकर, हम अक्सर अपने स्वास्थ को ही खराब करते हैं लेकिन अगर दिन की शुरुआत एक्सरसाइज से की जाए तो दिन बेहतर बन सकता है। खुद को फिट रखने के लिए आलिया रोज जिम करना पसंद करते हैं, जिसमें स्किपिंग, बर्पिस, पुश-अप्स शामिल हैं। आलिया हमेशा कोई न कोई नया वर्कआउट चैलेंज लेना पसंद करती है, जिससे वह खुद भी फिट रहती हैं और फैंस को भी हमेशा इंस्पिरेशन देती रहती हैं।

Recommended Video

रुटीन सेट करना है जरूरी

 alia beauty inside

आलिया ने इस फोटो को शेयर करते हुए खुद के साथ समय बिताने के बारे में लोगों को बताया है। आलिया ने हाल ही में एंटी-ग्रेविटी योगा क्लास ली थीं, जिसमें वह खुद को और ज्यादा समय दे रही हैं और बुरे विचारों को मन से निकाल सकती हैं। आलिया ने बताया कि अपने रुटीन को सेट करना काफी जरूरी है, तभी आप खुद को और परिवार को सही समय दे सकते हैं।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ। 

 Image Credit: Instagram