यह साल सिनेमा जगत के लिए यक़ीनन सबसे खराब साल में से एक होगा। कोरोना महामारी के चलते इस साल बड़े पर्दें पर कोई भी रिलीज नहीं हुई। साल के शुरुआती महीने में एक से दो फिल्म रिलीज हुई भी थी, तो अधिक दिन नहीं चल सकी कोरोना के चलते। लेकिन, इन सब के बीच ओटीटी प्लेटफार्म का खूब बोल बाला रहा है। ओटीटी पर ऐसी कई वेब सीरीज रिलीज हुई जिसे दर्शकों ने खूब पसंद किया। इस साल बड़े पर्दे न सही लेकिन, ओटीटी प्लेटफार्म पर कई एक्ट्रेसेस ने फिल्म इंडस्ट्री में अपना डेब्यू किया। इन अभिनेत्रियों को दर्शकों का भी खूब प्यार मिला। आज इसे लेख में हम आपको उन एक्ट्रेसेस की बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने इस साल डेब्यू करके अपने किरदार से सबका दिल जीतने से कामयाब रही हैं। आइए इन एक्ट्रेस के बारे में जानते हैं-  

प्राजक्ता कोली 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Prajakta Koli (@mostlysane)

 

यूट्यूब पर फेमस रह चुकी प्राजक्ता कोली आज एक जानी पहचानी एक्ट्रेस बन चुकी है। मुंबई की रहने वाली प्राजक्ता कोली पहले एक रेडियो RJ थी। शुरुआती समय में कोली एक यू-ट्यूबर थी। साल 2020 में बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली एक्ट्रेसेस में एक है कोली। करण जौहर निर्मित फ़िल्म जुग जुग जियो से अपनी बॉलीवुड पारी शुरू कर रही हैं। इससे पहले प्रजाक्ता ने नेटफ्लिक्स की सीरीज़ मिसमैच्ड और ख्याली पुलाव में भी नज़र आ चुकी हैं। कहा जा रहा है कि जुग जुग जियो फिल्म में वरुण धवन, अनिल कपूर, कियरा अडवानी और नीतू सिंह भी हैं। 

Recommended Video

इसे भी पढ़ें: Decade Ender: भारत की वो महिलाएं जिन्होंने दुनिया के सामने प्रस्तुत की मिसाल

श्रेया चौधरी

actresses who  debuted in this year shreya

मूल रूप से कोलकाता की रहने वाली श्रेया चौधरी ने भी इसी साल एक वेब सीरिज से मुख्य किरदार के रूप डेब्यू किया है।  इस वेब सीरिज का नाम है 'बंदिश बैंडिट्स। अमेजन प्राइम पर रिलीज हुई इस वेब सिरीज में श्रेया को दर्शकों ने खूब पसंद किया है। श्रेया इससे पहले कई विज्ञापन में भी नज़र आ चुकी है। रणवीर कपूर के साथ भी विज्ञापन में नज़र आ चुकी हैं। श्रेया चौधरी एक मॉडल भी रह चुकी हैं। बंदिश बैंडिट्स के पहले वो डियर माया फिल्म में भी नज़र आई थी, लेकिन उनको पहचान बंदिश बैंडिट्स ही मिली। 

संजना संघी

actresses who  debuted in this year sanjan inside

वैसे तो संजना संघी 2020 से पहले भी कई फिल्मों और विज्ञापनों में नज़र आ चुकी हैं लेकिन, बॉलीवुड में उनका डेब्यू सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म 'दिल बेचारा' से माना जाता है। मुख्य रूप से दिल्ली की रहने वाली संजना फिल्म रॉकस्टार और फुकरे रिटर्न्स में भी नज़र आ चुकी हैं, लेकिन संजना को बॉलीवुड में पहचान फिल्म 'दिल बेचारा' से मिली। संजना के बारे में कहा जाता है फ़िल्मी दुनिया में आने से पहले वो एक मीडिया के लिए फीचर राइटर के तौर पर काम करती थी। 

इसे भी पढ़ें: दीपिका पादुकोण से लेकर श्रद्धा कपूर तक, ये एक्ट्रेसेस देती हैं अपने बॉडीगार्ड को करोड़ों में सैलरी!

अलाया एफ   

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Alaya F (@alayaf)

       

कई लोग इन्हें आलिया इब्राहिम के नाम से भी जानते होंगे। खैर, अलाया एफ ने 2020 में ही फ़िल्मी दुनिया में कदम रखी है। बॉलीवुड एक्ट्रेस पूजा बेदी की बेटी अलाया एफ इसी साल बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान की फिल्म 'जवानी जानेमन' में नज़र आई थी। इस फिल्म में एक्ट्रेस तब्बू भी थी। जवानी जानेमन फिल्म जनवरी में रिलीज हुई थी। 

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें, और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़े रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit:(@mostlysane,alayaf)